Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal 11 February 2023: मिथुन, कर्क, वृश्चिक राशि को शनिदेव की कृपा से मिलेगा लाभ, देखें शनिवार का दिन आपका कैसा बीतेगा

खबर शेयर करें -

 शनिवार 11 फरवरी आज चित्रा नक्षत्र पूरे दिन प्रभाव में रहेगा जबकि चंद्रमा आज दोपहर में कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करेंगे। शूल योग दिन में 04 बजकर 21 मिनट तक रहेगा। ऐसे में शनिवार का दिन शनिदेव की कृपा से किन-किन राशियों के लिए लाभप्रद रहने वाला है जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि : अधिकारी आपका सहयोग करेंगे

मेष राशि : अधिकारी आपका सहयोग करेंगे

मेष राशि के लोगों आज काफी विचारशील रहेंगे और किसी प्रकार के बदलाव के बारे में सोच सकते हैं। आज आपके काम के माहौल में सुधार होगा। आपके अधिकारी और साथी कर्मचारी आपका सहयोग करेंगे और यदि आप कोई नया काम करते हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज आपके शत्रु आपको परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन अपनी बुद्धिमत्ता के कारण वे सफल नहीं हो पाएंगे। आज किसी परिचित के सहयोग से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। कृष्ण भगवान को माखन- मिसरी का भोग लगाएं।

वृषभ राशि : यात्राएं लाभकारी रहेंगी

वृषभ राशि : यात्राएं लाभकारी रहेंगी

वृषभ राशि वालों के लिए सलाह है कि आज अपने काम के लिए दूसरों के भरोसे न बैठें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको नुकसान हो सकता है, इसलिए अपना काम खुद ही करें। इसे दूसरों के भरोसे न छोड़ें। व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभकारी रहेंगी। आपके व्यापार में आज अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन अगर किसी से पैसों का लेन-देन करना है तो सोच-समझकर करें। विद्यार्थियों को आज अच्छा ज्ञान और अच्छा अनुभव प्राप्त होगा। आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी और संतान को प्रगति की तरफ बढ़ता देख मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मिथुन राशि : आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

मिथुन राशि : आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। आज आपके पिता आपके पारिवारिक जीवन और व्यवसाय में आपका साथ देंगे और आज कुछ लोग आपके काम में विघ्न डाल सकते हैं, लेकिन आप उनकी बातों पर ध्यान न दें और अपने काम को पूरा करें। पारिवारिक जीवन के लिए आज का दिन शांतिपूर्ण रहेगा। आज जीवनसाथी के कार्य में प्रगति से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आज जिस व्यवसाय में आपके बच्चे निवेश करेंगे, उसमें लाभ होगा। अगर आज आप कोई फैसला लेना चाहते हैं तो अपने जीवनसाथी और उनके परिचितों की सलाह जरूर लें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। शिव जप माला का पाठ करें।

कर्क राशि : भाई-बहन के सहयोग से व्यापार बढ़ेगा

कर्क राशि : भाई-बहन के सहयोग से व्यापार बढ़ेगा

कर्क राशि वालों के लिए आज मान सम्मान की प्राप्ति का दिन है। सामाजिक कार्य करने से आपका यश बढ़ेगा। परिवार में किसी छोटे सदस्य के आने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए भी समय निकाल पाएंगे। आप ईमानदारी से काम करते हुए लाभ के कई मौकों का फायदा उठा सकते हैं। भविष्य के लिए कुछ बचत कर पाएंगे लेकिन कुछ निवेश लाभदायक रहेंगे। भाई-बहन के सहयोग से व्यापार बढ़ेगा और उनके विचारों से सकारात्मक वातावरण बनेगा। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और सभी कार्य पूरे होंगे।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। देवी लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।

सिंह राशि : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

सिंह राशि : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ परिणाम देने वाला रहेगा। आपने कार्यक्षेत्र में अब तक जो भी प्रयास किए हैं, उसका अब परिणाम मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप अपने साथी कर्मचारियों के प्रति उदारता का व्यवहार करेंगे और उनकी गलतियों को भी क्षमा करने को तैयार रहेंगे। अगर आज आप जीवन के लिए कोई फैसला लेना चाहते हैं तो आपके पिता आपका मार्गदर्शन करेंगे। जीवनसाथी की सभी इच्छाओं का सम्मान करें, जिससे आपका रिश्ता मजबूती से आगे बढ़ेगा, आज का दिन उन लोगों के लिए शुभ रहेगा जो इस समय विदेश से जुड़ा काम कर रहे हैं।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि : फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएं

कन्या राशि : फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएं

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी चिंता में बीतेगा। आज का दिन आपको अपने बारे में अधिक सोचने का है। कामकाज की स्थितियां अनुकूल हो रही हैं। रोजगार के क्षेत्र में पद और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। छात्रों को शिक्षा मिलेगी। विवाह योग्य जातकों के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव आएंगे। पारिवारिक वातावरण काफी आनंददायक रहेगा, लेकिन फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएं और दिखावे से बचें। व्यवसाय के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई पहल सकारात्मक परिणाम लाएगी।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

तुला राशि : लव लाइफ मानसिक शांति देगी

तुला राशि : लव लाइफ मानसिक शांति देगी

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा। आपको अपने काम के लिए दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। कभी-कभी अपनी शर्तों पर भी काम करना चाहिए, जो छात्र विदेश से कुछ पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छी खबर लेकर आएगा। आज आपकी लव लाइफ आपको मानसिक शांति देगी। यदि परिवार में कोई समस्या चल रही है तो आप धैर्य रखकर उसका समाधान निकालने में सफल रहेंगे। यदि आज आपने प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना लिया है तो आज का समय ठीक नहीं है, सरकारी नौकरी करने वालों की आज जिम्मेदारियां बढ़ेंगी।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। पीली वस्तुओं का दान करें।

वृश्चिक राशि : नए मित्र बनेंगे

वृश्चिक राशि : नए मित्र बनेंगे

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ समाचार देने वाला रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को लाभ होगा। पिता के आशीर्वाद से आज उन्हें अपना भविष्य उज्जवल बनाने का अवसर प्राप्त होगा। नए मित्र बनेंगे। आज आपकी भावनाएं और दिल से जुड़ी कुछ ख़ुशियां सामने आएंगी। परिवार के सभी सदस्य आज आपको पूरा सहयोग देंगे और कार्यक्षेत्र में भी आज अधिकारी आपका सहयोग करेंगे, जिससे आपके प्रॉजेक्ट पूरे होंगे।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।

धनु राशि : सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा

धनु राशि : सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आज लंबे समय के बाद आपको कोई अच्छी सूचना मिल सकती है और कोई महत्वपूर्ण कार्य होने से आपको लाभ प्राप्त होगा। आने वाला समय भी उत्साह पूर्वक व्यतीत होगा। यदि आपके पास कोई और रुका हुआ धन है तो वह आपको मिल जाएगा। काम का बोझ अधिक रहेगा, लेकिन लक्ष्यों में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपका जीवनसाथी पूरा सहयोग करेगा और पारिवारिक स्थितियां आपके पक्ष में आने लगेंगी।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मकर राशि : भाई बहनों से संबंध सुधरेंगे

मकर राशि : भाई बहनों से संबंध सुधरेंगे

मकर राशि वालों के दिमाग में आज कई सारी उलझनें एक साथ रहेंगी। जहां एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दबाजी रहेगी। वहीं दूसरी ओर कार्यक्षेत्र में भी काम का दबाव अधिक रहेगा। भाई बहनों से संबंध सुधरेंगे। संतान संबंधी समस्या समाप्त होने से मन से भारी बोझ हल्का होगा। सरकारी क्षेत्र में आर्थिक लाभ की संभावना है। कोर्ट-कचहरी के मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। पिता का सहयोग विपरीत परिस्थितियों से लड़ने में मदद करेगा।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

कुंभ राशि : आपको खुशियां मिलेंगी

कुंभ राशि : आपको खुशियां मिलेंगी

कुंभ राशि वालों का भाग्य आज साथ दे रहा है। कार्यक्षेत्र में आज आपके द्वारा लिए गए फैसले सही साबित होंगे और आप अपनी मेहनत और ज्ञान के बल पर सभी समस्याओं से मुक्त रहेंगे, लेकिन पिता के साथ आपके संबंधों में कुछ तनाव आ सकता है। आपका पारिवारिक जीवन भी कुछ तनाव से ग्रस्त रहेगा और आपको कहीं न कहीं झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने प्रेम जीवन से सहयोग मिलेगा और आपको खुशियां मिलेंगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अधिक मेहनत करने वाला रहेगा।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

मीन राशि : कार्यक्षेत्र में उन्नति करेंगे

मीन राशि : कार्यक्षेत्र में उन्नति करेंगे

मीन राशि वालों का दिन शुभ है। आपको अपने माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा और वे आपको अच्छा जीवन जीने के लिए मार्गदर्शन भी देंगे जिससे आप भविष्य में सही और सटीक निर्णय लेने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी को नए व्यवसाय में सफलता मिलेगी, जो अविवाहित हैं उनके लिए आज विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। रोजगार के क्षेत्र में महिलाओं के सहयोग से आपको लाभ होगा। सरकार की योजनाओं का भी भरपूर लाभ आपको मिलेगा और किसी नए स्रोत से आमदनी भी बढ़ेगी। आपके बच्चे कार्यक्षेत्र में उन्नति करेंगे और उन्हें देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

ज्योतिषमित्र चिराग दारूवाला

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page