Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 5 January 2023: गजकेसरी योग से मिथुन सहित 5 राशियों को आज मिलेगा फायदा

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 5 जनवरी दिन गुरुवार को चंद्रमा मिथुन राशि में संचार करेंगे। ऐसे में आज चंद्रमा का गुरु के साथ शुभ गजकेसरी योग बनेगा जबकि शनि के साथ चंद्रमा का षडाष्टक संबंध रहेगा। जबकि आज पूरे दिन मृगशिरा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। इन ग्रह नक्षत्रों की स्थितियों के बीच आज का दिन मिथुन राशि के लिए लाभदायक रहेगा। कामकाज को लेकर व्यस्तता अधिक रहेगी लेकिन कमाई भी अच्छी रहेगी। इनके अलावा आज का दिन सिंह, तुला और मकर राशि वालों के लिए भी खास रहने वाला है। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि: अपने काम पर फोकस करें

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी व्यस्तता भरा रहने वाला है। आज आप अपने कामकाज को लेकर काफी चिंतित भी रह सकते हैं। लेकिन, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपका भ्रम है। आपके द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे। स्थिति आपके पक्ष में खड़ी नजर आएगी और आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। ऑफिस में आज थोड़ा संभलकर रहें और अपने काम पर फोकस करें। किसी के साथ बहस न करें बल्कि, उनकी राय सुनें।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। रोज रात में अंतिम रोटी काले कुत्ते को खिला दें।

वृषभ राशि: मन में अच्छे भाव आएंगे

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आप भविष्य में किसी बड़ी यात्रा की योजना बनाएंगे। इतना ही नहीं आप अपने घर या दुकान का निर्माण कार्य शुरू करने पर विचार कर सकते हैं। आपके मन में अच्छे भाव आएंगे और आप काफी हल्कापन महसूस करेंगे। आपके प्रिय व्यक्ति आपके सामने अपने दिल के राज खोंलेंगे। इस राशि के जो लोग शादीशुदा है उनके लिए वैवाहिक जीवन बेहद रोमांटिक रहेगा। आपकी अपने जीवनसाथी के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का रोज पाठ करें।

मिथुन राशि: मानसिक तनाव से परेशान रहेंगे

मिथुन राशि के जातक आज काफी व्यस्त रहने वाले हैं। इतना ही नहीं आज आप मानसिक तनाव के कारण काफी परेशान रहेंगे और आपकी सेहत भी थोड़ी कमजोर रह सकती है। जैसे जैसे दिन आगे बढ़ेगा। आप काफी बेहतर महसूस करेंगे। काम के सिलसिले में आज आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी आमदनी काफी अच्छी रहने वाली है।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव के दर्शन करें और तेल चढ़ाएं।

कर्क राशि: झगड़ा करने से बचें

कर्क राशि के लोग आज थोड़ी कमजोरी महसूस कर सकते हैं। हालांकि, व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको सलाह है कि आज अपने पार्टनर के साथ झगड़ा करने से बचें। साथ ही आज आपकी लव लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है। शादीशुदा लोगों को आज अपने पार्टनर की सेहत को लेकर चिंता सता सकती है। आज काम के सिलसिले में आपकी स्थिति मजबूत होगी और कुछ काम आपकी सलाह लेकर भी बनेंगे। आज का दिन कुछ नए कार्य करने के लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद रेशमी वस्त्रों का दान करें।

सिंह राशि: समाज में सम्मान मिलेगा

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। जीवन में जो असमंजस था वह अब दूर होगा। इतना ही नहीं आज आपकी आय में वृद्धि होगी। कामकाज में सफलता मिलेगी और परिवार की तरक्की के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे। समाज में आज आपको सम्मान मिलेगा। आज आपको किसी धार्मिक कार्य में योगदान करने के लिए पुरस्कार भी दिया जा सकता है।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। चंदन का तिलक लगाएं।

कन्या राशि: काफी असहज महसूस करेंगे

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आपके महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावट आने से आप काफी असहज महसूस करेंगे और इससे आपकी मानसिक चिंताएं भी बढ़ेंगी। आपका ध्यान जीवनसाथी पर ज्यादा रहने वाला है। आपको सलाह है कि आज किसी के भी साथ झगड़ा न करें। काम के सिलसिले में आपका तेज दिमाग आपको जीत दिलाएगा और इसी के बर पर आप अपने कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। व्यापारी वर्ग के लोगों को किसी एक्सपर्ट की सलाह आपके लिए बहुत काम आएगी।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। ब्राह्मण को दान करें।

तुला राशि: संतान को काफी स्नेह देंगे

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। आज आप अपनी संतान को काफी स्नेह देंगे। इतना ही नहीं आज दांपत्य जीवन में स्थितियां काफी हद तक कंट्रोल में रहेगी और आप दोनों के बीच चल रही परेशानियों में कमी आएगी। आपको सलाह है कि अपने परिवार में बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। उनसे बहस न करें उनकी बात को ध्यान से सुने। फिलहाल, कामकाज से दूर रहे वरना आपको कुछ दिक्कतें आ सकती हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की 108 बार माला का जाप करें।

वृश्चिक राशि: आपके प्रयास रंग लाएंगे

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। आज आपको महसूस होगा की आपको परिवार में कहा ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आज आपकी आमदनी सामान्य रहेगी और आपके खर्च भी जरुरत के अनुसार ही होंगे। परिवार के छोटे सदस्यों में आपसी लड़ाई होने की संभावना है। ऐसे में आपको दखल देना चाहिए। कामकाज में आपके प्रयास रंग लाएंगे और नौकरी में आपको बहुत अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें अपने प्रिय का सहयोग मिलेगा और जो लोग वैवाहिक जीवन में हैं, अपने जीवन साथी से किसी महत्वपूर्ण बात पर चर्चा कर कोई रास्ता निकालेंगे।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

धनु राशि: खान-पान का विशेष ख्याल रखें

धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। आज आपको यात्रा करने से बचना होगा। दरअसल, आज का दिन यात्रा के लिहाज से अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है। आज आपकी सेहत थोड़ी नरम रह सकती है। फिलहाल आपको अपने खानपान का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। आज आपका पारिवारिक माहौल काफी अच्छा रहने वाला है। इतना ही नहीं आज आपकी समझ और कार्यकुशलता आपके काम आएगी। प्रेम जीवन में काफी तनाव भरा समय रहने वाला है। दरअसल, आज आपका पार्टनर आपसे गुस्सा हो सकता है।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मकर राशि: बेहतरीन परिणाम मिलेंगे

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण रहेगा। दरअसल, आज आप खुद पर ध्यान देंगे। आप अपनी इच्छाओं को प्राथमिकता देंगे और इसके लिए भरपूर प्रयास भी करेंगे। काम के सिलसिले में आपको कई बेहतरीन परिणाम मिलेंगे और आप नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। इस दिशा में प्रयास फलीभूत होंगे। लव लाइफ में आज रोमांस के मौके मिलेंगे। आमदनी आपकी सामान्य रहेगी लेकिन परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कुंभ राशि: सुख शांति बनी रहेगी

कुंभ राशिवालों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। इतना ही नहीं आज आपके कार्यों में आ रही रुकावट दूर होंगी। फिलहाल, आपकी स्थितियों में सुधार होगा और आप खुद पर अधिक विश्वास करेंगे। घर परिवार में आज सुख शांति बनी रहेगी और मनोरंजन का माहौल रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं वे भी आज अच्छा समय महसूस करेंगे। अपने प्रिय को खुश रखने के लिए आज आप काफी प्रयास करेंगे और उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मीन राशि: आपको सुख की प्राप्ति होगी

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहेगा। आज आपकी आय में वृद्धि होगी। जिससे आपको सुख की प्राप्ति होगी। आपकी आय में वृद्धि होगी। आज आपके खर्च अधिक रहने वाले हैं। आज आप काफी खर्च करना चाहेंगे। काम के सिलसिले में आपको बहुत अच्छे परिणाम हासिल होंगे। प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपका प्रिय आपकी कमी महसूस करेगा। जो लोग शादीशुदा है उनके लिए आज का दिन दांपत्य में काफी अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से कुछ गलतफहमियां दूर होंगी।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

 (ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page