Connect with us
Today: 22 अगस्त का राशिफल ज्योतिषीय गणना के अनुसार कन्या और तुला राशि के जातकों के लिए बेहद भाग्यशाली रहेगा। चंद्रमा का गोचर तुला राशि में होने से आज गजकेसरी राजयोग निर्मित होगा। ऐसे में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानें आज का दैनिक राशिफल मेष से मीन तक।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 22 August 2023: तुला राशि में चंद्रमा का गोचर, गजकेसरी योग से कन्या तुला समेत 4 राशियों को शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल, 22 अगस्त 2023: आज चंद्रमा का संचार दिन रात तुला राशि में हो रहा है। जबकि आज देर रात शनि वक्री चाल से शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में प्रवेश करेंगे। जबकि नक्षत्रों की बात करें तो आज चित्रा उपरांत स्वाति नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। इन ग्रह नक्षत्रों की स्थिति से आज गजकेसरी नामक राजयोग निर्मित होगा। ऐसे में आज का दिन कन्या औऱ तुला राशि सहित 4 राशियों के लिए बेहद मंगलकारी होगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

​मेष राशि वालों के प्रभाव में इजाफा होगा

​मेष राशि वालों के प्रभाव में इजाफा होगा

मेष राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपको नौकरी कारोबार में बेहतरीन मौके मिलेंगे। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के समर्थन और सम्मान में में वृद्धि होगी। लेकिन आज पारिवारिक जीवन में आपको तनाव मिल सकता है। वाद विवाद होने की भी आशंका रहेगी इसलिए वाणी और क्रोध पर संयम रखने का प्रयास करना चाहिए। नौकरी कर रहे लोगों के पद प्रभाव में आज इजाफा हो सकता है। शाम के समय आज आप किसी मांगलिक कार्य में भाग ले सकते हैं।

आज भाग्य 73% तक मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। ऋणमोचन मंगल स्तोत्र का पाठ करना लाभप्रद होगा।

​वृषभ राशि वालों को सेहत का ध्यान रखना होगा

​वृषभ राशि वालों को सेहत का ध्यान रखना होगा

आज वृषभ राशि वालों की मुलाकात किसी ऐसे मित्र से होगी जिसका लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। यदि आपके ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति ने आपसे पैसा उधार लिया है तो वह आज आपको वापस कर सकता है। आज आप अपना कुछ कर्ज चुकाने की कोशिश करेंगे तो इसमें भी आपको सफलता मिलेगी। लेकिन आज आपको अपनी मां की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। सेहत के मामले में सलाह है कि बाहर के खाने से आपको बचना चाहिए, संक्रमण की समस्या हो सकती है। नौकरी की तलाश में हैं तो आज आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है।

आज भाग्य 82% तक वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। लक्ष्मी अष्टकम का पाठ करें।

​मिथुन राशि वालों के पास आज काम का दबाव रहेगा

​मिथुन राशि वालों के पास आज काम का दबाव रहेगा

मिथुन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आज आपके हाथ में एक साथ कई काम आ सकते हैं, जिससे आप कुछ असहज महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता हैं। संतान के विवाह और करियर से संबंधित विषयों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। आज आपको विदेश में अथवा दूर रहने वाले किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 87% तक मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें, राहु मंत्र का भी जप करें।

​कर्क राशि के लिए आज दिन अनुकूल और सुखद होगा

​कर्क राशि के लिए आज दिन अनुकूल और सुखद होगा

कर्क राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आपके जीवन में आज कुछ ऐसे बदलाव आएंगे, जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं था। यह बदलाव वैसे आपके लिए अनुकूल और फायदेमंद रहेगा। अगर आप किसी कारण से कर्ज लेना चाह रहे हैं तो आज आपको प्रयास करना चाहिए आपका काम आसानी से बन सकता है। लव लाइफ के मामले में भी आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए अनुकूल है। आज आपका रिश्ता आगे बढेगा। आप अपने प्यार के बारे में परिवार से भी बात कर सकते हैं। यदि कोई व्यापार आप साझेदारी में कर रहे हैं तो इसमें आपको लाभ मिलेगा।
आज भाग्य 74% तक कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​सिंह राशि वालों को अच्छा अवसर मिल सकता है

​सिंह राशि वालों को अच्छा अवसर मिल सकता है

आज सिंह राशि के जातक अपने किसी रिश्तेदार के कारण कुछ परेशानी का सामना कर सकते हैं। सितारे कहते हैं कि, आज आपके दोस्त भी आपको दुश्मन नजर आएंगे इसलिए आज आपको संयम से काम लेना चाहिए और सतर्क रहना चाहिए। नौकरी पेशा जातकों को आज कोई अच्छा अवसर और ऑफर मिल सकता है। सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आज आपको बच्चों की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बना रहेगा।

आज भाग्य 96% आज सिंह राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गुरुजनों और वरिष्ठ लोगो से आर्शीवाद लें। हनुमान चालीसा का पाठ भी आपके लिए लाभकारी होगा।

​कन्या राशि को लाभ मिलता नजर आ रहा है

​कन्या राशि को लाभ मिलता नजर आ रहा है

कन्या राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आपका पराक्रम और पुरुषार्थ आज बढ़ेगा। आज आपको परिवार और दोस्तों से भी सहयोग मिलेगा। आज आप अपने किसी रिश्तेदार की मदद के लिए आगे आएंगे, इससे परिवार में आपका महत्व बढेगा। पारिवारिक जीवन में आज आपको किसी वरिष्ठ सदस्य से लाभ भी मिलता नजर आ रहा है। दूर रहने वाले किसी संबंधी की ओर से आपको खुशखबरी मिल सकती है। वैवाहिक जीवन के मामले में आज का दिन आनंददायक रहेगा। रुचिकर खान-पान का आयोजन हो सकता है।

आज भाग्य 76% तक कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना आपके लिए लाभकारी होगा।

​तुला राशि वालों के परिवार में सुख समृद्धि आएगी

​तुला राशि वालों के परिवार में सुख समृद्धि आएगी

आज तुला राशि वालों के सितारे कहते हैं कि, आपके सभी काम बनते नजर आएंगे। परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। राजनीति में आपके प्रतिद्वंद्वी आपको मात देने की कोशिश करेंगे, ऐसे में आपको बेहद सतर्कता के साथ काम पर ध्यान देना होगा। आज कोई नया काम शुरू करेंगे तो कुछ चुनौतियों के बाद आप सफलता प्राप्त कर लेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने संबंधी प्लान के लिए आज दिन अनुकूल नहीं है, अगर आप इस तरह का कोई प्लान कर रहे हैं तो इसे टाल दें। कोई कानूनी मामला चल रहा है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है। शाम के समय आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 89% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। तुलसी माता को दूध और जल मिलाकर अर्पित करें और दीप दिखाएं।

​वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा

​वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा

वृश्चिक राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि अगर आप किसी संपत्ति में निवेश करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक मामलों में किया गया आपका प्रयास आज सफल होगा। कारोबार व्यापार में आज आपको कुछ मजेदार अनुभव प्राप्त होंगे साथ ही आपको आर्थिक लाभ भी मिलेगा। सायंकाल के समय आज आप अपने माता-पिता और परिवार के साथ मनोरंजक पल बिता सकते हैं अथवा छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में आवेदन किया था इस संदर्भ में कोई सूचना मिल सकती है।

आज भाग्य 69% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सुंदरकांड का पाठ कीजिए, हनुमानजी को घी का दीप दिखाएं।

धनु राशि वालों को धन लाभ मिलेगा

धनु राशि वालों को धन लाभ मिलेगा

आज धनु राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आपकी व्यावसायिक योजनाओं से आपको लाभ होगा और आपके कामकाज में गति आएगी। आज आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा, आज सामाजिक कार्यों में भी आपकी पूछ होगी और आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। आज अचानक बड़ी मात्रा में धन मिलने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जो लोग बीते कुछ समय से बीमार चल रहे हैं आज उनकी सेहत में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन में भाई और करीबी संबंधियों से सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 94% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और नारायण कवच का पाठ करें।

​मकर राशि वालों का सम्मान बढ़ेगा

​मकर राशि वालों का सम्मान बढ़ेगा

मकर राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आप अपनी कार्य कुशलता से शत्रु पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बनाए रखें। आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज संतान सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे। यदि जीवनसाथी के साथ कोई अनबन थी तो वह समाप्त हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में आज आपके अधिकारियों से आपका कुछ मतभेद हो सकता है।
आज भाग्य 72% तक मकर राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज बजरंगबाण का पाठ करना आपके लिए लाभप्रद होगा।

कुंभ राशि वाले खर्च से परेशान होंगे

कुंभ राशि वाले खर्च से परेशान होंगे

आज खर्च की अधिकता के कारण कुंभ राशि के जातक परेशान हो सकते हैं साथ आज आपको कुछ ऐसे काम करने पड़ सकते हैं जो आप करना नहीं चाहते हैं। वैसे आज के लिए अच्छी बात यह रहेगी कि आपका काफी समय से रुका हुआ पैसा मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि कोई रोग आपको परेशान कर रहा है तो सेहत का अधिक ध्यान, कष्ट बढने की आशंका है। आज आपको संतान पक्ष से कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है।

आज भाग्य 76% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। कृष्ण भगवान को माखन मिसरी का भोग लगाएं।

मीन राशि वालों को आय के नए स्रोत मिलेंगे

मीन राशि वालों को आय के नए स्रोत मिलेंगे

आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। व्यापार में वृद्धि के लिए आपने जो भी प्रयास किए हैं, आज आप उसमें सफल हो सकते हैं, जिसके कारण आपको धन लाभ मिल सकता है। आज पैसों के मामले में भी दिन आपका अनुकूल रहेगा, आय के कुछ नए स्रोत भी मिल सकते हैं। संतान के अच्छे कार्य से आज आपका मन प्रसन्न होगा। आज आप अपने शत्रुओं पर विजय पाने में सफल रहेंगे।

आज भाग्य 97% तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page