Connect with us
Today 8 August : आज चंद्रमा का संचार मेष राशि में गुरु और राहु के साथ हो रहा है। चंद्रमा के इस गोचर के साथ भरणी नक्षत्र का प्रभाव भी आज बना रहेगा। ऐसे में आज मंगलवार का दिन वृष और मिथुन सहित कई राशियों के लिए लाभकारी रहेगा। आइए जानते हें आज का राशिफल विस्तार से, जानें कैसा रहेगा मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज मंगलवार का दिन।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal,8 August 2023:मेष राशि में गुरु चंद्रमा का संयोग, मंगलवार होगा वृष सहित कई राशियों के लिए मंगलकारी

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 8 August 2023: ​मंगलवार 8 अगस्त को चंद्रमा और गुरु दोनों ही भरणी नक्षत्र में मेष राशि में गोचर करेंगे। इन दोनों ग्रहों के संयोग से गजकेसरी नामक शुभ योग आप उपस्थित रहेगा। साथ ही आज चंद्रमा और मंगल दोनों नवम पंचम योग भी निर्माण कर रहे हैं। ऐसे में आज का दिन वृषभ और मिथुन राशि सहित कई राशियों के लिए मंगलकारी होगा। आइए जानते हैं ज्योतिषीय गणना के अनुसार 8 अगस्त का राशिफल।

​मेष राशिः दिन कुल मिलाकर पक्ष में रहेगा

​मेष राशिः दिन कुल मिलाकर पक्ष में रहेगा

आज का दिन मेष राशि लिए बेहतर रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्र हो या नौकरी-व्यवसाय अथवा अन्य क्षेत्र, आप जिस क्षेत्र में हैं वहां अपने प्रयास से लाभ अवश्य पाएंगे। मित्रों और रिश्तेदारों के साथ किसी रमणीय स्थान पर जाने का प्लान बन सकता है। मानसिक तनाव कम होगा। किसी परिचित के साथ मांगलिक कार्यक्रम में उपस्थित हो सकते हैं। स्त्री मित्रों, जीवनसाथी एवं संतान की ओर से आप शुभ समाचार भी पाएंगे। सेहत का ध्यान रखें, चोट लगने से कष्ट होने की आशंका है। आर्थिक मामलों में दिन कुल मिलाकर आपके पक्ष में रहेगा।

आज भाग्य 79% तक मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें, आत्मबल और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।

​वृषभ राशिः सफलता और प्रसिद्धि पाएंगे

​वृषभ राशिः सफलता और प्रसिद्धि पाएंगे

आज आपके कुछ दिनों से रुके हुए अधूरे कार्य वृषभ राशि वालों के पूरे होंगे। कार्य में सफलता और प्रसिद्धि पा सकते हैं। घर में शांति और आनंद का माहौल आपके मन को प्रसन्न रख सकता है। दोस्तों और रिश्तेदारों से आज आपके सद्भावपूर्ण रिश्ते बन सकते हैं। स्वास्थ्य आपका अनुकूल बना रहेगा। कार्य व्यवसाय में आपकी रणनीति काम आएगी। आर्थिक लाभ उम्मीद से कम परंतु बनी रहेगी। ऑफिस में विवाद या मनमुटाव के आसार दिख रहे हैं, संयम और व्यवहारिकता से काम लेना होगा। सुनी-सुनाई और कही सुनी बातों पर विश्वास न करें।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन का दान करें।

मिथुन राशिः वाणी पर संयम रखें

मिथुन राशिः वाणी पर संयम रखें

आज मिथुन राशि के जातक सांसारिक विषयों में कम रुचि रखकर आध्यात्मिकता की ओर रुख कर सकते हैं। गूढ़ एवं रहस्यमय विद्याओं के प्रति विशेष आकर्षण रहेगा। गहन ध्यान आपको एक अलौकिक अनुभूति प्रदान करेगा। जीवन का कुछ नया रहस्य आपके सामने प्रकट हो सकता है। लेकिन आज आपके अंदर अहं की भावना भी जग सकती है, इस पर आपको नियंत्रण रखना होगा। किसी की छोटी-मोटी बात भी आप सहन नहीं कर पाएंगे। सलाह है कि आज वाणी पर संयम रखें और कम बोलें इससे आपके रिश्तों में प्रेम और सद्भाव बना रहेगा। कार्यक्षेत्र या अन्य माध्यम से आज आपको अचानक धन लाभ होगा। वैसे आज नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है, इसलिए आज इस मामले में धैर्य धारण करें। स्वास्थ्य आज आपका अच्छा रहेगा।

आज भाग्य 83% तक मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश की पूजा करें और 11 दूर्वादल अर्पित करें।

कर्क राशिः बजट प्रभावित होगा

कर्क राशिः बजट प्रभावित होगा

कर्क राशि के सितारे कहते हैं आज दिन का आधा भाग आपके लिए कुछ कष्टकारी हो सकता है, अतीत की लापरवाही या वाहन चलाने में लापरवाही के कारण आपको शारीरिक कष्ट मिल सकता है। बार-बार कोशिश करने के बाद भी काम पूरा न होने से आप मानसिक रूप से परेशान हो सकता हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। अत्यधिक खर्च के कारण आपका बजट भी आज प्रभावित होगा। दोपहर बाद स्थिति में काफी बदलाव आएगा, धन की आमद किसी न किसी रूप में होगी, लेकिन शारीरिक-पारिवारिक परेशानियों के कारण आज दिन कुछ उतार-चढाव वाला रहेगा।

आज भाग्य 81% तक कर्क राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंत्र का जप करें।

सिंह राशिः विरोधी परास्त होंगे

सिंह राशिः विरोधी परास्त होंगे

आज सिंह राशि के जातक बिना सोचे-समझे कोई भी कदम उठाने से बचें। हालांकि आज आप जो भी काम करेंगे, देर-सबेर आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी। प्रतिस्पर्धियों को परास्त करने में भी आप सफल रहेंगे। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ बहुत अच्छे संबंध रहेंगे, लेकिन ध्यान रखें कि अत्यधिक स्नेह भी आज कलह का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र से आर्थिक लाभ भी होगा। परिजनों का सहयोग कम मिलेगा, लेकिन आज आपको सार्वजनिक सम्मान प्राप्त होगा। सेहत के मामले में आज आपको जोखिम लेने से बचना चाहिए।

आज भाग्य 73% तक सिंह राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा अथवा गायत्री मंत्र का जप करें।

​कन्या राशिः आकस्मिक धन खर्च होगा

​कन्या राशिः आकस्मिक धन खर्च होगा

दिन की शुरुआत आज चिंता और व्यग्रता के साथ होगी। साथ ही स्वास्थ्य संबंधी शिकायत भी महसूस कर सकते हैं। सिर और बदन दर्द की वजह से आलस महसूस करेंगे। कन्या राशि के जातकों को लिए नए काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा रहेगा। आकस्मिक धन खर्च होने का संयोग है, इसलिए आज आर्थिक मामलों में आज संभलकर चलने की जरूरत है। आज आपको अपने मन और इंद्रियों को वश में रखना चाहिए, मन में काम भाव की वृद्धि हो सकती, ऐसे में अपनी छवि का ध्यान रखते हुए आपको आचरण करना चाहिए। आज किसी के बहकावे में न आएं, अपने विवेक से काम लें। घर का माहौल आपकी उम्मीद के विपरीत हो सकता है।

आज भाग्य 65% तक कन्या राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। चावल अथवा चीनी का दान करना शुभ फलदायी होगा।

तुला राशिः भावुकता में बहने से बचें

तुला राशिः भावुकता में बहने से बचें

तुला राशि के जातक आज कुछ नया करने का प्रयास करेंगे, लेकिन कार्य की शुरुआत में नकारात्मक विचार आने से मन उदास और निराश हो सकता है। धन लाभ भी आज सामान्य रहेगा। सुबह से दोपहर तक शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। माता-पिता से मतभेद हो सकता है अथवा उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जमीन, मकान, वाहन आदि के दस्तावेज में सावधानी रखें, धोखाधड़ी की आशंका है। जलाशयों या ऊंचे स्थानों पर जाने से आपको बचना चाहिए और इन स्थानों पर सतर्क भी रहना चाहिए। भावुकता पर आज आपको काबू रखना चाहिए।

आज भाग्य 66% तक तुला राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का आज आपको पाठ करना चाहिए।

वृश्चिक राशिः करीबियों से मन मुटाव हो सकता है

वृश्चिक राशिः करीबियों से मन मुटाव हो सकता है

वृश्चिक राशि के जातकों को आज अपना जिद्दी व्यवहार छोड़कर समाधानकारी व्यवहार अपनाना होगा। आज आप जिस बात को पकड़ लेंगे, उसे मनवाने के बाद ही छोड़ेंगे, इससे घर हो या बाहर लोगों को आपके व्यवहार से परेशानी हो सकती है। आज आपकी वाणी भी अनियंत्रित रहने वाली है जिससे अपने करीबियों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। कामकाज के मोर्चे पर भ्रमित मन आपको किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुंचने देगा, ऐसे में आज आपका काम भी प्रभावित होगा। सलाह है कि आज आप धैर्य पूर्वक दिन बिताएं, महत्वपूर्ण निर्णय और नया काम शुरू करने का विचार आज मन से निकाल दें।

आज भाग्य 79% तक वृश्चिक राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से आज आपको जल अर्घ्य देना चाहिए।

धनु राशि : धन और पद की प्राप्ति होगी

धनु राशि : धन और पद की प्राप्ति होगी

धनु राशि पर आज सितारे मेहरबान रहेंगे। आपके अधिकांश कार्य आज आसानी से पूरे होंगे, जिससे मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी और सोचे हुए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। बुजुर्गों और उच्च अधिकारियों के आशीर्वाद से आप किसी भी प्रकार के मानसिक दबाव से मुक्त हो जाएंगे। गृहस्थ जीवन में खुशहाली रहेगी। धन प्राप्ति और पदोन्नति का योग भी है जिससे आपका प्रभाव बढेगा। शाम का समय तनावपूर्ण और थका देने वाला रहेगा, मनोरंजन के साधन तलाशेंगे। आज भावनाओं में बहकर अपने मन की बात किसी को न बताएं, अन्यथा भविष्य में इसकी वजह से परेशानी हो सकती है।

आज भाग्य 87% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। श्रीगणेश चालीसा का पाठ करें।

मकर राशिः सुख शांति पाएंगे

मकर राशिः सुख शांति पाएंगे

आज मकर राशि के जातकों का गृहस्थ जीवन और वैवाहिक जीवन सुख-शांति से परिपूर्ण होगा। परिजनों तथा घनिष्ठ मित्रों के साथ कहीं घूमने-फिरने और स्वादिष्ट भोजन करने का अवसर मिलेगा। छोटे प्रवास का आयोजन होने की भी संभावना है। स्वास्थ्य आज आपका अच्छा रहेगा। नए और पुराने काम से धन लाभ होगा। दूर रह रहे प्रियजनों का समाचार आपको ख़ुशी दे सकता है। सार्वजनिक जीवन में आपको साझेदारी और सम्मान प्राप्त होगा। दिन के दूसरे भाग में सेहत के प्रति अधिक सजग रहें।

आज भाग्य 96% तक मकर राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। गाय को गुड़ और रोटी खिलाना चाहिए। बजरंगबाण का पाठ करें

​कुंभ राशिः सुखद समाचार पाएंगे

​कुंभ राशिः सुखद समाचार पाएंगे

आज कुंभ राशि के जातक तन-मन से प्रसन्न और प्रफुल्लित रहेंगे। परिजनों-मित्रों के साथ रुचिकर भोजन, प्रवास अथवा मुलाकात का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी के साथ घनिष्ठता के कारण आपको भविष्य की चिंता नहीं रहेगी। दिन की शुरुआत से लेकर दोपहर तक कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, इसके बदले शाम के आसपास अपेक्षित आर्थिक लाभ मिलेगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आपको बाहर जाना पड़ सकता है। मित्रों एवं परिचितों से सुखद समाचार भी आज आपको मिल सकता है।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

​मीन राशिः अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखें

​मीन राशिः अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखें

आज मीन राशि वालों से सितारे कहते हैं कि, दिन की शुरुआत से ही इस बात का ध्यान रखें कि मन पर नकारात्मक विचार हावी न हो जाएं। मानसिक रोग आपको परेशान करेगा। स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ चिंता हो सकती है। नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ आपको तालमेल बनाकर रहना होगा, अन्यथा भविष्य में होने वाले लाभ से आप वंचित रह सकते हैं। संतान की समस्या आपको चिंतित करेगी। प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में सफल होंगे। आज महत्वपूर्ण निर्णय टाल दें। आय व्यय के मामले में दिन संतुलित रहेगा।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page