Connect with us
आज का राशिफल 22 मई 2023 : सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार बुध की राशि मिथुन में होगा। चंद्रमा का इस तरह संचार कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 22 May 2023: मिथुन राशि में बना है कला योग, देखें आज किन-किन राशियों को मिला रहा शुभ योग का लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 22 May 2023: आज 22 मई दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार दिन रात बुध की राशि मिथुन में हो रहा है। यहां आज शुक्र के साथ चंद्रमा का संयोग होने से कला योग प्रभाव में रहेगा। इस शुभ योग के प्रभाव से कई राशियों के मन में कलात्मक भाव का विकास होगा। रचनात्मक क्षमताओं से लाभ भी पा सकेंगे। आइए जानते हैं। सितारों की चाल और ग्रहों की स्थिति से आज का दिन मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि: योजनाएं सफल होंगी

मेष राशि: योजनाएं सफल होंगी

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज छोटी-छोटी बातों पर परिवार के सदस्यों या अन्य लोगों से बहस करना भारी पड़ सकता है। दूसरे आज आपके अहंकार को स्वीकार नहीं करेंगे, जिससे घर और बाहर अपमानित होने की स्थिति बन सकती है। रोजगार व व्यवसाय में तरक्की के लिए अधिक प्रयास नहीं करने पड़ेंगे, आपकी योजनाएं पूरी तरह सफल होंगी। जल्दबाजी के चक्कर में नियमों का उल्लंघन कर सकते हैं, जल्दबाजी करने से बचें।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल और जौ अर्पित करें और पहली रोटी गौ माता को खिलाएं।

वृषभ राशि: सुख-सुविधाओं पर खर्च होगा

वृषभ राशि: सुख-सुविधाओं पर खर्च होगा

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आज आप जो भी काम करेंगे, उनको सफल होने में थोड़ा समय लगेगा। आलस्य की वजह से कार्यक्षेत्र में योग्यता होते हुए भी बहाना बनाकर काम से भागेंगे। लेकिन मनोरंजन के अवसर हाथ से जाने नहीं देंगे, जिससे परिवार या किसी अन्य से अनबन हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपनी भूल का दुख होगा, फिर भी स्वभाव नहीं सुधरेगा। धन की आमद के लिए आज जुगाड़ की नीति अपनानी पड़ेगी, यह थोड़ी अधिक होगी, लेकिन तुरंत ही पारिवारिक और निजी सुख-सुविधाओं में खर्च हो जाएगा। घर में लापरवाही भरे व्यवहार के कारण परिजन आपसे नाराज रहेंगे।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

मिथुन राशि: लाभ के अवसर बनेंगे

मिथुन राशि: लाभ के अवसर बनेंगे

मिथुन राशि वालों का आज के दिन सामान्य रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में किसी विवाद को सुलझाने में आपका सहयोग लिया जाएगा, लेकिन किसी की जमानत लेने से बचें, अन्यथा निकट भविष्य में परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभव के बल पर लाभ के अवसर पैदा करेंगे, लेकिन अंत में ओवर कॉन्फिडेंस की भावना से काम बिगाड़ सकता है। बाहर के संपर्कों या दूर के व्यापार से धन आगमन अवश्य होगा, लेकिन घरेलू खर्चों में इजाफा होने से बचत कम कर पाएंगे। संतान के किसी कार्य की वजह से भाग दौड़ करनी पड़ सकती है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।

कर्क राशि: दिन मध्यम फलदायी रहेगा

कर्क राशि: दिन मध्यम फलदायी रहेगा

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। ना चाहते हुए भी अनावश्यक कलह और क्लेश का सामना करना पड़ सकता है। घर वाले आपसे किसी न किसी बात को लेकर असंतुष्ट रहेंगे। किसी न किसी कारण से आज मन विचलित रहेगा, खर्चों में वृद्धि और सीमित आय के कारण भविष्य की चिंता सताएगी। जहां धन लाभ की आशा है, वहीं से हाथ खाली रहेंगे, फिर भी शाम होने से पहले कहीं से अचानक धन मिलने से मन को थोड़ी शांति मिलेगी।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और रुद्राक्ष माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

सिंह राशि: दिन मिश्रित फलदायी रहेगा

सिंह राशि: दिन मिश्रित फलदायी रहेगा

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। पिछले दिन की तुलना में आज का दिन सुख-सुविधाओं में कमी का भी अनुभव करेगा। घर में भाई-बहनों या परिवार के किसी अन्य सदस्य के विपरीत व्यवहार से घर के सभी सदस्यों में चिंता बढ़ेगी। अगर कोई व्यक्ति धन संबंधित प्रस्ताव लेकर आ रहा है तो उनकी किसी बात पर ज्यादा भरोसा ना करें। घर में पैतृक संपत्ति के बंटवारे की बात हो सकती है। कार्यक्षेत्र पर काम करेंगे लेकिन आपका मन अंदर से उदास रहेगा। दैनिक खर्चों के साथ-साथ धन की आमद भी अवश्य होगी और भविष्य के लिए भी थोड़ी बचत करेंगे।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और सुबह-शाम शिव चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि: व्यावसायिक कार्य समय से पहले पूरे होंगे

कन्या राशि: व्यावसायिक कार्य समय से पहले पूरे होंगे

कन्या राशि वालों को आज संतान, जीवनसाथी और व्यवसाय के लिए अतिरिक्त खर्च करना पड़ेगा। अपने बच्चों पर नजर रखें और उनके साथ समय भी व्यतीत करें। नौकरीपेशा लोग प्रलोभन में आकर अतिरिक्त आय करने के लिए गुप्त तरीके अपनाएंगे, उजागर होने पर उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा और निश्चित रूप से मान-सम्मान में कमी आएगी। किसी नजदीकी परिचित के प्रति ईर्ष्या की भावना से ग्रस्त रहेंगे, इससे किसी प्रियजन से मनमुटाव हो सकता है। घरेलू व व्यावसायिक कार्य समय से पहले पूरे हो जाएंगे, फिर भी धन की आमद के लिए इंतजार करना पड़ेगा। धन लाभ भी होगा लेकिन आवश्यकता से बहुत कम। दोपहर बाद किसी प्रतियोगी के हाथ लाभ होने से मन में द्वेष की भावना रहेगी।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

तुला राशि: मर्यादा का ध्यान रखें

तुला राशि: मर्यादा का ध्यान रखें

तुला राशि वालों के स्वभाव और व्यवहार को आज कोई नहीं समझ पाएगा। मन में द्वेष बढ़ेगा, रिश्तेदार भी अपराधी नजर आएंगे। आपका आचरण और वाणी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। बोलते समय अपने से छोटे और बड़े की मर्यादा का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा बात बिगड़ने पर मामले का गंभीर परिणाम आ सकता है। आज आप अपने संपर्क में आने वालों पर अपने अनुसार चलने या कार्य करने के लिए दबाव डालेंगे, यह संभव नहीं होगा, इसके विपरीत आप अपने ही सम्मान में कमी करेंगे। कोर्ट कचहरी या अन्य सरकारी उलझाव में फंसने की आशंका है।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: लेन-देन को टाल दें

वृश्चिक राशि: लेन-देन को टाल दें

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन विपरीत फलदायी रहेगा। दूर के व्यापार और लेन-देन को आज के लिए टाल दें, अन्यथा निकट भविष्य में मनमुटाव हो सकता है। बिना सोचे समझे किसी से वादे न करें, उन्हें पूरा करने में परेशानी हो सकती है। किसी भी काम में खुद को जबरदस्ती ना करें और किसी को भी अनैतिक काम करने के लिए मजबूर न करें। असफलताओं के कारण आपका मन अनैतिक कार्य करने के लिए ललचाएगा। इससे बचें, अन्यथा निकट भविष्य में कोर्ट कचहरी के चक्कर में फंस सकते हैं। आर्थिक मामलों में अधिक स्पष्ट रहें, पैसों को लेकर किसी से धोखा या अपमान हो सकता है।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

धनु राशि: अधिकारी वर्ग की मनमानी से परेशान होंगे

धनु राशि: अधिकारी वर्ग की मनमानी से परेशान होंगे

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन आंशिक रूप से शुभ रहेगा। बाहरी लोगों से संपर्क कम रखें, अन्यथा किसी न किसी कारण से मानहानि का भय है। किसी पुराने कोर्ट-कचहरी के विवाद को लेकर झगड़ा बढ़ सकता है। किसी भी तरह का जवाब देने से पहले अच्छे सोच लें कि भविष्य में इसका क्या परिणाम होगा। पारिवारिक बिजनस में भाई-बहनों का सहयोग लेने से बचें, अन्यथा कोई न कोई परेशानी लगी रहेगी। नौकरीपेशा लोग अधिकारी वर्ग की मनमानी से परेशान हो सकते हैं।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

मकर राशि: मन से काम करेंगे

मकर राशि: मन से काम करेंगे

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन कई तरह की उलझन से भरा रहेगा। दिन की शुरुआत में परिवार के सदस्यों के साथ झगड़ा होने का डर रहेगा, जो दोपहर के आसपास हो सकता है। घर में संपत्ति या व्यवसाय को लेकर किसी सदस्य से अनबन होने की आशंका है। अपने मन के विचारों को आवश्यक होने पर ही व्यक्त करें, अन्यथा बेहतर होगा कि इसे घर के बड़ों पर छोड़ दें। कार्यक्षेत्र में अनिच्छुक मन से काम करेंगे, मन कहीं और होने के कारण कोई गलती भी हो सकती है, इससे अधिकारी नाराज हो सकते हैं।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

कुंभ राशि: दान-पुण्य अवश्य करेंगे

कुंभ राशि: दान-पुण्य अवश्य करेंगे

कुंभ राशि वालों का मन आज धार्मिक भावनाओं से भरा रहेगा। लेकिन दैनिक जीवन की व्यस्तता के कारण इसके लिए उपयुक्त समय नहीं निकाल पाएंगे। फिर भी जहां तक हो सके, कुछ पूजा अर्चना व दान-पुण्य अवश्य करेंगे। कार्य-व्यवसाय भी अच्छा चलेगा, लेकिन जिस उद्देश्य या इच्छा से आप कार्य करेंगे, इसके पूरा होने में संदेह रहेगा। पैसों से जुड़े मामले भाग दौड़ के बाद आधे पूरे होंगे, बाकी काम आश्वासन के साथ करना होगा। फिर भी आज आपको रोजाना के खर्चे चलाने से ज्यादा आमदनी होगी।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

मीन राशि: अनैतिक कार्य करने से बचें

मीन राशि: अनैतिक कार्य करने से बचें

मीन राशि वाले आज धन लाभ के लिए किसी भी तरह की गुप्त योजना और अनैतिक कार्य करने से बचें। दिन के प्रारंभ से ही सिर दर्द या भारीपन का अनुभव होगा। सर्दी-जुकाम की शिकायत भी हो सकती है। ज्यादा भागदौड़ की वजह से शरीर किसी न किसी रोग से पीड़ित हो सकता है। कार्य करने का उत्साह कम रहेगा, खराब स्वास्थ्य भी आलस्य बढ़ाएगा। फिर भी कार्यक्षेत्र में अधूरे कार्यों को पूरा करने के उद्देश्य से अनिच्छा से कार्य करना पड़ेगा। आज आर्थिक मामलों को लेकर कार्यस्थल पर किसी से कहासुनी हो सकती है। झूठे वादे कर कर्जदारों से बचने का प्रयास करेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page