Connect with us

धर्म-संस्कृति

Budh Margi Positive Impact बुध की सीधी चाल, त्‍योहारों से पहले ये राशियां हो जाएंगी मालामाल

खबर शेयर करें -

बुध की चाल बदलने से सभी लोगों की आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है। कुछ को इससे फायदा होता है तो कुछ को नुकसान भी हो सकता है। ज्‍योतिष में ऐसा माना जा रहा है कि दीपावली से पहले बुध की सीधी चाल कुछ राशियों के धन में वृद्धि करवा सकती है। आइए जानते हैं कि किन-किन राशियों को इससे फायदा हो सकता है।

मिथुन राशि पर बुध मार्गी का प्रभाव

मिथुन राशि में बुध लग्‍न भाव के स्‍वामी होते हैं। जब बुध कन्‍या राशि में मार्गी होंगे तो मिथुन राशि के जातकों के लिए अपना वाहन खरीदने की संभावना बनेगी। मिथुन राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन में भी आनंदमय रहेगा। आपको अपनी माता और माता पक्ष के लोगों से हर संभव मदद प्राप्‍त होगी। प्रफेशनल फ्रंट की बात करें तो इस वक्‍त आपके प्रॉजेक्‍ट सफल होंगे और अगर आप व्‍यापारी हैं तो बाजार में आपकी साख बढ़ेगी। आपको कुछ नए ऑर्डर प्राप्‍त हो सकते हैं।

कर्क राशि पर बुध मार्गी का प्रभाव

बुध मार्गी होने पर कर्क राशि के तीसरे भाव में प्रवेश करेंगे। इसके प्रभाव से आपके अच्‍छे दिन शुरू हो जाएंगे और भाई-बहनों के साथ भी आपके रिश्‍तों में सुधार आएगा। इस समय आपका कुछ छोटी-छोटी यात्राओं पर जाना हो सकता है और ये यात्राएं पर्सनल या फिर प्रफेशनल दोनों हो सकती है। यात्रा चाहे जो भी हो, लेकिन आपको सफलता पूरी प्राप्‍त होगी। इस वक्‍त आपकी कम्‍युनिकेशन स्किल में भी सुधार आएगा और लोग आपकी बातों को तवज्‍जो देना शुरू करेंगे। करियर के मामले में यह दौर अच्‍छा साबित हो सकता है और आपको कुछ काम की जानकारी प्राप्‍त हो सकती है।

कन्‍या राशि पर बुध मार्गी का प्रभाव

बुध के मार्गी होने का सर्वाधिक प्रभाव आपकी ही राशि पर होगा क्‍योंकि बुध आपके लग्‍न भाव में मार्गी होंगे। इस वक्‍त आपके स्‍वभाव में सकारात्‍मक बदलाव देखने को मिलेंगे और आप पहले से अधिक विनम्रता के साथ लोगों से बात करेंगे। आपके इस स्‍वभाव का फायदा आपको जरूर प्राप्‍त होगा। इस वक्‍त करियर और शिक्षा के मामले में भी आपको सफलता प्राप्‍त होगी। बुध के शुभ प्रभाव से आप जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्‍त करेंगे। जो लोग पहले से बीमारियों से जूझ रहे हैं उनकी सेहत में भी सुधार आएगा। धन के मामले में आपको अचानक से लाभ होने की उम्‍मीद है। कहीं से फंसा हुआ पैसा हाथ में आ सकता है।

वृश्चिक राशि पर बुध मार्गी का प्रभाव

कन्‍या राशि में मार्गी होते वक्‍त बुध आपके 11 भाव में प्रवेश करेंगे। लाभ का भाव माने जाने वाले इस स्‍थान में बुध के आने से आपको आर्थिक मामलों में अप्रत्‍याशित सफलता प्राप्‍त होगी। आपकी कमाई बढ़ेगी और समाज में लोगों के बीच आपको मान सम्‍मान प्राप्‍त होगा। कुछ लोगों के इस वक्‍त वो काम भी पूर्ण हो सकते हैं जो काफी समय से अ‍धूरे पड़े हुए थे। इस वक्‍त आपको ऐसे धन की प्राप्ति हो सकती है जो काफी समय से दूसरों पर बकाया चल रहा था।

मीन राशि पर बुध मार्गी का प्रभाव

मीन राशि के लोगों की पर्सनल लाइफ पर बुध के मार्गी होने का विशेष प्रभाव होगा। पार्टनर के साथ आपके रिश्‍तों में सुधार आएगा और आपके दांपत्‍य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। जीवनसाथी की उम्‍मीदों पर खरा उतरेंगे। फेस्टिवल सीजन में पार्टनर से मनचाहा उपहार प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। बात करें करियर की तो इस वक्‍त आपके हाथ कोई ऐसा अवसर लग सकता है जो आपको काफी ग्रोथ देने वाला रहेगा। वहीं जो लोग लेखन और साहित्‍य से जुड़े हैं उन्‍हें भी इस वक्‍त कई अच्‍छे मौके प्राप्‍त हो सकते हैं और उनका भी करियर सही राह पकड़ सकता है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page