Connect with us
आज का राशिफल 6 मई 2023 : शनिवार 6 मई का दिन विशेष रूप से मकर और मेष राशि वालों को लाभ देने वाला माना जा रहा है। इन राशियों की आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ ही पारिवारिक जीवन भी सुखद होगा। आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का दिन आज कैसा रहने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 6 May 2023: शनि कृपा का आज मिलेगा मकर मेष समेत कई राशियों को लाभ, आपके तारे क्या कहते हैं देखें

खबर शेयर करें -

Today Rashifal, 6 May 2023: आज का राशिफल 6 मई दिन शनिवार को चंद्रमा दोपहर तक तुला राशि में संचार करते हुए मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। जबकि आज विशाखा नक्षत्र का प्रभाव दिन भर बना रहेगा। इन स्थितियों में आज का दिन मकर और मेष राशि के अलावा मकर राशि के लिए भी अनुकूल रहेगा। ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए 6 मई का राशिफल क्या कहता है।

मेष राशि : आज नए अवसर प्राप्त होंगे

मेष राशि : आज नए अवसर प्राप्त होंगे

मेष राशि के लोगों को आज किसी मामले में शुभ समाचार प्राप्त होगा। आपका यश बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने जीवनसाथी के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। संतान पक्ष से आज कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन घबराएं नहीं। पिता के सहयोग से शाम तक वह तनाव समाप्त हो जाएगा। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति का अनुभव करेंगे। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को आज नए अवसर प्राप्त होंगे। शाम का समय दोस्तों के साथ व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में रचनात्मक बदलाव आज आपको प्रेरणा देंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

वृषभ राशि : उपहार और सम्मान मिलेगा

वृषभ राशि : उपहार और सम्मान मिलेगा

वृषभ राशि वालों का भाग्य साथ दे रहा है और प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज उपहार और सम्मान मिलेगा। आज आपका ध्यान कार्यक्षेत्र में किसी नई योजना पर केंद्रित रहेगा इसलिए पूरा दिन उसी उठापटक में बिजी रहेंगे। आज आप अपने परिजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। आज आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन खर्च करेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में मित्र की सलाह लाभदायक रहेगी।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मिथुन राशि : मन में प्रसन्नता रहेगी

मिथुन राशि : मन में प्रसन्नता रहेगी

मिथुन राशि के लोगों का दिन कार्यक्षेत्र में बेहतर तरीके से बीतेगा। कार्यक्षेत्र में भी आज आपको अपने वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा और सहकर्मी भी आपकी सलाह से काम करेंगे, जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। यदि आज आपको कोई फैसला लेना है तो सोच समझकर लें क्योंकि आज आपकी निर्णय लेने की क्षमता काफी मजबूत रहेगी। आज आपको वही काम करना चाहिए जिसके पूरे होने की उम्मीद है। आज काम के बीच में आपको आराम करने का भी मौका मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में आज कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सावधान रहें। अगर किसी को पैसे उधार दिए हैं तो आज वह वापस मिल सकते हैं।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। पीली वस्तु का दान करें।

कर्क राशि : भाई बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा

कर्क राशि : भाई बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा

कर्क राशि के लोगों का दिन आज उनकी इच्छा के अनुसार बीतेगा और आज ऑफिस में आपके विचारों के अनुसार माहौल बनेगा। भाई बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा। शाम को किसी शुभ कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। आज आप खाली समय में घर के सारे अधूरे काम पूरे कर सकते हैं और कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं, लेकिन आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा, नहीं तो आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो सकती है। विद्यार्थियों की शिक्षा में आ रही रुकावटें समाप्त होंगी।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।

सिंह राशि : आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा

सिंह राशि : आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा

सिंह राशि के लोगों को आज का दिन हर मामले में सावधानी से बिताना चाहिए। नौकरी में आपके शत्रु भी आपके सामने शुभचिंतक बनेंगे, लेकिन आपके पीछे खलल पैदा कर सकते हैं। आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने जीवनसाथी के लिए समय निकाल पाएंगे जिससे जीवनसाथी खुश नजर आएंगे। विद्यार्थी एकाग्रता के साथ अपनी पढ़ाई करें। यदि आप कोई नई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए दिन शुभ रहेगा। शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ बिताएंगे।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कन्या राशि : किसी को उधार देने से बचें

कन्या राशि : किसी को उधार देने से बचें

कन्या राशि के लोगों का दिन आज अनुकूल नहीं है। आज व्यापार में की गई मेहनत का फल न मिलने पर आप निराश नजर आएंगे, लेकिन आपको अपनी वाणी और व्यवहार दोनों में संयम और सावधानी बरतनी होगी। व्यापार में जब भी लाभ की संभावना बनेगी तभी कुछ रुकावटें आएंगी इसलिए किसी को उधार देने से बचें। शाम को दोस्तों के सहयोग से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज अपने आसपास के लोगों से टकराव की स्थिति न आने दें।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

तुला राशि : व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा

तुला राशि : व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा

तुला राशि वालों की किस्मत आज साथ दे रही है। यदि कार्यक्षेत्र में कोई विवाद चल रहा था तो आज उसका समाधान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आप कुछ नए प्रोजेक्ट पर भी काम कर सकते हैं, जिसका भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। जमीन-जायदाद के मामले में कुछ जरूरी कागजात के गुम होने की वजह से आज कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा, फिर भी आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से अधिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज संतान को शुभ कर्म करते देख मन में प्रसन्नता की अनुभूति होगी।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को सिंदूर भेंट करें।

वृश्चिक राशि : समय पूजा-पाठ में बिताएंगे

वृश्चिक राशि : समय पूजा-पाठ में बिताएंगे

वृश्चिक राशि के लोगों को आज अपने ही घर में विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आज परिवार के लोग आपकी टालमटोल की नीति से नाराज हो सकते हैं, लेकिन आपको अपने सभी कामों को पूरा करने के लिए समय निकालना होगा। आज के दिन आपके अंदर धार्मिक भावनाओं का उदय होगा, जिससे आप कुछ समय पूजा-पाठ में बिताएंगे। यदि आप नौकरी और व्यवसाय में कुछ नवीनता ला सकते हैं तो आगे चलकर आपको इसका लाभ मिलेगा और कार्य में नई जान आ जाएगी। आज किसी बाहरी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है लेकिन अनावश्यक विवादों में न पड़ें। शाम का समय आप अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

धनु राशि : कार्यक्षेत्र में सावधान और सतर्क रहें

धनु राशि : कार्यक्षेत्र में  सावधान और सतर्क रहें

धनु राशि के लोगों को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। पहले से खराब चल रही सेहत और बिगड़ सकती है, इसलिए तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। कार्यक्षेत्र में भी आज काम करते समय सावधान और सतर्क रहें क्योंकि शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश करेंगे। अगर आप बैंक से कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन शुभ रहेगा। आज अगर आप पैसे कमाने के लिए पार्ट टाइम काम करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी समय निकाल लेंगे। व्यापार में यदि कोई जोखिम उठाना पड़े तो अपने पिता की सलाह लेकर ही लें।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मकर राशि : अच्छा खासा मुनाफा मिलेगा

मकर राशि : अच्छा खासा मुनाफा मिलेगा

मकर राशि के लोगों का दिन अनुकूल है और हर बाधा दूर होगी। यदि आपके भाई-बहन के विवाह में कोई समस्या आ रही थी तो वह आज समाप्त हो जाएगी, जिससे परिवार में खुशी की लहर दौड़ जाएगी। अगर आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छा खासा मुनाफा मिलेगा। संतान की शिक्षा से जुड़ा कोई फैसला आज आपको लेना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज ईमानदारी से काम करना होगा और अपने निर्धारित नियमों का ध्यान रखना होगा। आज आपको घर के रोजमर्रा के काम निपटाने का अवसर मिलेगा, लेकिन आपको अपने आलस्य को छोड़ना होगा।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कुंभ राशि : जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए

कुंभ राशि : जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए

कुंभ राशि के लोगों का दिन बहुत अनुकूल नहीं है। आज आपकी सेहत में कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए बाहर के खाने-पीने से परहेज करें क्योंकि पेट दर्द की शिकायत हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए नहीं तो कोई गलती हो सकती है इसलिए सोच समझकर ही सब कुछ करें। परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार के कारण शांत वातावरण अचानक से भंग हो सकता है। बाहर जाने से पहले अपनी सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर लें। संतान के विवाह से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, इसमें जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। शिव जपमाला का पाठ करें।

मीन राशि : गुस्से पर काबू रखें

मीन राशि : गुस्से पर काबू रखें

मीन राशि के लोगों का दिन शुभ है। अगर आप अपने व्यापार में कोई जोखिम लेने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। इसमें आपको अपने भाई-बहनों का भी सहयोग प्राप्त होगा। आज आपके खर्चे अधिक होंगे, आमदनी कम होगी, फिर भी आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आपके परिवार में चल रहा विवाद धैर्य और आपके नरम व्यवहार से सुलझ सकता है, इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें। अगर आज आप कोई बड़ा काम करना चाहते हैं तो अपने परिजनों की सलाह जरूर लें, इसमें आपको सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। शनि चालीसा का पाठ करें, पीपल को जल दें।

ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page