Connect with us

उत्तराखण्ड

बुलडोजर स्टार्ट: रेलवे अतिक्रमण के 4500 भवनों पर टिकी बुलडोजर की निगाह

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल कहा है कि हल्द्वानी शहर में रेलवे की भूमि पर बनने 4500 भवनों को ध्वस्त किया जाएगा। इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से एक्शन प्लान मांगा गया है। रेलवे से मिलने वाले एक्शन प्लान के बाद प्रशासन उन्हें कानून व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस बल मुहैया कराएगा।

जिलाधिकारी गर्ब्याल ने बताया कि रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए रेलवे के अधिकारियों के साथ विगत 4 अप्रैल को प्रशासन की बैठक हो चुकी है। जिसमें रेलवे से अतिक्रमण हटाने के लिए 11 अप्रैल तक एक्शन प्लान मांगा गया है। उन्होंने बताया कि रेलवे की भूमि में हुए अतिक्रमण की जद में करीब 4500 भवन आ रहे हैं।

इन भवनों को पूरी तरह से अतिक्रमण से मुक्त कराया जाना है। इतने बड़े पैमान पर अतिक्रमण हटाने के लिए रेलवे को भारी संख्या में पुलिस बल की जरूरत होगी। कई चरणों में अतिक्रमण हटाने का काम किया जाएगा।

इस अतिक्रमण को हटाने में एक माह से अधिक का भी समय लग सकता है। इस स्थिति में बगैर एक्शन प्लान के काम संभव नहीं है। रेलवे के 11 अप्रैल तक प्लान देने के बाद ही प्रशासन उस पर आगे की कार्रवाई के लिए विचार करेगा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण रेलवे के अधिकारी ही हटाएंगे। जिला प्रशासन उन्हें कानून व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस बल उपलब्ध कराएगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page