Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 30 January 2023: वृष राशि में बना धन योग, मिलेगा मिथुन, सिंह समेत कई राशियों को फायदा

खबर शेयर करें -

Aaj ka Rashifal: आज का राशिफल 30 जनवरी दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार शुक्र की राशि वृषभ में हो रहा है। ऐसे में आज चंद्रमा अपनी उच्च राशि में होने से बेहद मजबूत स्थिति में रहेंगे। साथ ही आज चंद्रमा के साथ मंगल के भी वृष राशि में होने से धन योग प्रभाव में रहेगा। जबकि नक्षत्रों की बात करें तो आज कृतिका नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा ऐसे में आज का दिन बुध की मिथुन राशि और सूर्य की सिंह राशि वालों के लिए भाग्यशाली रहेगा। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला की क्या कहती है कैसा बीतेगा आज आपका दिन।

मेष राशि: कड़ी मेहनत करेंगे

मेष राशि: कड़ी मेहनत करेंगे

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन आपके पक्ष में रहेगा। आप किसी चिंता में डूबे रहेंगे इसलिए जीवन में निराशा और सुस्ती बनी रहेगी, लेकिन दोपहर बाद ऊर्जा लौट आएगी और स्थिति को संभालने की कोशिश करेंगे। व्यापार की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए खूब मेहनत करेंगे। परिवार में चल रहा तनाव कम होगा। शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी का साथ और भरोसा महसूस होगा, साथ ही घूमने फिरने भी जाएंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। जल में अक्षत मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

वृषभ राशि: घरेलू कार्यों पर चर्चा करेंगे

वृषभ राशि: घरेलू कार्यों पर चर्चा करेंगे

वृषभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा क्योंकि ग्रहों की चाल आपका साथ देगी। दूसरों के साथ आपका व्यवहार अच्छा रहेगा। परिवार के बुजुर्गों से घरेलू कार्यों पर चर्चा करेंगे। परिवार में किसी का बिगड़ता स्वास्थ्य चिंता का कारण रहेगा। लव लाइफ वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा और लव लाइफ में कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। परिवार के सदस्य आपका सहयोग करेंगे। शादीशुदा जातकों को आज जीवनसाथी के साथ पारिवारिक मामलों को लेकर कहासुनी हो सकती है। आज आपकी राशि में चंद्र मंगल के संयोग से धन योग भी बना हुआ है तो आपको धन लाभ या उपहार की प्राप्ति संभव है।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। जल में अरहर की दाल मिलाकर शिवलिंग को अर्पित करें।

मिथुन राशि: खर्चों में बढ़ोतरी होगी

मिथुन राशि: खर्चों में बढ़ोतरी होगी

मिथुन राशि वालों के सितारे सप्ताह के पहले कुछ नया सिखाएंगे और कुछ नई योजनाओं पर काम भी करेंगे। मित्रों के साथ किसी नए क्षेत्र में निवेश की योजना बना सकते हैं। नौकरी पेशा जातक काम में पूरी तरह से व्यस्त रहेंगे साथ काम करने वाले लोगों आपकी सराहना करेंगे। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। पारिवारिक सदस्य अगर आपके काम या व्यापार में सहयोग करते हैं तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी जरूर होगी, लेकिन आमदनी भी ठीक-ठाक बनी रहेगी।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और प्रदोष काल में शिव की पूजा करें।

कर्क राशि: मन हल्का महसूस करेंगे

कर्क राशि: मन हल्का महसूस करेंगे

कर्क राशि वाले आज परिवार के छोटे सदस्यों के साथ काफी समय व्यतीत करेंगे। अपने दोस्तों को भी फोन पर अपने दिल का हाल सुनाएंगे और पुरानी यादों को ताजा करेंगे। स्वास्थ्य भी मजबूत रहेगा और सप्ताह के पहले दिन कार्यों में सफलता भी मिलेगी। नौकरी में चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। कर्क राशि के व्यापारियों को आज व्यापार में सुखद परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और आमदनी भी अच्छी होगी। काफी दिनों बाद आज आप समय निकालेंगे और मन हल्का भी महसूस करेंगे।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। 21 बेलपत्र पर चंदन लगाकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

सिंह राशि: आत्मविश्वास से काम लेंगे

सिंह राशि: आत्मविश्वास से काम लेंगे

सिंह राशि वालों ग्रहों की स्थिति आज आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। दोपहर तक आत्मविश्वास से काम लेंगे, लेकिन दोपहर बाद कार्यों में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। प्रयासों से हारी हुई बाजी जीतने में सफल रहेंगे। व्यापारियों के लिए दिन बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। नौकरी के सिलसिले में आपको सुखद परिणाम मिलेंगे। बेवजह की बातों से निजी जीवन खराब करने से बचें। आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, भागदौड़ में अपनी सेहत का ध्यान रखें।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भूखे लोगों को खाना खिलाएं और प्रदोष काल में पूजा करें।

कन्या राशि: घरेलू जीवन सुखमय रहेगा

कन्या राशि: घरेलू जीवन सुखमय रहेगा

कन्या राशि वाले आज उत्तम भोजन का आनंद उठाएंगे। परिवार में कुछ परेशानियां आ सकती हैं लेकिन शादीशुदा लोगों का घरेलू जीवन सुखमय रहेगा। लव लाइफ में कुछ लोगों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी चातुर्य से सबको अपना मुरीद बना लेंगे। व्यापार के मामले में भी दिन प्रगतिशील रहेगा।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

तुला राशि: आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे

तुला राशि: आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे

तुला राशि वालों के ग्रह-नक्षत्र आज आपके पक्ष में रहेंगे, जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। गृहस्थ जीवन में नजदीकियां बढ़ेंगी और जीवनसाथी के साथ काफी समय बिताएंगे। पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ता रहेगा, जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। लव लाइफ वालों को आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। समझदारी से से आपको व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि: दिन अनुकूल रहेगा

वृश्चिक राशि: दिन अनुकूल रहेगा

वृश्चिक राशि वालों के भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा, कम मेहनत में कई काम पूरे कर पाएंगे। काम के सिलसिले में मेहनत करेंगे, तो अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। नौकरी पेशा जातकों को कोई अच्छा जॉब ऑफर मिल सकता है। कारोबार के लिहाज से दिन अनुकूल रहेगा। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और परिवार भी तनाव से बाहर आकर शांति की राह पर आगे बढ़ेगा। लव लाइफ वालों को अपने पार्टनर के मन की बात सुननी होगी, नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव के साथ माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

धनु राशि: खुद पर ज्यादा ध्यान

धनु राशि: खुद पर ज्यादा ध्यान

धनु राशि वाले आज आप खुद पर ज्यादा ध्यान देंगे और कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। अपनी कुछ आदतों में बदलाव करेंगे, जिसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार का भी पूरा ध्यान रखेंगे और घर में ही खर्च करेंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और दांपत्य जीवन में भी तनाव से राहत मिलेगी। लव लाइफ वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार को लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें और कोई भी बड़ा काम आज हाथ में न लें।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव के बीज मंत्र का जप करें।

मकर राशि: अच्छाई का लाभ मिलेगा

मकर राशि: अच्छाई का लाभ मिलेगा

मकर राशि वालों आज मानसिक रूप से मजबूत होंगे और पूजा के कार्यों में लगे रहेंगे। छोटी चीजों के बारे में गुस्सा कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। घरेलू जीवन में स्थितियां उतार-चढ़ाव से भरी होंगी, लेकिन लव लाइफ वालों को बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। दिन नियोजित के लिए अच्छा है। आज आपको अपनी अच्छाई का लाभ मिलेगा और रुका हुआ काम हो जाएगा।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें और जरूरतमंदों को दान करें।

कुंभ राशि: धीरे-धीरे स्थिति में सुधार आएगा

कुंभ राशि: धीरे-धीरे स्थिति में सुधार आएगा

कुंभ राशि वालों आज अनावश्यक चिंताओं से परेशान हो सकते हैं, इसके कारण स्वास्थ्य भी सकता है। काम में रुकावट के कारण मन दुखी हो सकता है, लेकिन दोपहर बाद स्थिति विपरीत होगी और आपका मानसिक तनाव भी कम होगा। परिवार के सदस्य आपका समर्थन करेंगे। खर्च तेजी से होते रहेंगे लेकिन आय भी अच्छी होगी। लव लाइफ वाले आज पार्टनर से मिलने के लिए योजना बनाई जाएगी।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। ब्रह्म मुहूर्त में शिवाष्टक या शिव चालीसा का पाठ जरूर करें।

मीन राशि: आय में वृद्धि से मन खुश होगा

मीन राशि: आय में वृद्धि से मन खुश होगा

मीन राशि वालों का दिन आज ग्रहों के आशीर्वाद के साथ आपके पक्ष में होगा। जीवनसाथी के साथ एक अच्छा समय बिताएंगे और सभी विचारों को उनके लिए व्यक्त करेंगे, जिसके कारण रिश्ते में संबंधित होने की भावना होगी। यह जानने की कोशिश करें कि उनके दिमाग में भी क्या है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो आज अच्छा लाभ मिल सकता है। आय में वृद्धि के कारण मन खुश होगा। परिवार के छोटे लोगों के साथ प्यार से व्यवहार करेंगे।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल में काले तिल मिलाकर अर्पित करें।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page