Connect with us
आज का राशिफल 27 मई 2023 : शनिवार के दिन कन्‍या और मकर राशि वाले किस्‍मत के धनी रहेंगे। इस राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होने के साथ ही इनके लिए आज का दिन खुशहाल रहेगा। इनके सभी कार्य आज आसानी से पूर्ण होंगे। आइए जानते हैं मेष से मीन तक आज का राशिफल।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 27 May 2023: मिथुन और कर्क राशि वालों को हो सकता है नुकसान, जानें अपना आज का राशिफल

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 27 May 2023: आज का राशिफल 27 मई दिन शनिवार को चंद्रमा दिन रात सिंह राशि में संचार करेंगे। सूर्य की राशि सिंह में आने पर चंद्रमा मिथुन और कर्क राशि वालों के लिए तनाव बढ़ाने वाला हो सकता है। इन राशियों के लोगों को क्रोध से भारी नुकसान हो सकता है। इसके अलावा पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का प्रभाव भी सभी राशियों पर रहेगा। इन सभी ग्रह योग और नक्षत्रों के बीच आपका दिन कैसा बीतेगा, आइए जानते हैं ऐस्‍ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का भविष्‍यफल।

मेष राशि: आज जोखिम से न घबराएं

मेष राशि: आज जोखिम से न घबराएं

मेष राशि के लोगों को आज परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। परिवार या कार्य क्षेत्र में किसी तरह की अनियमितता के कारण मेष राशि के जातकों को दिन की शुरुआत से ही कलह या फिर मनमुटाव बढ़ने का डर सता रहा है। दिन की शुरुआत में आप पिछली गलतियों से सबक लेकर उनमें कुछ सुधार करने का निर्णय ले सकते हैं लेकिन परिस्थितियों के कारण ऐसा करने में असमर्थ हैं। आज परिवार या अन्य पैतृक कार्यों में किसी न किसी रूप में बाधा उत्पन्न हो सकती है। लाभ कमाने के लिए आज जोखिम से न घबराएं, जिस काम में परेशानी हो सकती है उसका बाद में कुछ लाभ आपको जरूर मिल सकता है। धन की आमद संतोषजनक रहेगी। दांपत्य जीवन में आज सुख की कमी रहेगी। स्वास्थ्य में छिटपुट विकार रहेंगे।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

वृषभ राशि: अमर्यादित भाषा के प्रयोग से बचें

वृषभ राशि: अमर्यादित भाषा के प्रयोग से बचें

वृषभ राशि वालों के स्वभाव में भोग-विलास की इच्छा प्रबल हो सकती है। लेकिन आज विपरीत लिंग के आकर्षण और अमर्यादित भाषा के प्रयोग से बचना होगा, अन्यथा सार्वजनिक क्षेत्र में अपमान के साथ-साथ शत्रुओं की भी वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र से आज आश्चर्यजनक लाभ हो सकते हैं। जिस काम से कोई उम्मीद न हो उसमें भी पैसा कमा सकते हैं। सहकर्मियों के प्रति नरम व्यवहार रखें, छोटी-छोटी बातों पर शक करना ही आपको परेशानी में डाल सकता है। शरीर में असंतुलन के कारण अभी भी वृष राशि के जातकों को कष्ट हो सकता है। यात्रा लाभकारी रहेगी।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं।

मिथुन राशि: मन क्रोध और द्वेष से भरा रहेगा

मिथुन राशि: मन क्रोध और द्वेष से भरा रहेगा

मिथुन राशि के लोग आज तनाव में रहेंगे। आज के दिन भी आपका मन किसी न किसी बात को लेकर क्रोध और द्वेष से भरा रहेगा। आपकी दिनचर्या भी अन्य दिनों की तुलना में धीमी हो सकती है, एक कार्य में देरी होने पर अन्य कार्य भी अव्यवस्थित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में न सिर्फ आप लापरवाही करेंगे बल्कि दूसरे लोग भी आपको देखकर काम में देरी करेंगे। आज आप अपने मन से कोई निर्णय लेंगे तो कुछ लाभ अवश्य होगा अन्यथा गलत मार्गदर्शन मिलने से हानि हो सकती है। मिथुन राशि के जातकों को रुके हुए सरकारी कामों में परिवार का सहयोग मिलने से राहत मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन में अन्य दिनों की अपेक्षा शांति का अनुभव हो सकता है। शाम के समय उत्तम भोजन, मिठाई आदि का सुख प्राप्त हो सकता है। मौसमी बीमारियों के कारण सेहत थोड़ी नरम हो सकती है।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

कर्क राशि: धन लाभ अवश्य होगा

कर्क राशि: धन लाभ अवश्य होगा

कर्क राशि वाले आज अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाएंगे। संतान के कारण घर में कोई न कोई समस्या रहेगी। कर्क राशि वालों को बच्चों का अप्रत्याशित या उद्दंड व्यवहार मन को उदास कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका कुशल व्यवहार और निर्णय लेने की क्षमता लोगों को पसंद आएगी, लेकिन लाभ प्राप्ति में सहायक नहीं होगी। दिन भर की मेहनत शाम के आसपास रंग लाएगी, किसी न किसी माध्यम से धन लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक जीवन में भाइयों के अलावा किसी से कोई अपेक्षा न रखें। मध्याह्न के बाद प्रसन्नता में वृद्धि से मानसिक राहत मिल सकती है, मानसिक तनाव दूर हो सकता है और स्वास्थ्य सामान्य हो सकता है।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: व्‍यर्थ के कामों से बचें

सिंह राशि: व्‍यर्थ के कामों से बचें

सिंह राशि के लोगों को सलाह है कि आज आप किसी भी प्रकार के व्‍यर्थ के कामों से बचें। दोपहर तक का समय व्यर्थ की भागदौड़ में बर्बाद हो सकता है, उसके बाद का समय आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। लेकिन स्वभाव की लापरवाही और व्यावहारिकता की कमी के कारण वे इसका पूरा लाभ नहीं उठा पाएंगे। लोग कार्यस्थल पर आपकी उदारता का अनुचित लाभ उठा सकते हैं। सहकर्मी और अधिकारी भी आप पर जरूरत से ज्यादा बोझ डाल सकते हैं। संध्या के आसपास किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने से आप दिन भर की उलझनों को भूल जाएंगे। पारिवारिक माहौल में थोड़ी नोक-झोंक होगी, फिर भी कोई आपके सामने सिर उठाने की हिम्मत नहीं करेगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेंट करें।

कन्या राशि: आज का दिन कुछ राहत भरा रहेगा

कन्या राशि: आज का दिन कुछ राहत भरा रहेगा

कन्या रा‍शि वालों के लिए आज का दिन काफी मिलाजुला रहेगा। अतीत से निराशा और असफलता के कारण आप धर्म से विमुख हो सकते हैं। दिन के शुरुआती हिस्से में कुछ शांति रहेगी। लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता जाएगा आप तरह-तरह की उलझनों में उलझते जाएंगे, फिर भी कल के मुकाबले आज का दिन कुछ राहत का भी अनुभव करेगा। कार्यस्थल पर किसी पुराने संपर्क से मिली सहानुभूति जीवन में नई राह दिखा सकती है। व्यापारी वर्ग को अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में अधिक सतर्कता बरतनी होगी। पुराने कर्ज व अन्य खर्चों के कारण बचत नहीं हो पा रही है। घरेलू मामलों में अत्यावश्यक होने पर ही अपने विचार रखें, छोटी-छोटी बातों पर मतभेद हो सकते हैं। आंखों की समस्या या रक्त पित्त विकार उत्पन्न हो सकते हैं।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला राशि: आर्थिक मदद की जरूरत पड़ेगी

तुला राशि: आर्थिक मदद की जरूरत पड़ेगी

तुला राशि वालों का आज दिन के शुरुआती हिस्से में काम में मन नहीं लगेगा और हर काम में आलस्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी विलंब होगा लेकिन थोड़ी देर में ही स्थिति को संभाल लेंगे। आज किसी परिचित को आपसे आर्थिक मदद की जरूरत पड़ेगी, लेकिन खुद की खराब स्थिति के कारण कर पाना मुश्किल होगा। आज तेल से संबंधित या दूध से संबंधित उत्पाद भूमि-भवन कार्य में निवेश करना निकट भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। छोटी-छोटी बातों को छोड़कर परिवार का माहौल सामान्य रहेगा। घर में यात्रा का प्लान बन सकता है, जल्द ही इस पर आपको खर्च करना पड़ेगा। तुला राशि के लोगों को सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती है।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: परिवार वालों का सहयोग लेंगे

वृश्चिक राशि: परिवार वालों का सहयोग लेंगे

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्‍य रहेगा। स्वभाव में स्वार्थ की भावना आ सकती है। अपने काम निकालने में परिवार वालों का सहयोग लेंगे, जाने-अनजाने परिवार के किसी सदस्य को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। स्वभाव में दिखावे की भावुकता के कारण कोई भी आपको आपके काम के लिए जल्दी मना नहीं करेगा। कार्यक्षेत्र में भी भाग्य के सहयोग से निश्चित रूप से धन की आमद होगी। लेकिन किसी सरकारी भ्रम या सरकार से संबंधित अन्य खर्चों में वृद्धि के कारण आप बचत नहीं कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र या परिवार में किसी के विपरीत व्यवहार का सामना करना पड़ेगा। आज मौसम संबंधी रोग या छाती के निचले हिस्से में कुछ परेशानी उत्पन्न होगी।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

धनु राशि: मानसिक परेशानी में फंसे रहेंगे

धनु राशि: मानसिक परेशानी में फंसे रहेंगे

धनु राशि के लोगों का रवैया आज काफी आक्रामक रहेगा। आप किसी न किसी रूप में मानसिक परेशानी में फंसे रहेंगे। कामकाज के मोर्चे पर आप दोपहर तक व्यर्थ के कामों में उलझे रहेंगे, जिसका दैनिक कार्यों से कोई लेना-देना नहीं रहेगा। मध्याह्न के बाद किसी वरिष्ठ सामाजिक व्यक्ति के सहयोग से आप अपनी योजनाओं को दिशा देने में सक्षम होंगे, लेकिन आज धन की आमद आवश्यकता से कम होगी। अचानक किसी काम के चलते किसी से कर्ज लेने की जरूरत पड़ सकती है। कुछ समय को छोड़कर पारिवारिक माहौल ठीक रहेगा। मन में बदले की भावना न रखें अन्यथा परिणाम विपरीत हो सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मकर राशि: अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे

मकर राशि: अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अधिक शुभ नहीं है। सार्वजनिक क्षेत्र में आपके शुभ आचरण और परोपकारी स्वभाव के कारण आप सम्मान के पात्र बनेंगे। मकर राशि के जातक अपनी बुद्धि और विवेक से कार्यक्षेत्र में भी बिगड़े काम बनाने की क्षमता रखते हैं। जिससे अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन सहकर्मियों में ईर्ष्या की भावना उत्पन्न होगी। पढ़ाई या फिर किसी अन्य व्यवसाय से जुड़े लोगों को दोपहर के समय अपमानित होना पड़ सकता है। लेकिन शाम के समय सुधार होगा। आप अपने पराक्रम से जो भी धन कमाएंगे वह किसी न किसी काम में खर्च होगा। भविष्य के लिए बचत न कर पाना कष्टदायक हो सकता है। परिवार में आनंद का वातावरण हो सकता है।गिरने व कटने का खतरा है, सावधानी से काम लें।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

कुंभ राशि: आज निवेश करने से बचें

कुंभ राशि: आज निवेश करने से बचें

कुंभ राशि वालों को आज दिन की शुरुआत से लेकर दोपहर तक तरह-तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप किसी कार्य को करने का प्रयास करेंगे तो आर्थिक कारणों से बाधाएं आएंगी। कार्यक्षेत्र में भी प्रतिस्पर्धियों का दबदबा रहेगा, जिससे आज का आर्थिक लाभ या तो अंतिम चरण में टल जाएगा या उम्मीद से काफी कम रहेगा। आज के दिन किसी भी तरह के नए काम में निवेश करने से बचें और न ही कोई नई वस्तु खरीदें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा। नौकरीपेशा जातक अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें, वे आपकी हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। दांपत्य जीवन में आपके किसी अनैतिक कार्य को लेकर झगड़ा हो सकता है। यात्रा करते समय सावधानी बरतें, चोट आदि का भय है।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।

मीन राशि: अधिक मेहनत वाला काम न करें

मीन राशि: अधिक मेहनत वाला काम न करें

मीन राशि वालों के लिए कल की तुलना में आज का दिन राहत भरा रहेगा, सेहत में थोड़ा सुधार होगा। फिर भी स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से बचें। अधिक मेहनत वाला काम न करें। आज परिवार में पैतृक कारणों से अनबन रहेगी, शाम तक इसे नजरअंदाज करने का प्रयास करें, इसके बाद स्थिति अपने आप सुधरने लगेगी। आज व्यापार से जुड़ा कोई वादा समय पर पूरा न होने से मन में मानहानि का भय हो सकता है। दैनिक खर्चे मनमानी से पूरे होंगे। आज आवश्यकता पड़ने पर जीवनसाथी या परिवार के किसी अन्य सदस्य से आर्थिक मदद लेनी पड़ेगी, जिससे ताने भी सुनने को मिलेंगे। यात्रा टालने का प्रयास करें, हानि हो सकती है।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page