Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal 12 February 2023: चंद्रमा का तुला राशि में संचार, इन राशियों के लिए शुभ होगा रविवार

खबर शेयर करें -

रविवार का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है। परिजनों के साथ आपके संबंध कैसे रहेंगे और करियर के मामले में आपका दिन कैसा बीतेगा। आइए देखते हैं आज राशिफल। आज वृषभ राशि वालों के अटके कार्य पूर्ण होंगे और वहीं कर्क राशि वालों को भी कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है। आइए जानते हैं सभी राशियों का दिन कैसा बीतेगा।

रविवार 12 फरवरी आज स्‍वाती नक्षत्र पूरे दिन प्रभाव में रहेगा और चंद्रमा का संचार दिन रात तुला राशि में होगा। वहीं गण्ड योग दोपहर में 3 बजकर 34 मिनट तक रहेगा। ऐसे में रविवार का दिन माना जा रहा है कि धनु और मीन राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से शुभ प्रभाव देने वाला होगा। आइए जानते हैं ऐस्‍ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से मेष से मीन तक सभी राशियों का दिन कैसा बीतेगा।

मेष राशि : परिवार में उत्साह बढ़ेगा

मेष राशि : परिवार में उत्साह बढ़ेगा

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन लाभपूर्ण है। परिवार के लोगों के सहयोग से आज लाभ की स्थिति बन रही है। किसी शुभ संदेश के आने से परिवार में उत्साह बढ़ेगा और मित्र भी इसमें आपका सहयोग करेंगे। आज आपको वाहन संबंधी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। घर में आज किसी शुभ कार्य की चर्चा हो सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती नजर आ रही है, आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी और छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए नए अधिकारी मिलेंगे। आज आप व्यस्तता के बाद भी परिवार के लिए समय निकाल लेंगे, जिसमें जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

वृषभ राशि : अटके हुए कार्य पूरे होंगे

वृषभ राशि : अटके हुए कार्य पूरे होंगे

वृषभ राशि वालों के लिए सलाह है कि आज अपने काम के लिए दूसरों के भरोसे न बैठें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको नुकसान हो सकता है, इसलिए अपना काम खुद ही करें। इसे दूसरों के भरोसे न छोड़ें। व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभकारी रहेंगी। आपके व्यापार में आज अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन अगर किसी से पैसों का लेन-देन करना है तो सोच-समझकर करें। विद्यार्थियों को आज अच्छा ज्ञान और अच्छा अनुभव प्राप्त होगा। आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी और संतान को प्रगति की तरफ बढ़ता देख मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मिथुन राशि : बाहर के खाने-पीने से परहेज करें

मिथुन राशि : बाहर के खाने-पीने से परहेज करें

मिथुन राशि वालों का दिन आज लाभ में बीतेगा। घर के छोटे सदस्यों के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे, लेकिन संतान की तरफ से आपको परेशानी हो सकती है। बाहर के खाने-पीने से परहेज करें, नहीं तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है। आज आपका प्रेम जीवन सुचारू रूप से आगे बढ़ेगा और आपको कोई उपहार भी मिल सकता है। पारिवारिक संपत्ति खरीदने में सफलता मिलेगी। राजनीति में काम करने वाले लोग फायदे में रहेंगे। उन्हें अच्छा आर्थिक लाभ मिलेगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कर्क राशि : कोई शुभ समाचार मिलेगा

कर्क राशि : कोई शुभ समाचार मिलेगा

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल हैं। अगर आप ज्यादा जोश दिखाएंगे तो आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं। अपनी क्षमता को बनाए रखने के लिए आपको अपनी कार्यशैली में बदलाव की आवश्यकता होगी। आज आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज भाई-बहनों के सहयोग से आपकी किसी पुरानी समस्या का अंत होगा, लेकिन बेवजह के खर्चों से बचें। अगर आप कोई नया निवेश करना चाहते हैं तो अभी समय ठीक नहीं है।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की 108 बार माला का जप करें।

सिंह राशि : आर्थिक लेन-देन में सावधान रहें

सिंह राशि : आर्थिक लेन-देन में सावधान रहें

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियों वाला हो सकता है। आज आपकी पारिवारिक समस्याएं एक बार फिर सामने आ सकती हैं, लेकिन आपको धैर्य रखना होगा, तभी आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक लेन-देन में आज आपको सावधान रहना होगा। राजनीति से जुड़े लोग चाहे जो भी हों। उनके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होती नजर आ रही है और नए कार्यों की रूपरेखा भी बनेगी। पिता के मार्गदर्शन से आपके पारिवारिक व्यवसाय में फिर से वृद्धि होगी।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाएं।

कन्या राशि : आपका मान-सम्मान बढ़ेगा

कन्या राशि : आपका मान-सम्मान बढ़ेगा

कन्या राशि वालों का दिन बेहतर है। विदेश से जुड़ा काम करने जा रहे हैं तो उनके लिए आज अच्छी खबर आएगी। आपकी लव लाइफ में आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। अगर आप सूझबूझ से काम लेंगे तो आपके व्यापार में लाभ होगा और निवेश से आपके धन में भी वृद्धि होगी। व्यापार के सिलसिले में एक दिन आपको दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है, जिससे आप अपने अधूरे कार्यों को पूरा कर पाएंगे और अटका हुआ धन प्राप्त कर पाएंगे।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद रेशमी वस्त्रों का दान करें।

तुला राशि : विवाद का सामना करना पड़ सकता है

तुला राशि : विवाद का सामना करना पड़ सकता है

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभपूर्ण होगा। आज के दिन आप परिवार में सुख-शांति बनाए रखने के लिए कुछ धन खर्च कर सकते हैं, जिसमें आपका जीवनसाथी सहयोग करेगा। आज आपको अपने ससुराल पक्ष से किसी विवाद का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो भाग्य आपका साथ देगा और लाभदायक स्थितियां बनेंगी। आज आपको किसी भी तरह के संक्रमण से सावधान रहने की जरूरत है।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशक गणेश स्तोत्र’ का रोज पाठ करें।

वृश्चिक राशि : अधिक मेहनत करनी पड़ेगी

वृश्चिक राशि : अधिक मेहनत करनी पड़ेगी

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अनुकूल है। आज के दिन आपको सुबह से ही शुभ समाचार मिलने लगेंगे। आज वही काम करें, जिसके पूरे होने की उम्मीद है। अच्छा खाना खाने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज के दिन आपके मित्रों और रिश्तेदारों के कारण घर में किसी प्रकार का झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में आज संभलकर रहें, क्रोध से आप अपने रिश्ते टूटने की कगार पर आ सकते हैं। धन में वृद्धि के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। शाम के समय किसी शुभ कार्यक्रम में जा सकते हैं।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्घ्‍य दें।

धनु राशि : धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि बढ़ेगी

धनु राशि : धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि बढ़ेगी

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन सकारात्‍मकता से भरा रहेगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में शक्ति का एहसास होगा। एक के बाद एक मामले दूर होते जाएंगे। धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी रुचि बढ़ेगी और किसी बड़े व्यक्ति के दर्शन हो सकते हैं। आंखों की समस्या के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। शादीशुदा जातकों को विवाह से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी और गुप्त शत्रु पर विजय मिलेगी। आज के दिन विद्यार्थियों के लिए किसी सम्मानित व्यक्ति से उपहार प्राप्त करना लाभदायक रहेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि : आपका रिश्ता और मजबूत होगा

मकर राशि : आपका रिश्ता और मजबूत होगा

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी नई प्रकार की शुरुआत वाला हो सकता है। दांपत्य जीवन में नई शुरुआत होगी, जिससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। आज आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती चली जाएगी। आज आपके दांपत्य सुख में वृद्धि होगी और संतान को उन्नति की ओर बढ़ता देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज पड़ोसियों से कुछ अनबन हो सकती है। आपके जटिल कार्य भी आज वरिष्ठ अधिकारियों के सहयोग से पूरे होंगे।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ खिलाएं।

कुंभ राशि : मेहनत आपको सफलता दिलाएगी

कुंभ राशि : मेहनत आपको सफलता दिलाएगी

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन हर क्षेत्र में सकारात्‍मक परिणाम देने वाला रहेगा। पिता के सहयोग से अच्छा मुनाफ़ा होने की उम्मीद है और किसी महान व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। आपकी मेहनत आज आपको सफलता दिलाएगी, लेकिन कुछ लोग आपकी सफलता से आहत होंगे। आज आपके वैवाहिक जीवन में विवाद होने की आशंका है, इसलिए व्यर्थ के वाद-विवाद में समय और धन दोनों का नुकसान हो सकता है।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि : आर्थिक स्थिति का ध्यान रखें

मीन राशि : आर्थिक स्थिति का ध्यान रखें

मीन राशि वालों के लिए दिन अच्‍छा है। अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्यों की चर्चा अपने बच्चों से करेंगे। कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्यों में आप पक्ष और विपक्ष दोनों का सहयोग ले सकते हैं, जिससे कोई महत्‍वाकांक्षी योजना शुरू होगी। आज के दिन माता से किसी बात को लेकर आपका झगड़ा हो सकता है। आज के दिन अपनी आर्थिक स्थिति का ध्यान रखें और किसी के साथ पैसे का लेन-देन न करें। जीवनसाथी के साथ आज रिश्ते में मजबूती आएगी। व्यापार में कार्यभार बढ़ सकता है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें।

ऐस्‍ट्रॉलजर चिराग दारूवाला

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page