Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 28 December 2022 मकर राशि में बुध के संचार से कन्या और मीन राशियों के लिए दिन शुभ, देखें अपने सितारे

खबर शेयर करें -

Today 28 December 2022 : आज महीने का आखिरी बुधवार है और आज ही बुध मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। नए साल से पहले होने वाला यह राशि परिवर्तन किन राशियों के जीवन में लेकर आएगा खुशियां, आइए देखते हैं आज क्‍या कहते हैं आपकी किस्‍मत कि सितारे।

Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 28 दिसंबर दिन बुधवार को चंद्रमा का संचार कुंभ राशि में होगा जबकि आज मकर राशि में बुध का प्रवेश हुआ है। बुध शनि के मकर राशि में गोचर और चंद्रमा के कुंभ राशि में होने से आज का दिन मकर राशि के लिए अच्छा रहेगा। आज इन्हें नौकरी कारोबार के साथ पारिवारिक जीवन में भी सुख और आनंद मिलेगा। देखिए आज का दिन मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशि : आपके खर्चों में वृद्धि होगी

मेष राशि वालों का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आपके खर्चों में वृद्धि होगी, जिससे आपको निपटना होगा क्योंकि खर्चे आय की तुलना में ज्यादा होंगे। कामकाज की वजह से काफी व्यस्त रहेंगे। दिमाग में एक साथ कई बातें चलती रहेंगी, जिससे काम पर ज्यादा फोकस नहीं कर पाएंगे और काम बुरी तरह प्रभावित हो सकता है। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को 21 दूर्वा दल अर्पित करें।

वृषभ राशि : आमदनी में वृद्धि का प्रयास करेंगे

वृषभ राशि वाले आज अपने पारिवारिक जीवन पर अधिक ध्यान देंगे। पूरे दिन बच्चे और पारिवारिक सदस्यों के कार्यों में लगे रहेंगे और संतान के भविष्य के बारे में सोचेंगे। शायद पॉलिसी लेने पर भी विचार करें। पैसा निवेश करने के बारे में भी आप काफी गंभीरता से सोचेंगे। आमदनी में वृद्धि के लिए अन्य मार्गों की भी तलाश करेंगे और आपके कई रुके काम पूरे होंगे। व्यापार के लिए बहुत अच्छा दिन है, व्यापारिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी की पूजा करें और भूखे लोगों को खाना खिलाएं।ADVERTISING

मिथुन राशि : घरेलू कार्यों पर अधिक ध्यान देंगे

मिथुन राशि वालों का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। अधूरे घरेलू कार्यों पर अधिक ध्यान देंगे और माता-पिता के साथ योजना भी बनाएंगे, जिससे आप अपने वास्तविक कार्यों से थोड़ा पीछे हट सकते हैं। घर की सुख-सुविधाओं पर अधिक ध्यान देंगे, जिससे खर्चे भी होंगे। सेहत का ध्यान रखें, मौसम में बदलाव के कारण आप बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा और उनके आशीर्वाद से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश को सिंदूर और भोग अर्पित करें।

कर्क राशि : लव लाइफ के लिए दिन अनुकूल

कर्क राशि वालों का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने पुराने दोस्तों को मिस करेंगे और कुछ दोस्तों से फोन पर बात भी करेंगे। किसी नए काम के बारे में आप अपने पड़ोसियों या रिश्तेदारों को बताएंगे या अपने कारोबार में मदद के लिए उनसे बात कर सकते हैं। विदेश जाने की योजना बनाने का समय है इसलिए प्रयास करने से सफलता मिलेगी। लव लाइफ वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, पुराने गले शिकवे दूर होंगे।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

सिंह राशि : खरीदारी में अधिक समय व्यतीत करेंगे

सिंह राशि वालों का आज किसी खास काम पर खर्चा हो सकता है। अपने खाने-पीने की चीजों और कपड़ों पर अधिक खर्च करेंगे और खरीदारी में अधिक समय व्यतीत करेंगे। शादीशुदा जातक अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं, वहीं प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज कुछ चिंतित रहेंगे। आपके रोजमर्रा के काम बनते बनते अटक सकते हैं इसलिए अपने काम पर फोकस रखें।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

कन्या राशि : आपको शुभ समाचार मिल सकता है

कन्या राशि वाले आज सुबह से कार्यों के लेकर सोचेंगे और उनको पूरा करने के लिए भागदौड़ भी करेंगे। घर के लिए नई खरीदारी करेंगे और कुछ खर्चा भी करेंगे। किसी महिला मित्र के कारण आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। लव लाइफ वालों को थोड़ी परेशानी हो सकती है क्योंकि पार्टनर के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करेगा और उनका व्यवहार उन्हें आहत करेगा। शादीशुदा लोग खुश नजर आएंगे क्योंकि उनके घरेलू जीवन की चुनौतियां कम होंगी।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। हरी मूंग की दाल या वस्त्र दान करें।

तुला राशि : जीवनसाथी से मधुर बातचीत होगी

तुला राशि वालों का दिन आज खर्चों से भरा रहेगा। आपको सुबह एक साथ कई चीजों पर ध्यान रखना होगा और एक-एक करके उनको पूरा करना होगा, जिससे आप मानसिक रूप से थके हुए और थोड़े परेशान भी रहेंगे। अपने विरोधियों की चिंता रहेगी क्योंकि वे आपको परेशान कर सकते हैं। परिवार में किसी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। जीवनसाथी से मधुर बातचीत होगी और प्रेम जीवन बिता रहे लोग पार्टनर के लिए कोई बढ़िया तोहफा लेकर आएंगे। काम के सिलसिले में आप कुछ नए काम अपने हाथ में ले सकते हैं।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश के साथ माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

वृश्चिक राशि : यात्रा के लिए समय अनुकूल नहीं है

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन चेहरे पर रौनक लाएगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि वह भी आपसे अधिक प्रेम करता है। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा, जीवनसाथी का व्यवहार और परिजनों के प्रति प्रेम देखकर प्रसन्न होंगे। यात्रा के लिए समय अनुकूल नहीं है इसलिए फिलहाल यात्रा को टाल दें। बेवजह दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें अन्यथा आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की 108 बार माला का जप करें।

धनु राशि : जीवन में बढ़ते तनाव से परेशान रहेंगे

धनु राशि वाले आज काफी सक्रिय रहेंगे और पूरा ध्यान काम पर रखेंगे, जिससे आपको अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और किसी खास कार्यक्रम की योजना बनाई जा सकती है। आर्थिक रूप से घर में किसी बात को लेकर चर्चा हो सकती है और कुछ विवाद भी संभव है। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में बढ़ते तनाव से परेशान रहेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय से अपने निजी जीवन की कुछ खास बातें शेयर करेंगे, जिससे एक-दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा का पाठ करें और ब्राह्मण को दान करें।

मकर राशि : आर्थिक रूप से सफल रहेंगे

मकर राशि वालों का मन आज एक साथ कई जगहों पर लगा रहेगा। माता-पिता के साथ किसी तीर्थ स्थान पर जाने की योजना बनेगी। धार्मिक विचार मन में आएंगे। लव लाइफ के मामले में दिन बेहतरीन रहेगा। पार्टनर के साथ प्यार भरे पल बिताएंगे। काफी दिनों बाद आपके खर्चों में कमी आएगी, जिससे आर्थिक रूप से सफल रहेंगे। नई नौकरी मिलने के भी योग बन रहे हैं। अगर आपने आवेदन किया है तो आप सफल हो सकते हैं।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। चंदन का तिलक लगाएं और हरी चीजों का दान करें।

कुंभ राशि : खर्चों को नियंत्रण में रखें

कुंभ राशि वालों को आज थोड़ा संभलकर रहना होगा और अपना स्वास्थ्य ध्यान रखना होगा। मानसिक तनाव से जितना दूर रहने की कोशिश करेंगे, उतना ही फायदा होगा। इनकम में बढ़ोतरी आपको खुशी देगी लेकिन खर्चों को नियंत्रण में रखें। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। घर के लोग भी आपका पूरा ध्यान रखेंगे। काम के सिलसिले में अधिक मेहनत करने पर ही आपको सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद रेशमी वस्त्रों का दान करें।

मीन राशि : आय में वृद्धि के अच्छे योग

मीन राशि वालों का आज का दिन गृहस्थ जीवन के नाम रहेगा। जीवनसाथी के सेहत का पूरा ध्यान रहेगा और उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेंगे। व्यापार के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा और आय में वृद्धि के भी अच्छे योग बन रहे हैं। खर्चे अधिक होंगे लेकिन ये खर्चे आवश्यक होंगे। आपकी मेहनत सफल होगी और शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। किसी खास दोस्त का योगदान आपको देखने को मिल सकता है।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। मां दुर्गा की पूजा करें और दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page