Connect with us
मौसम विभाग ने पहाड़ में गर्जना के साथ बिजली चमकने और हवाओं के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। चारधाम यात्री सावधान रहें।

Weather

उत्तराखंड के 3 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, चार धाम यात्री बेहद सावधान रहें

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम साफ होने के साथ ही पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है। लोग गर्मी से बेहाल हैं। खासकर मैदानी जिलों में हाल बुरे हैं। दिन के वक्त गर्म हवाओं ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है। इस बीच मौसम विभाग ने एक जरूरी सूचना दी है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार और बृहस्पतिवार को प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलेगा।

विभाग ने पहाड़ में गर्जना के साथ बिजली चमकने और हवाओं के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी। आज प्रदेश में दिन की शुरुआत चटख धूप के साथ हुई, हालांकि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली के कुछ स्थानों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

यहां हल्की बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में भी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। यहां गर्जना के साथ बिजली चमकने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। इससे जान-माल की हानि हो सकती है। मौसम में आए बदलाव का असर 18 मई को भी देखने को मिलेगा। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

चारधाम यात्रियों को यात्रा पर निकलने से पहले मौसम की सटीक जानकारी लेने को कहा गया है। केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट पर मौसम से जुड़ी जानकारी हर दिन शेयर की जा रही है, आप यहां भी अपडेट देख सकते हैं। गर्जना के दौरान बिजली के संचालन उपकरणों से दूर रहें। किसानों को कटी फसल को सुरक्षित स्थान पर रखने की सलाह दी गई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page