Connect with us
आज का राशिफल 2 मई 2023 : मंगलवार 2 मई को भाग्‍य कर्क राशि वालों का साथ दे रहा है और उन्‍हें कहीं से रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। वहीं कन्‍या राशि वालों को आज कोई शुभ समाचार मिलने की उम्‍मीद है। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों का दिन कैसा बीतेगा।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 2 May 2023 : कर्क, कन्या समेत इन 6 राशियों को हनुमानजी की कृपा से मिलेगा लाभ, जानें अपना आज का राशिफल

खबर शेयर करें -

Dainik Rashifal, 2 May 2023: आज मंगलवार को चंद्रमा का संचार बुध की राशि कन्या में हो रहा है। इसके साथ ही उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से वृषभ राशि वाले किसी खास मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे और सिंह राशि वाले कोई बड़ा सौदा तय कर सकते हैं, जिससे धन में वृद्धि होगी। वहीं मीन राशि वालों के लिए नया व्यवसाय शुरू करना उत्तम रहेगा। ऐस्‍ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से जानते हैं मंगलवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि: माता के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं

मेष राशि: माता के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं

मेष राशि वाले आज किसी मेहमान के आने से प्रसन्न होंगे क्योंकि इससे आपको लाभ होगा। साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों को आज पार्टनर से सावधान रहना होगा, अन्यथा नुकसान पहुंचा सकता है। माता के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं और मातृ पक्ष से भी धन लाभ होता नजर आ रहा है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति दूर दूर तक फैलेगी, जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी। शाम को जीवनसाथी को बाहर घुमाने ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और सिंदूर अर्पित करें।

वृषभ राशि: किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे

वृषभ राशि: किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे

वृषभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी लेकिन आज आप किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे। आज नया मकान या दुकान चाहें तो खरीद सकते हैं लेकिन आपको अपने भाई के स्वास्थ्य के प्रति भी ध्यान देना होगा क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। लव लाइफ वालों के बीच किसी बात पर कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन बावजूद इसके आप अपने रिश्ते में मधुरता बनाए रखेंगे और शाम तक बातचीत से सारी बातें खत्म कर लेंगे। आपको अपनी आय और व्यय का ध्यान रखना होगा। व्यापार में नया मुनाफ़ा आएगा, जिसकी आप लंबे समय से तलाश कर रहे थे।

आज भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान मंदिर पर ध्वजा चढ़ाएं।

मिथुन राशि: ऑफिस के काम में जल्दबाजी न करें

मिथुन राशि: ऑफिस के काम में जल्दबाजी न करें

मिथुन राशि वालों को आज मान-सम्मान को ध्यान में रखकर काम करना चाहिए और किसी भी तरह के अनैतिक कार्यों से दूर रहना चाहिए, अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है। अगर आपने किसी से बैंक का कर्जा या कोई कर्ज लिया है तो आज आपको उससे छुटकारा मिल सकता है और आपके धन में भी वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को ऑफिस के काम में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, अन्यथा नुकसान हो सकता है, जिससे उनके अधिकारियों और वरिष्ठों से संबंध खराब हो सकते हैं। अगर कोई व्यापार साझेदारी में चल रहा है तो आज उसमें मुनाफा होगा और जमीन-जायदाद में निवेश करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

कर्क राशि: रुका हुआ पैसा मिल सकता है

कर्क राशि: रुका हुआ पैसा मिल सकता है

कर्क राशि वालों को आज किसी बड़े व्यक्ति की मदद से रुका हुआ पैसा मिल सकता है और आपके सरकारी काम भी पूरे होंगे। राजनीतिक लोगों से आपके संबंध बनेंगे और सामाजिक क्षेत्र का दायरा भी बढ़ेगा, लेकिन आप पाएंगे आपके प्रयासों में कमी नहीं करना है। आज शुरू किए गए काम से भी आपको लाभ होगा और आपकी कीर्ति का विस्तार होगा। आज शाम का समय आप अपने मित्रों के साथ आनंदपूर्वक व्यतीत करेंगे। किसी गलतफहमी के चलते रोजमर्रा के कामों में विघ्न आ सकता है और आवागमन में रुकावट आ सकती है।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेंट करें और मंगलवार का व्रत रखें।

सिंह राशि: स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा

सिंह राशि: स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा

सिंह राशि वालों को आज व्यवसाय में नई गतिविधियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। यदि कोई व्यवसाय साझेदारी में चल रहा है तो आज आपके साथी की सलाह उसमें नई जान फूंक देगी, जिसका लाभ आपको भविष्य में भरपूर मिलेगा। आज कोई बड़ा सौदा तय हो सकता है, जिससे आपके धन में भी वृद्धि होगी, लेकिन आज आपको अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा और बाहर के खाने-पीने से बचना होगा। आज शाम का समय आप अपने भाई के साथ चर्चा में बिताएंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि: आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है

कन्या राशि: आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन आपके आस-पास के वातावरण में खुशहाली लाएगा, जिससे आपका दिल और दिमाग दोनों खुश रहेंगे और आपका चेहरा सुंदर होगा, जिसका आप भरपूर लाभ उठाएंगे। आज आप लंबे समय से रुके हुए अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे और अपने धन को चार गुना करने का प्रयास करते रहेंगे। यदि कोई पारिवारिक तनाव चल रहा था तो वह भी आज समाप्त हो जाएगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से अनबन हो सकती है। विदेश से व्यापार करने वाले जातकों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद और दान करें।

तुला राशि: जीवनसाथी की सलाह उपयोगी साबित होगी

तुला राशि: जीवनसाथी की सलाह उपयोगी साबित होगी

तुला राशि वाले विद्यार्थियों के लिए आज उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। यदि आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो दिल और दिमाग दोनों से सोच समझकर ही लेना होगा, अन्यथा भविष्य में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप में नेतृत्व करने की क्षमता का विकास होगा और व्यापार में चल रही परेशानियां आज समाप्त हो जाएंगी। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी। यदि लंबे समय से घर के अटके हुए कार्यों को करने का मौका नहीं मिल पा रहा था तो वह भी आज पूरा हो जाएगा।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि: अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें

वृश्चिक राशि: अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें

वृश्चिक राशि वाले छात्रों को आज अधिक एकाग्रता के साथ परीक्षा की तैयारी करनी होगी। कुछ शारीरिक परेशानियां आपके भाई को परेशान कर सकती हैं। परिवार में आज तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। पिता की सलाह से पारिवारिक तनाव शाम तक कम होगा। योग्य लोगों से विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। आज आप अपने माता-पिता को इस तीर्थ स्थान की सैर कराने ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु राशि: आज आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी

धनु राशि: आज आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी

धनु राशि वाले आज घर की सभी जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे और योग्य लोगों से विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन आपको अपनी वाणी में मधुरता रखनी होगी। यदि आप किसी कर्ज में चल रहे थे, तो आप इसे अभी चुका सकते हैं। घर की सजावट के लिए आज आप कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। संतान की शिक्षा से जुड़े कुछ दस्तावेजों को पूरा करने के लिए आज आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंत्रों का 108 बार तुलसी माला से जप करें।

मकर राशि: किसी को पैसे उधार न दें

मकर राशि: किसी को पैसे उधार न दें

मकर राशि वाले आज व्यापार को ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए अधिक मेहनत करेंगे और नई नीतियां बनाएंगे, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। यदि आज ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को पैसा उधार देना है तो संभलकर ही करें, क्योंकि रिश्तों में दरार आ सकती है। छात्र किसी नए कोर्स में दाखिला ले सकते हैं। जीवनसाथी को आज पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है, जिसके लिए भागदौड़ और चर्चा दोनों अधिक रहेगा। यदि पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा आपका कोई कानूनी मामला है तो आज उसमें आपको जीत मिल सकती है।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि: लव लाइफ में मान-सम्मान बढ़ेगा

कुंभ राशि: लव लाइफ में मान-सम्मान बढ़ेगा

कुंभ राशि वालों को आज जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आपने वाहन खरीदने का मन बनाया है तो उसके लिए समय अनुकूल है। धार्मिक कार्यों में आपका सहयोग मिलने से आपके यश में वृद्धि होगी और नए व्यवसाय के लिए दिन रहेगा। लव लाइफ में मान-सम्मान बढ़ेगा और रिश्ते को स्थायी रिश्ते में बदलने की योजना बनेगी। पड़ोस में कोई विवाद चल रहा है तो उसे निपटाने की कोशिश करनी चाहिए अन्यथा बात कानूनी हो सकती है। शाम के समय देव दर्शन के लिए जा सकते हैं।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी आरती चमेली के तेल के दीपक से करें।

मीन राशि: भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा

मीन राशि: भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा

मीन राशि वालों को आज खोया और अटका हुआ धन मिल सकता है, जिससे आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। नया व्यवसाय शुरू करना उत्तम रहेगा। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में आय के नए स्रोत आज विकसित होंगे, लेकिन आज आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। डॉक्टर से सलाह अवश्य लें, यदि आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने जीवन साथी की सलाह अवश्य लें। माता-पिता के आशीर्वाद और मार्गदर्शन का लाभ मिलेगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page