Connect with us
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में एक अनुसचिव (Under Secretary) को एक जरूरी बयान जारी करने के लिए अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय व्यक्ति से कथित रूप से रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

राष्ट्रीय

CBI ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी को किया गिरफ्तार, रिश्वत मांगने का लगा था आरोप

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में एक अनुसचिव (Under Secretary) को एक जरूरी बयान जारी करने के लिए अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय व्यक्ति से कथित रूप से रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी की पहचान सोनू कुमार के रूप में हुई है। उसके परिसरों में भी तलाशी ली जा रही है।

बाद में उन्हें राउज एवेन्यू जिला अदालत में पेश किया जाएगा। शुक्रवार को सीबीआई ने इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की। पीड़ित आधिकारिक उद्देश्य के लिए आवश्यकता का बयान चाहता था।

आरोपी सोनू कुमार, स्वास्थ्य मंत्रालय के अवर सचिव ने स्टेटमेंट ऑफ नीड जारी करने के बदले में उससे रिश्वत की मांग की।

सीबीआई ने कहा कि शिकायतकर्ता ने उक्त प्रमाण पत्र का प्रिंटआउट संलग्न किया, जो सोनू कुमार द्वारा ईमेल के माध्यम से यशपाल चोकर को भेजा गया था, जिसे बाद में यशपाल ने व्हाट्सएप पर शिकायतकर्ता को भेज दिया। चोकर मांगी गई रिश्वत नहीं देना चाहता था।

अधिकारी ने कहा कि प्राथमिकी पीसी अधिनियम की धारा 7 के तहत दर्ज की गई थी। सीबीआई ने तब जाल बिछाया और रिश्वत की मांग और स्वीकार करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामले की आगे की जांच जारी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page