Connect with us
आज का राशिफल 3 जुलाई 2023 : सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार गुरु की राशि धनु में होगा। चंद्रमा का इस तरह संचार कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 3 July 2023: सप्ताह के पहले दिन गुरु की राशि में चंद्रमा, वृषभ, कर्क समेत इन 7 राशियों के लिए बनेंगे सुख-समृद्धि के संयोग

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 3 July 2023: सोमवार 3 जुलाई को चंद्रमा गुरु की राशि धनु में संचार करेंगे। साथ ही पूर्वाषाढ़ नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से कर्क राशि वालों को किसी प्रिय व्यक्ति से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। तुला राशि वालों के पर्याप्त मात्रा में पैसा हाथ में आना सुखद अनुभव रहेगा। वहीं कुंभ राशि वालों का धर्म और अध्यात्म पर ध्यान देना फायदेमंद रहेगा। इन ग्रह स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि: समय मौज-मस्ती में बीतेगा

मेष राशि: समय मौज-मस्ती में बीतेगा

मेष राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे मन थोड़ा परेशान रहेगा। व्यवसाय में लाभ प्राप्ति के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी या फिर किसी व्यक्ति के बारे में बुरा लगता है तो उसे अपने अंदर ही रखना होगा। लंबे समय से किसी काम के पूरा होने का इंतजार कर रहे थे तो आज उसके पूरा होने से खुशी होगी। रात के समय प्रियजनों से मुलाकात होगी, जिसमें कुछ समय मौज-मस्ती में बीतेगा।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

वृषभ राशि: गठजोड़ का फायदा मिलेगा

वृषभ राशि: गठजोड़ का फायदा मिलेगा

वृषभ राशि वाले सप्ताह के पहले दिन परिवार वालों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। राजनीति की दिशा में काम करने वाले लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है। शासन और सत्ता के बीच गठजोड़ का फायदा मिलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के प्रभाव में वृद्धि हो सकती है। यदि आपका संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा है, तो वह सुलझ सकता है। रात के समय आपकी मुलाकात कुछ अप्रिय लोगों से भी हो सकती है, जिससे आपको अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 60% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल और जौ अर्पित करें और पहली रोटी गौ माता को खिलाएं।

मिथुन राशि: नए मौके मिलेंगे

मिथुन राशि: नए मौके मिलेंगे

मिथुन राशि वालों को आज अपनी संतान के भविष्य से जुड़ा कोई कठोर निर्णय लेना पड़ सकता है, जिसके कारण जीवनसाथी भी आपसे नाराज हो सकता है। व्यापार में कुछ नए मौके मिलेंगे, जिन्हें आप अपने आलस्य के कारण गंवा सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। आपकी प्रिय और मूल्यवान चीजों के खोने या चोरी होने का डर है, इसलिए यात्रा पर जाएं तो सावधान रहें।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

कर्क राशि: शुभ समाचार मिलेगा

कर्क राशि: शुभ समाचार मिलेगा

कर्क राशि वालों ने आज किसी संपत्ति का सौदा किया है तो वह आपको अच्छा खासा लाभ दे सकता है। अगर आप साझेदारी में कोई बिजनस करने की योजना बना रहे हैं तो वह भी अच्छा रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा जातकों को अपने अधिकारियों से कुछ मतभेद हो सकता है, इसलिए वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी। शाम के समय किसी प्रिय व्यक्ति से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

सिंह राशि: लाभ अवश्य मिलेगा

सिंह राशि: लाभ अवश्य मिलेगा

सिंह राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन व्यवसाय में आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। आपकी वाणी की सौम्यता आपको समाज में सम्मान दिलाएगी। मानसिक उलझन के कारण व्यापार में होने वाले लाभ से वंचित हो सकते हैं। यदि आपके पिता को नेत्र संबंधी कोई समस्या थी तो आज उनकी तकलीफ बढ़ सकती है। बच्चों के भविष्य से जुड़ी किसी योजना में निवेश करने का मन बनाते हैं तो आपको लाभ अवश्य मिलेगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

कन्या राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

कन्या राशि वालों को आज भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, आप जिस काम को करने की सोचेंगे वह पूरा हो जाएगा और उससे फायदा भी जरूर होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ होता नजर आ रहा है। शाम के समय जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिसमें कुछ धन भी खर्च करना पड़ेगा। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। यदि आज आप किसी संपत्ति को खरीदने-बेचने का मन बना चुके हैं तो उसके चल-अचल पहलुओं की जांच स्वतंत्र रूप से कर लें।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और प्रदोष काल में शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि: सुखद अनुभव रहेगा

तुला राशि: सुखद अनुभव रहेगा

तुला राशि वाले सप्ताह के पहले दिन अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे। व्यापार में लंबे समय से चली आ रही लेन-देन की समस्या समाप्त होगी। पर्याप्त मात्रा में पैसा हाथ में आना सुखद अनुभव रहेगा और किसी की मदद के लिए भी आगे आएंगे। किसी काम में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। सायंकाल के समय निकट व दूर की यात्रा का प्रसंग स्थगित होगा।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: संतुलन बनाए रखना होगा

वृश्चिक राशि: संतुलन बनाए रखना होगा

वृश्चिक राशि वाले आज पारिवारिक बिजनस की समस्याओं से परेशान नजर आ सकते हैं, जिसके कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ापन रहेगा और परिवार के किसी सदस्य से बहस भी हो सकती है। आय कम और व्यय अधिक होगा, इसलिए दोनों में संतुलन बनाए रखना होगा, अन्यथा आर्थिक स्थिति को खराब हो सकती है। शाम का समय परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

धनु राशि: आश्चर्यचकित रह जाएंगे

धनु राशि: आश्चर्यचकित रह जाएंगे

धनु राशि वालों के व्यवसाय में आज शत्रु भी प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिससे आश्चर्यचकित रह जाएंगे। नौकरी में किसी महिला मित्र के सहयोग से लाभ मिलता दिख रहा है। सत्ता पक्ष की निकटता एवं गठजोड़ का लाभ सरकार को मिलेगा। किसी व्यक्ति से यादगार मुलाकात के भी योग बन रहे हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से अच्छा खासा धन लाभ होता नजर आ रहा है। शाम के समय सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और सुबह-शाम शिव चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि: विशेष ध्यान रखना होगा

मकर राशि: विशेष ध्यान रखना होगा

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता लेकर आएगा। रोजगार की दिशा में काम कर रहे लोगों को बेहतरीन अवसर मिलेंगे, जिससे वे अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत कर पाएंगे। यदि शाम के समय आपका किसी पड़ोसी से विवाद होता है तो आपको उससे सावधान रहना होगा। माता-पिता का भी विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि उन्हें पेट दर्द, सिरदर्द, वायु, अपच आदि से परेशानी हो सकती है। रात्रि में आपके घर प्रिय मेहमानों का स्वागत होगा।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

कुंभ राशि: समस्या का समाधान कर सकेंगे

कुंभ राशि: समस्या का समाधान कर सकेंगे

कुंभ राशि वाले आज किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह से व्यवसाय में आ रही समस्या का समाधान कर सकेंगे। आपके व्यवहार के कारण किसी से मतभेद हो सकता है, इसलिए आपको उस विवाद से दूर रहना होगा। सेहत भी कुछ नरम-गरम रह सकती है। आपको कोई प्रतिकूल समाचार सुनकर अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। धर्म और अध्यात्म पर ध्यान देना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। शाम के समय जीवनसाथी के साथ अतीत के बारे में सोच सकते हैं।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और रुद्राक्ष माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मीन राशि: लेन-देन सोच-समझकर करें

मीन राशि: लेन-देन सोच-समझकर करें

मीन राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन संतान को लेकर चिंता हो सकती है। आज का समय आप उनके काम पर भी बिताएंगे। अगर रिश्तेदारों से कोई लेन-देन करने की सोच रहे हैं तो रिश्ते खराब होने की आशंका है, इसलिए लेन-देन सोच-समझकर करें। दांपत्य जीवन में लंबे समय से चली आ रही बाधा समाप्त होगी। धार्मिक क्षेत्र की यात्रा और धर्मार्थ कार्यों पर भी खर्च कर सकते हैं। शाम के समय आपका कोई कीमती सामान चोरी होने का डर है।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page