Connect with us
आज का राशिफल 1 मई 2023 : सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार सिंह उपरांत कन्या राशि में होगा। चंद्रमा का इस संचार से मिथुन और कर्क राशि वालों को अपने अपने क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। वहीं मकर राशि वाले आज दोस्तों को उधार देने से बचें। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 1 May 2023: मई माह के पहले दिन कर्क और सिंह राशि में बना लाभ योग, जानें आपका दिन कैसा बीतेगा

खबर शेयर करें -

आज सोमवार 1 मई को चंद्रमा सिंह राशि में संचार करते हुए देर रात कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में सिंह से कन्या राशि में जाते हुए चंद्रमा महीने के पहले दिन कर्क और सिंह राशि वालों को आर्थिक लाभ दिलाएंगे। मिथुन राशि के लोग भी आज से कुछ नई शुरुआत कर सकते हैं। 1 मई का राशिफल आपके लिए क्या कह रहा है जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि: नए अधिकार मिलेंगे

मेष राशि: नए अधिकार मिलेंगे

मेष राशि के विद्यार्थियों को आज शिक्षा के क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, आज का दिन नौकरीपेशा लोगों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। नौकरीपेशा जातकों को आज दफ्तर में कुछ नए अधिकार मिलेंगे और प्रमोशन भी मिल सकता है। माता से कुछ वैचारिक मतभेद के कारण परिवार में अशांति का वातावरण रहेगा। ननिहाल पक्ष से भी धन का योग दिखाई दे रहा है। शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

वृषभ राशि: सलाह मानना फायदेमंद रहेगा

वृषभ राशि: सलाह मानना फायदेमंद रहेगा

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन लव लाइफ में थोड़ा तनाव देने वाला रहेगा। जिससे आपका मन अपने काम में नहीं लगेगा, लेकिन, चिंता न करें। शाम तक तनाव और इच्छा समाप्त होगी। आज परिजनों के साथ बहसबाजी में न पड़कर उनकी सलाह मानना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। यदि आज आप अपने व्यापार में कोई नई डील फाइनल करने जा रहे हैं तो वह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

मिथुन राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

मिथुन राशि के जातक अगर आज घर या दुकान खरीदने का मन बना लिया है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी और भविष्य में आपको इसका भरपूर लाभ भी मिलेगा। लंबे समय से रुका हुआ धन आज आपको मिल सकता है, जिससे आपके धन में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपको किसी भी तरह के अनैतिक कार्यों से दूर रहना होगा अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों को आज कुछ शत्रु परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए जल्दबाजी में काम न करें, धैर्य से काम लें।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें।

कर्क राशि: सामाजिक क्षेत्र में दायरा बढ़ेगा

कर्क राशि: सामाजिक क्षेत्र में दायरा बढ़ेगा

कर्क राशि के लोगों को आज किसी बड़े की सलाह से आपके कारोबार में बड़ा फायदा दिलाने वाला रहेगा। विदेश का व्यापार करने वाले जातकों को आज कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। राजनीतिक लोगों से संबंध बनेंगे और सामाजिक क्षेत्र में भी आपका दायरा बढ़ेगा। इसके लिए आप यात्रा करते रहें। कोई गलतफहमी पैदा न होने दें। शाम का समय आप अपने मित्रों के साथ आनंदपूर्वक व्यतीत करेंगे। अगर आपने कोई पार्ट टाइम बिजनेस शुरू किया है तो उससे आपको फायदा होगा। आज आप अपने घर की जरूरत के कुछ सामानों की खरीदारी कर सकते हैं।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

सिंह राशि: आर्थिक बोझ कम होगा

सिंह राशि: आर्थिक बोझ कम होगा

सिंह राशि के लोगों को आज अपने परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। जिससे आपका आर्थिक बोझ भी कम होगा और मन प्रसन्न रहेगा। कपड़ा व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को आज आर्थिक लाभ मिल सकता है और लव लाइफ आनंदमय रहेगा, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य और अपने परिवार के सदस्यों का ध्यान रखना होगा और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना होगा। आज कार्यक्षेत्र में आपका कोई शत्रु आपकी तरक्की से जल सकता है, इसलिए सबके साथ अच्छा व्यवहार करें, नहीं तो वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। शिव परिवार की पूजा करें और शिवलिंग पर बेल पत्र अर्पित करें।

कन्या राशि: आपका रिश्ता मजबूत होंगे

कन्या राशि: आपका रिश्ता मजबूत होंगे

कन्या राशि के लोगों के घर परिवार में आज माहौल काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपका रिश्ता मजबूत होंगे। यदि पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद भी चल रहा था, तो वह आज समाप्त हो जाएगा। आज सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का महिला सहकर्मी और अधिकारी सहयोग कर सकते हैं। आज आपको अपने आसपास के माहौल को खुशनुमा बनाए रखने की कोशिश करनी होगी।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। रुद्राक्ष माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

तुला राशि: प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी

तुला राशि: प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी

तुला राशिवालों के लिए आज अपने जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी। व्यवहारिक सोच से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यदि घर के कुछ काम लंबे समय से लंबित थे तो आज उन्हें पूरा करने के लिए आपको समय मिलेगा। रोजगार के क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से चली आ रही परेशानी आज खत्म होगी। संतान को भविष्य में आगे बढ़ते देख आपको प्रसन्नता होगी।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: मदद के नए मौके मिलेंगे

वृश्चिक राशि: मदद के नए मौके मिलेंगे

वृश्चिक राशि के लोगों को आज का दिन मन को अशांति दिलाने वाला रहेगा। भाइयों और मित्रों की मदद के नए मौके मिलेंगे, जिससे आपका भविष्य मजबूत होगा। स्वजनों से संबंधों में मधुरता आएगी। शाम के समय आप धार्मिक कार्यों में मन लगा सकते हैं। विवाह योग्य जातकों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में घर की सभी जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर सफेद चंदन का तिलक लगाएं।

धनु राशि: जेब का ध्यान रखना होगा

धनु राशि: जेब का ध्यान रखना होगा

धनु राशिवालों को आज व्यापार में नई चीजों को शामिल करने से स्थिति पक्ष में नजर आएगी। आप पुरानी देनदारियों से भी मुक्त हो सकते हैं। आपके प्रेम जीवन में आपको कोई तोहफा मिल सकता है, जिससे नई ऊर्जा का संचार होगा और आपका प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा। घर के लिए कुछ जरूरी सामान की खरीदारी करेंगे, लेकिन पहले आपको अपनी जेब का ध्यान रखना होगा। कार्यक्षेत्र में नई परियोजनाओं पर आपके सुझावों का स्वागत किया जाएगा और आपको उनका नेतृत्व करने के लिए भी कहा जा सकता है। भाई-बहन के विवाह का प्रस्ताव आज प्रबल रहेगा।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मकर राशि: सभी को संतुष्ट कर पाएंगे

मकर राशि: सभी को संतुष्ट कर पाएंगे

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन कार्यक्षेत्र में लंबित कार्य पूरे करने वाला होगा। आपके अधिकारी भी इसमें आपकी मदद कर सकते हैं। यदि आप किसी कानूनी मामले से गुजर रहे हैं, तो आज स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और आप अपनी वाणी से सभी को संतुष्ट कर पाएंगे, लेकिन आज के दिन आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को उधार देने से बचना होगा, नहीं तो पैसा नहीं आएगा। यदि आप किसी कानूनी मामले से गुजर रहे हैं, तो आज स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और आप अपनी वाणी से सभी को संतुष्ट कर पाएंगे, लेकिन आज के दिन आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को उधार देने से बचना होगा, नहीं तो पैसा नहीं आएगा।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करें और शिव चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि: धार्मिक कार्यों में सहयोग करेंगे

कुंभ राशि: धार्मिक कार्यों में सहयोग करेंगे

कुंभ राशि के लोगों को आज रिश्तों से मान सम्मान मिलेगा। यदि आपके जीवनसाथी ने आपको अपने परिवार वालों से नहीं मिलवाया है तो आज वो आपका परिचय करा सकते हैं। पड़ोसियों के साथ अच्छा समय बीतेगा और उन्हें किसी काम में मदद भी मिलेगी। धार्मिक कार्यों में आपका सहयोग मिलने से आपके यश में वृद्धि होगी। अगर आपके कोई भाई-बहन विदेश में रहते हैं तो आज आप उनसे मिल सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं और गरीबों को दान करें।

मीन राशि: आय और व्यय में संतुलन बनाएं

मीन राशि: आय और व्यय में संतुलन बनाएं

मीन राशि के जातकों को आज व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। आज अपनी खोई हुई वस्तु और धन की प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा, लेकिन किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें। आज आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा अन्यथा भविष्य में मुश्किल हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आज मार्गदर्शन का कुछ लाभ हो सकता है। आज आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना है और डॉक्टर से सलाह लेते रहें।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और 21 बेलपत्र शिवलिंग पर अर्पित करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page