Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 30 March 2023: राम नवमी पर आज बुध ग्रह का उदय दिला रहा वृषभ समेत कई राशियों को शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 30 मार्च दिन गुरुवार राम नवमी पर चंद्रमा का संचार मिथुन उपरांत कर्क राशि में हो रहा है। जबकि आज पुनर्वसु नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। आज बुध भी मीन राशि में उदित हो रहे हैं साथ ही आज कई शुभ योग जैसे सर्वार्थ सिद्धि, अमृत सिद्धि योग और शश एवं गजकेसरी और हंस नामक राजयोग भी बन रहे हैं। ऐसे में आज राम नवमी का दिन वृषभ समेत कई राशियों के लिए बेहद शुभ लाभदायक रहेगा। आइए जानते हैं आज सितारों की चाल से आपका दिन कैसा बीतेगा, देखिए अपना आज का भविष्यफल।

मेष राशि: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

मेष राशि: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

मेष राशि वाले आज दान-पुण्य के कार्यों में खर्च करेंगे। दूसरों की मदद करने से आपको राहत मिलती नजर आ रही है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की परेशानी परेशान कर सकती है, इसलिए सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में आज कुछ बदलाव आपके पक्ष में हो सकते हैं, जिससे आपके साथी कर्मचारियों का मूड खराब हो सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा और उनकी मदद से जमीन या वाहन खरीद सकते हैं। संतान पक्ष से आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

वृषभ राशि: आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा

वृषभ राशि: आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा

वृषभ राशि वाले आज परिजनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन सेहत के प्रति सचेत रहें। दोपहर बाद कार्यक्षेत्र से जुड़ी कोई खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी प्रियजन के साथ निवेश संबंधी योजना बनाएंगे। आज शाम का समय किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होकर बिताएंगे, जिससे आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान राम की पूजा करें और रामरक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन राशि: अनावश्यक खर्चों से बचना होगा

मिथुन राशि: अनावश्यक खर्चों से बचना होगा

मिथुन राशि वाले सुबह से ही कार्यों को लेकर भागदौड़ वाली स्थिति में रहेंगे। पिता के आशीर्वाद से आज किसी संपत्ति मिलने की इच्छा पूरी होगी, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। व्यावसायिक मामलों में व्यस्तता अधिक रहेगी, लेकिन आपको अनावश्यक खर्च से बचना होगा, अन्यथा भविष्य में आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता हो सकती है। आज किसी प्रिय और महान व्यक्ति को देखकर आपका मनोबल बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। आटे की लोई में चना दाल, गुड़ व हल्दी डालकर गाय को खिलाएं।

कर्क राशि: मान सम्मान में वृद्धि होगी

कर्क राशि: मान सम्मान में वृद्धि होगी

कर्क राशि वाले आज कोई भी फैसला जल्दबाजी या भावुकता में ना लें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। व्यापार के लिए की गई यात्रा काफी लाभदायक रहेगी, जिससे आपको धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं और धन कोष की स्थिति भी मजबूत होगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। आज आपके राज्य के मान सम्मान में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में आज रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों की शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी। रात्रि में देव दर्शन का लाभ मिलेगा।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। रामायणजी की आरती करें।

सिंह राशि: धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी

सिंह राशि: धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहेगा। काफी समय से अगर आपका कोई काम रुका हुआ है तो आज वह पूरा हो सकता है, जिससे बोझ हल्का होगा। आज धार्मिक कार्यों में संतान की रुचि बढ़ेगी। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, धीमी पाचन शक्ति और नेत्र विकार की आशंका बन रही है। शाम का समय आज हास्य-विनोद और प्रिय लोगों के दर्शन में व्यतीत होगा। खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

आज भाग्य 99% आपके पक्ष में रहेगा। राम लक्ष्मण सीता की पूजा करें और पीला चंदन लगाएं।

कन्या राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें

कन्या राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें

कन्या राशि वाले छात्रों को आज अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी, तभी सफलता मिलती नजर आ रही है। यदि कोई पारिवारिक समस्या चल रही है, तो वह आज समाप्त हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों के समय क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार में आज कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य भी व्यस्त दिखाई देंगे। राजकीय सहयोग भी मिलेगा। शाम के समय अचानक धन लाभ होने के योग हैं।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु और केले के पेड़ का पूजा करें, रामजी की आरती करें।

तुला राशि: यात्रा सुखद और लाभकारी रहेगी

तुला राशि: यात्रा सुखद और लाभकारी रहेगी

तुला राशि वालों पर व्यस्तता के कारण आज मौसम का प्रतिकूल असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। छात्रों को आज शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आज आमदनी के नए-नए मार्ग निकलेंगे और रोजगार की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी। काम धंधे के समय व्यापारी अपनी वाणी पर संयम रखें, तभी सम्मान की प्राप्ति होगी और दुकानदारी बढ़ेगी। आपको अपने जीवनसाथी का विशेष सहयोग और साथ मिलेगा। शाम के समय की गई यात्रा सुखद और लाभकारी रहेगी।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। थोड़ा-सा गुड़ घर के मुख्य द्वार पर रख दें, द्वार पर स्वास्तिक भी बनाएं।

वृश्चिक राशि: मौज-मस्ती करने का अवसर मिलेगा

वृश्चिक राशि: मौज-मस्ती करने का अवसर मिलेगा

वृश्चिक राशि वालों को आज विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन धैर्य से काम लें और वाणी पर नियंत्रण रखें। आज का दिन आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने का है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और दिन में वृद्धि होगी। संतान के भविष्य को लेकर आज आप कोई नई योजना बना सकते हैं। शाम को परिजनों से मिलने और रात में मौज-मस्ती करने का अवसर मिलेगा।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुवार का व्रत रखें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

धनु राशि: आपके विरोधी परास्त होंगे

धनु राशि: आपके विरोधी परास्त होंगे

धनु राशि वालों का दिन आज सामान्य रहेगा। अगर कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो वह आज समाप्त हो जाएगा और विजय प्राप्त होगी। आज घरेलू सामानों पर पैसा खर्च होगा, लेकिन आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर ही पैसे खर्च करें। माता के साथ अचानक से किसी रिश्तेदार के यहां जाना पड़ सकता है। अगर आप पैसों के लेन-देन की सोच रहे हैं तो सावधान रहें। आज आपके विरोधी परास्त होंगे।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करें।

मकर राशि: बदलावों से भरपूर लाभ मिलेगा

मकर राशि: बदलावों से भरपूर लाभ मिलेगा

मकर राशि वालों को आज कारोबार में किए गए बदलावों से भरपूर लाभ मिलेगा, भगवान राम की कृपा से आर्थिक मामलों में चल रही उलझनों और तनाव से भी आप राहत महसूस करेंगे। धार्मिक स्थलों की यात्रा का योग संध्या के समय प्रबल रहेगा। लेकिन वाहन चलाते सयम और यात्रा के दौरान सावधानी रखें। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें सफलता प्राप्त करेंगे। संतान के विवाह के प्रसंग आज प्रबल हो सकते हैं। शाम का समय कुछ खर्चीला रह सकता है।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की 108 बार माला का जाप करें।

कुंभ राशि: सभी कागजात गंभीरता से जांच लें

कुंभ राशि: सभी कागजात गंभीरता से जांच लें

कुंभ राशि वाले सुबह से ही आज रामनवमी के दिन भक्ति के साथ आनंदित मुद्रा में रहेंगे। अगर किसी संपत्ति की खरीदारी अथवा बेचने का विचार कर रहे हैं तो उसके सभी कागजात गंभीरता से जांच लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी के अचानक शारीरिक कष्ट के कारण भागदौड़ और अधिक धन खर्च करने की स्थिति बन सकती है। अगर परिवार में लंबे समय से कोई विवाद चल रहा है तो वह फिर से उठ सकता है, लेकिन आज परिवार के बड़े बुजुर्गों के सहयोग से वह समाप्त भी हो जाएगा।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा और गाय को हरा चारा खिलाएं।

मीन राशि: आपका मन शांत रहेगा

मीन राशि: आपका मन शांत रहेगा

भगवान राम की कृपा से मीन राशि वालों का वैवाहिक जीवन आज आनंदमय रहेगा। कार्य अथवा व्यक्तिगत कारणों से निकट और दूर की यात्रा भी हो सकती है। माता-पिता की सलाह आज आपके लिए मददगार और उपयोगी साबित होगी जिससे आप उनके साथ समय बिताएंगे। व्यापार में बहुत अच्छा पैसा और लाभ है। छात्र आज मानसिक और बौद्धिक भार से मुक्त होते दिख रहे हैं। शाम को कहीं जाने की महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है, जिससे आपका मन शांत रहेगा।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। केले के पेड़ की जड़ पीले कपड़े में बांधकर गले में धारण करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page