Connect with us
आज का राशिफल 11 मई 2023 : गुरुवार के दिन चंद्रमा का संचार धनु उपरांत मकर राशि में होगा। वहीं बुध भी मेष राशि में अस्त अवस्था से निकलकर उदय अवस्था में आ रहे हैं। ग्रहों के इस संचार से कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है तो कुछ राशियों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है...

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 11 May 2023: बुध उदय से मिथुन, कन्या समेत आज इन 6 राशियों को मिलेगा लाभ, जानें आपके तारे क्या कहते हैं

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 11 May 2023: आज का राशिफल 11 मई दिन गुरुवार को चंद्रमा का संचार धनु उपरांत मकर राशि में होगा। इसके साथ ही पूर्वाषाढ़ उपरांत उत्तराषाढ़ा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। मंगल कर्क राशि में रहेंगे जबकि कुंभ राशि में अस्त चल रहे बुध के उदित होने से आज बुध की दोनों राशियों मिथुन और कन्या राशि के जातकों को शुभ लाभ मिलेगा। जबकि मकर राशि के जातक अपनी बुद्धि कौशल से आज सम्मान पाएंगे। आइए जानते हैं गुरुवार 11 मई का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि: कार्य कौशल में वृद्धि होगी

मेष राशि: कार्य कौशल में वृद्धि होगी

मेष राशि वालों को आज दूसरों की मदद करने से मानसिक शांति मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आज आपको प्रेरणा देगा। शाम के समय घर के किसी सदस्य की तबीयत खराब होने से आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। भागदौड़ ज्यादा रहेगी और धन भी खर्च होगा। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ बदलाव हो सकते हैं। इससे आपके कार्य कौशल में वृद्धि होगी, लेकिन इसे देखकर आपके सहकर्मियों का मूड खराब हो सकता है, जिससे आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न होंगे।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

वृषभ राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

वृषभ राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

वृषभ राशि वाले आज परिजनों के साथ सुखद समय बिताएंगे और आपको कोई शुभ समाचार भी सुनने को मिलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज धन लाभ हो सकता है और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शाम को मेहमानों का आगमन हो सकता है और किसी समारोह में शामिल होने से आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। कारोबार में समय-समय पर लिए गए फैसले आपके लिए कारगर साबित होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको अपने भविष्य की चिंता कम होगी।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

मिथुन राशि: आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे

मिथुन राशि: आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे

मिथुन राशि वालों को आज कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा। व्यस्तता के बीच आप अपनी लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। भाइयों के सहयोग से आपके अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को आज लाभ होगा और आकस्मिक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। शाम के समय वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, नहीं तो कोई चोट लग सकती है।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। पीली वस्तु का दान करें।

कर्क राशि: लव लाइफ में मधुरता आएगी

कर्क राशि: लव लाइफ में मधुरता आएगी

कर्क राशि वालों को आज पारिवारिक संपर्कों से लाभ होगा और अटके हुए धन की प्राप्ति होने से धन कोष में भी वृद्धि होगी। आपको बाहर के खाने से बचना होगा अन्यथा बात बिगड़ सकती है। लव लाइफ में मधुरता आएगी और उपहार मिलने के योग हैं। आय में पिछले दिनों की तुलना में वृद्धि होगी। दैनिक खर्चे आसानी से निकलेंगे और भविष्य की चिंताएं कम होंगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी और मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से भी धन लाभ होता नजर आ रहा है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। केले के पेड़ की जड़ पीले कपड़े में बांधकर गले में धारण करें।

सिंह राशि: निर्णय लेने की सुविधा रहेगी

सिंह राशि: निर्णय लेने की सुविधा रहेगी

सिंह राशि वालों को आज दिन की शुरुआत में किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए निर्णय लेने की सुविधा रहेगी, लेकिन परिवार के किसी सदस्य या किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन आपको इससे निजात दिलाएगा। कंपटीशन के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे और दोस्तों की मदद से रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास दिखाई देंगे और आपको उम्मीद से अधिक सफलता मिलेगी। अगर आप किसी दोस्त की मदद के लिए आगे आते हैं तो आज का दिन भी फायदेमंद रहेगा। शाम का समय अपनों से मुलाकात और हंसी-मजाक में बीतेगा।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि: संतोषजनक लाभ मिलेगा

कन्या राशि: संतोषजनक लाभ मिलेगा

कन्या राशि वालों को आज कार्य व्यवसाय में भाग्य का साथ मिलने से संतोषजनक लाभ मिलेगा। बुजुर्गों की सेवा और शुभ कार्यों पर भी धन खर्च करेंगे। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति का अनुभव करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को छोटे-छोटे वाद-विवाद से बचना होगा अन्यथा भविष्य में आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। व्यापार में अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। संतान के विवाह में आ रही बाधा आज समाप्त होगी।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

तुला राशि: दूसरों से बेहतर काम करेंगे

तुला राशि: दूसरों से बेहतर काम करेंगे

तुला राशि वाले छात्रों को आज शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिलने के योग हैं। जीवनसाथी का सहयोग और साथ पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। व्यापार में अधिक भागदौड़ के कारण मौसम का स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। रिश्तेदारों या नजदीकी मित्रों से उपहार मिलेगा, बीच-बीच में कोई निजी स्वार्थ भी रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को दूसरों से बेहतर काम करने पर सम्मानित किया जाएगा। भाइयों के साथ यदि आपका कोई विवाद चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा। अगर आप साझेदारी में कोई बिजनस करना चाहते हैं तो उसके लिए भी दिन अच्छा रहेगा।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। थोड़ा-सा गुड़ को घर के मुख्य द्वार पर रख दें।

वृश्चिक राशि: मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी

वृश्चिक राशि: मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी

वृश्चिक राशि वालों को आज सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी, जिससे मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर किसी पुराने मामले को लेकर सहकर्मियों से मतभेद बढ़ेगा, लेकिन विवेक की उपस्थिति से स्थिति गंभीर नहीं बनेगी। कुछ पुराने व्यावसायिक संबंध बिगड़ सकते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ भागदौड़ हो सकती है जिससे कुछ तनाव रहेगा। शाम को परिजनों के साथ मुलाकात होगी और पिकनिक पर जाने का मौका मिलेगा।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु और केले के पेड़ का पूजन करें।

धनु राशि: लेन-देन में सावधानी बरतें

धनु राशि: लेन-देन में सावधानी बरतें

धनु राशि वालों को आज सांसारिक सुखों के साधनों में वृद्धि होगी। व्यापारियों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कर्मचारी या किसी रिश्तेदार के कारण कुछ तनाव बढ़ सकता है, लेकिन आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा और विपरीत परिस्थितियों का सामना करना होगा। यदि कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो उसके लिए आपको चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा पैसा फंस सकता है। व्यापार में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और आपके यश और सम्मान में वृद्धि होगी।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुवार का व्रत करने वाले पीले रंग का भोजन ग्रहण करें।

मकर राशि: काफी बुद्धिमान माने जाएंगे

मकर राशि: काफी बुद्धिमान माने जाएंगे

मकर राशि वाले आज सामाजिक मोर्चे पर काफी बुद्धिमान माने जाएंगे। मां के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा और उन्हें बाहर के खाने से परहेज करने को कहें। धार्मिक स्थलों की यात्रा का प्रसंग संध्या काल में प्रबल होगा और स्थगित रहेगा। वाहन के दुर्घटनावश खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है अत: सावधान रहें। सामाजिक क्षेत्र में आप काफी बुद्धिमान माने जाएंगे, लेकिन घर में आपकी छवि खराब रहेगी। घर के कामों में लापरवाही से घर में अशांति फैल सकती है और कई उपयोगी वस्तुओं पर धन खर्च होगा।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। आटे की लोई में चना दाल, गुड़ व हल्दी डालकर गाय को खिलाएं।

कुंभ राशि: अनुकूल लाभ का सुख मिलेगा

कुंभ राशि: अनुकूल लाभ का सुख मिलेगा

कुंभ राशि वालों का आज मित्रों से कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े कर्मचारियों पर आज जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में अनुकूल लाभ होने का सुख रहेगा। किसी संपत्ति को खरीदने और बेचने से पहले उस संपत्ति के बारे में पूरी जांच-पड़ताल जरूर कर लें और दस्तावेजों की जांच भी कर लें। यदि आप व्यवसाय में बदलाव की योजना बना रहे हैं, तो दिन अनुकूल रहेगा। ससुराल पक्ष से यदि कोई अनबन चल रही थी तो वह आज समाप्त हो जाएगी। मोहल्ले में आज वाद विवाद हो सकता है।

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

मीन राशि: विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे

मीन राशि: विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मनचाही सफलता पाने का रहेगा, इसलिए वही काम करें, जिसके पूरा होने की उम्मीद हो। नए काम में माता-पिता की सलाह आपके काम आएगी। निकट और दूर की यात्रा संपन्न हो सकती है। कारोबार की बढ़ती प्रगति को देखकर आप काफी प्रसन्न रहेंगे। दांपत्य जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे। योग्य जातकों के लिए आज विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए शिक्षकों के सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे 5 दीपक जलाएं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page