Connect with us
Today, 16 May 2023 : आज मंगल और चंद्रमा गुरु की राशि मीन में संचार करने जा रहे हैं। नवीम और पंचम योग आज राजयोग के समान उत्तम फलदायी रहेगा। ऐसे में आज का दिन कर्क तुलि सहित करीब 5 राशि के लोगों के लिए बहुत लाभदायक रहेगा। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 16 May 2023 : आज मंगल और चंद्रमा का नवम पंचम योग, कर्क, तुला समेत इन 4 राशियों को मिलेगा राजयोग का लाभ

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 16 मई 2023 : आज का राशिफल 16 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार बृहस्पति की राशि मीन में हो रहा है ऐसे में आज चंद्रमा और मंगल के बीच नवम पंचम योग बना है जो राजयोग के समान फलदायी है। साथ ही रेवती नक्षत्र का प्रभाव आज बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से कर्क राशि वालों की मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और तुला राशि वालों के लिए भी दिन सुखद रहेगा आइए जानते हैं आपके लिए मंगलवार 16 मई का राशिफल क्या कहता है।

मेष राशिफल : संतान पक्ष से रहेगी चिंता

मेष राशिफल : संतान पक्ष से रहेगी चिंता

मेष राशि वालों की आज संतान पक्ष से जो चिंताएं रह गई थीं, उनका समाधान मिल सकेगा। किसी काम की वजह से दोपहर से शाम तक आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यदि कोई पारिवारिक विवाद चल रहा था तो वह समाप्त हो जाएगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। व्यापार के सिलसिले में कुछ यात्राएं भी कर सकते हैं, जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। ससुराल पक्ष से सम्मान मिल रहा है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

वृषभ राशिफल : परोपकार में होगा धन खर्च

वृषभ राशिफल : परोपकार में होगा धन खर्च

वृषभ राशि वाले आज परोपकार के कार्यों पर कुछ धन खर्च करेंगे, जिससे आपकी कीर्ति हर जगह फैलेगी। आज कोई प्रिय या रिश्तेदार किसी शारीरिक समस्या से परेशान हो सकता है, जिसकी आपको भी मदद करनी पड़ सकती है। फिजूलखर्ची और बेवजह के विवादों से दूर रहना होगा। यदि आपके पिता को कोई रोग है तो उन्हें कष्ट हो सकता है। शाम से लेकर रात तक आप परिजनों के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। रोज रात में अंतिम रोटी काले कुत्ते को खिला दें।

मिथुन राशिफल : आज बड़ा धन लाभ

मिथुन राशिफल : आज बड़ा धन लाभ

मिथुन राशि वालों को आज अचानक से बड़ी धनराशि की प्राप्ति हो सकती है, जिससे मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। अपनों के साथ कुछ रुकावट की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। जीवनसाथी के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं, जिसमें आपको आय और व्यय दोनों पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आर्थिक स्थिति भी डगमगा सकती है। आज आप जो भी काम करेंगे, उसका फल मिलने में आपको समय लगेगा। शाम के समय आप अपने परिजनों के साथ किसी मांगलिक समारोह में जा सकते हैं।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को पान का बीड़ा अर्पित करें।

कर्क राशिफल : व्यापर में करेंगे कुछ नए प्रयास

कर्क राशिफल : व्यापर में करेंगे कुछ नए प्रयास

कर्क राशि वाले आज व्यापार में कुछ नए प्रयास करेंगे, जिसमें सफल होंगे और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज घरेलू और अच्छे गुणों वाले लोगों से आपका मेल-मिलाप बढ़ेगा। आज अच्छे गुणों वाले लोगों से आपका जुड़ाव बढ़ेगा। यदि ससुराल पक्ष से रिश्ते में कोई अनबन चल रही थी, तो वह समाप्त हो जाएगी। शाम को मेहमानों के आने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है, लेकिन परिवार के छोटे बच्चे मौज-मस्ती करते नजर आएंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को चोला अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशिफल : आज धन खर्च के योग

सिंह राशिफल : आज धन खर्च के योग

सिंह राशि वाले आज अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ धन खर्च करेंगे। व्यापार में चल रही परेशानियों को अपने भाई से शेयर करेंगे, जिससे आपको फायदा होगा और साथ मिलकर काम करेंगे। नौकरीपेशा जातक पार्ट टाइम काम करने की योजना बना रहे हैं तो आज इसके लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को कुछ नए सौदे मिल सकते हैं। शाम को आप किसी सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को सिंदूर भेंट करें।

कन्या राशिफल : सदस्य को लेकर रहेंगे चिंतित

कन्या राशिफल : सदस्य को लेकर रहेंगे चिंतित

कन्या राशि वाले आज परिवार के किसी सदस्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन व्यापार में बड़ा लाभ मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज यदि आप अपनी आय से अधिक खर्च करते हैं तो भविष्य में परेशानी दे सकता है, इसलिए सोच समझकर ही धन खर्च करें। ससुराल पक्ष से भी मान-सम्मान के योग दिखाई दे रहे हैं। शाम को आप अपनी मां को कोई तोहफा भेंट कर सकते हैं।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें और हनुमानजी बूंदी का भोग लगाएं।

तुला राशिफल : काम में मिलेगी पूरी सफलता

तुला राशिफल : काम में मिलेगी पूरी सफलता

तुला राशि वाले आज जो भी काम करेंगे, उसमें पूरी सफलता मिलेगी। नौकरी में आपके मन के अनुसार काम दिया जाएगा, जिससे प्रसन्नता की अनुभूति होगी। आपके आसपास का वातावरण सुखद रहेगा। आपके अधिकारी भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। अगर आज आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं तो उसके चल और अचल दोनों पहलुओं को ध्यान से देख लें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें और पीपल पर घी का दीपक जलाएं।

वृश्चिक राशिफल : परिवार में अच्छा रहेगा माहौल

वृश्चिक राशिफल : परिवार में अच्छा रहेगा माहौल

वृश्चिक राशि वालों के परिवार का माहौल आज अच्छा रहेगा और भाई-बहनों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। आज शत्रु पक्ष नौकरी और व्यवसाय पर हावी होने की कोशिश करेगा, लेकिन आपको सावधान रहना होगा। इसलिए आंख कान खोलकर काम करना होगा। कारोबार में लाभ से अधिक खर्च होने के कारण आप चिंतित रहेंगे। स्थान परिवर्तन के प्रसंग प्रबल रूप से स्थगित रहेंगे। संतान के विवाह को लेकर चिंतित हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और पांच चमेली के तेल के दीपक जलाएं।

धनु राशिफल : आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

धनु राशिफल : आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

धनु राशि वालों को आज शारीरिक और आर्थिक मजबूती मिलेगी। आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे और परिवार के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करेंगे, जिससे आपका खर्च अधिक होगा। व्यवसाय के लिए किसी की सलाह की आवश्यकता पड़ेगी। नौकरी पेशा जातक आज अन्य रोजगार की तलाश करेंगे। संतान को आज आंखों से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। शाम के समय माता-पिता को देव दर्शन आदि के लिए ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें।

मकर राशिफल : घर खरीदने के लिए जीवनसाथी से सलाह लें

मकर राशिफल : घर खरीदने के लिए जीवनसाथी से सलाह लें

मकर राशि वाले आज भाइयों और व्यापारिक सहयोगियों के बीच मनमुटाव के कारण पूरा दिन असहज मे रहेंगे। अगर कोई दुकान या घर खरीदने का मन बना रहे हैं तो बेहतर होगा जीवनसाथी की सलाह लें। शत्रु आपको अकारण परेशान करने की कोशिश करेंगे, वे आपकी तरक्की देखकर परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में पैसों की कुछ कमी का सामना करना पड़ सकता है। शाम का समय माता-पिता की सेवा में व्यतीत होगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशिफल : व्यापार में लाभ की संभावना

कुंभ राशिफल : व्यापार में लाभ की संभावना

कुंभ राशि वालों के व्यापार में आज लगातार लाभ होने की संभावना रहेगी। साथ ही कुछ व्यापारिक यात्राएं भी करेंगे, जिससे आपको लाभ मिलेगा। विदेश से व्यापार करने वाले जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है लेकिन उसमें जीवनसाथी आपके साथ खड़े नजर आएंगे। किसी मित्र के सहयोग से रुका हुआ पैसा मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

मीन राशिफल : धैर्य से काम करें

मीन राशिफल : धैर्य से काम करें

मीन राशि वालों को आज मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य और विनम्रता से काम लेना होगा। नौकरीपेशा जातकों पर आज काम का बोझ और अधिकारों में वृद्धि होगी, जिससे उन्हें कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है। बुद्धि और सम्मान से शाम तक सारे काम निपटाने में सफल रहेंगे और सबके प्रिय बनेंगे। अगर आपका प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो वह कानूनी हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा।


आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page