Connect with us
Today, 1 June 2023: गुरुवार के दिन चंद्रमा का संचार शुक्र की राशि तुला में हो रहा है। चंद्रमा का इस तरह संचार वृषभ और कुंभ राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। वहीं कन्या और तुला राशि वालों का घर का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। इसी के साथ आइए जानते हैं जून माह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा...

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 1 June 2023: जून माह के पहले दिन शुक्र की राशि में चंद्रमा, जानें मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल, 1 जून 2023आज का राशिफल 1 जून दिन गुरुवार को चंद्रमा शुक्र की राशि तुला में संचार करेंगे। इसके साथ ही स्वाति नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से वृषभ राशि वालों को विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा और तुला राशि वाले नए कार्य में भाग्य आजमाएंगे। वहीं कुंभ राशि वाले महत्वपूर्ण कार्यों के लिए दूसरों का सहयोग लेने में सफल रहेंगे। आइए जानते हैं गुरुवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा।

मेष राशि: वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा

मेष राशि: वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। नौकरीपेशा जातकों की कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो भविष्य के लिए फायदेमंद होगी। व्यापार करने वाले जातकों को आज कुछ यात्रा करनी पड़ सकती हैं। कारोबार में तेजी आने से आज आपके मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा और वैवाहिक जीवन भी आनंदमय रहेगा। शाम का समय दोस्तों के साथ घूमने फिरने में बिताएंगे, जिससे आपको कोई जानकारी मिल सकती है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजन करें और पीले रंग का प्रयोग करें।

वृषभ राशि: मानसिक बोझ से मुक्ति मिलेगी

वृषभ राशि: मानसिक बोझ से मुक्ति मिलेगी

वृषभ राशि वाले विद्यार्थियों को आज बौद्धिक और मानसिक बोझ से मुक्ति मिलेगी। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा। परिजनों के साथ समय बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको समान अनुकूलता नहीं मिलेगी फिर भी छोटे-छोटे कार्यों में सफलता मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सतर्क रहें। अगर कोई दिक्कत हो तो डॉक्टर से जरूर सलाह लें।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

मिथुन राशि: रुके कार्यों को पूरा करेंगे

मिथुन राशि: रुके कार्यों को पूरा करेंगे

मिथुन राशि वालों को आज पारिवारिक खर्चों में कटौती करना आवश्यक होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो आपकी आर्थिक स्थिति पर संकट आ सकता है। अगर कोई प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं तो उसके लिए जरूरी दस्तावेज जांच लें, अन्यथा भविष्य में नुकसान हो सकता है। शाम का समय आप घर के कार्यों को पूरा करने में बिताएंगे। लक्ष्य को प्राप्त कर आगे बढ़ना होगा और अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करना होगा। आपको ससुराल पक्ष से सम्मान मिल रहा है।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। केले के वृक्ष के साथ भगवान विष्णु का पूजन करें।

कर्क राशि: धन लाभ के मौके मिलेंगे

कर्क राशि: धन लाभ के मौके मिलेंगे

कर्क राशि वालों को आज कार्य व्यवसाय में धन लाभ के मौके मिलेंगे। सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए आवश्यकता से अधिक धन खर्च करेंगे, जिससे आप धन संचय नहीं कर पाएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन आरामदायक रहेगा। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अधिक कार्यभार सौंपे जाने पर आपके सहकर्मी आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। किसी दोस्त की मदद करने से मानसिक शांति मिलेगी। सायंकाल के समय किसी विद्वान से मुलाकात के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। नहाते वक्त ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप जरूर जप करें।

सिंह राशि: नई उम्मीदों का संचार होगा

सिंह राशि: नई उम्मीदों का संचार होगा

सिंह राशि वालों का आज परिवार का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा। संतान से जुड़ी कोई जानकारी आज आपको मिल सकती है, इससे आपको प्रसन्नता होगी। रुके हुए काम पूरे करने होंगे, अन्यथा आने वाले समय में नुकसान हो सकता है। आज के दिन नफा-नुकसान बराबर रहेगा, जिससे धन प्राप्ति में थोड़ी देरी हो सकती है, लेकिन यदि आपका कोई लंबित सौदा था, तो वह आज फाइनल हो सकता है, जिससे आपको अपार खुशी मिलेगी। शाम को पुराने मित्रों से मुलाकात से नई उम्मीदों का संचार होगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें और केले के पेड़ की पूजा करें।

कन्या राशि: समस्या आसानी से सुलझ जाएगी

कन्या राशि: समस्या आसानी से सुलझ जाएगी

कन्या राशि वाले नौकरीपेशा जातकों के लिए आज काम का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन अगर आप मेहनत करेंगे तो शाम तक सारे काम पूरे कर लेंगे। घर का माहौल कुछ तनावपूर्ण रह सकता है। भाई-बहनों की समस्या आसानी से सुलझ जाएगी। कार्यक्षेत्र के साथ समय निकाल पाएंगे। संतान पक्ष से आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, लेकिन आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा। सेहत में आज कुछ गिरावट आ सकती है।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। आटे की लोई में चना दाल, गुड़ और हल्दी डालकर गाय को खिलाएं।

तुला राशि: नए कार्य में भाग्य आजमाएंगे

तुला राशि: नए कार्य में भाग्य आजमाएंगे

तुला राशि वाले व्यापारी वर्ग आज दैनिक कार्यों के साथ-साथ किसी नए कार्य में भाग्य आजमाएंगे, जिसमें उन्हें सफलता भी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कोई फैसला लेना पड़े तो जल्दबाजी में ना लें अन्यथा नुकसान हो सकता है। वैवाहिक जीवन में अगर कोई तनाव चल रहा था तो वह समाप्त हो जाएगा। शाम के समय आप किसी धार्मिक स्थल के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं, इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। किसी गलतफहमी के कारण पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रहेगा, लेकिन परिवार के बड़े-बुजुर्गों के सहयोग से कुछ समय बाद सामान्य हो जाएगा।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि: समय निकालने में सफल रहेंगे

वृश्चिक राशि: समय निकालने में सफल रहेंगे

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में तरक्की के नए द्वार खोलेगा, जिससे आपके कुछ नए मित्र भी बनेंगे। मित्रों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और राजनीतिक मित्र से निकटता और मित्रता बनेगी। जरूरत समय पर पूरी होने से घर में शांति बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने सीनियर्स से समय निकालने में सफल रहेंगे। पिता की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सावधान रहें। अगर ऐसा है तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेल-कूद में बिताएंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। केले के जड़ को पीले कपड़े में बांधकर गले में धारण करें।

धनु राशि: अपने काम पर ध्यान देंगे

धनु राशि: अपने काम पर ध्यान देंगे

धनु राशि वालों के परिवार में अगर कोई विवाद चल रहा है तो वह आज खत्म हो जाएगा और सब कुछ सामान्य हो जाएगा। नौकरीपेशा जातकों को शत्रु परेशान करने की हर संभव कोशिश करेंगे, इसलिए सतर्क रहें और अपने काम पर ध्यान दें। अधिकारियों से बातचीत करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा भविष्य में नुकसान हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र में आज के दिन मन के अनुसार काम होगा। अगर आज आप परिजनों को घुमाने ले जाते हैं तो उनके मन में चल रही कड़वाहट समाप्त हो जाएगी।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। केले के पेड़ की पूजा करें और गरीबों को पीले वस्त्र एवं भोजन दान करें।

मकर राशि: रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे

मकर राशि: रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे

मकर राशि वालों की लव लाइफ में आज कोई उपहार या सम्मान मिल सकता है, इससे जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। दांपत्य जीवन में आज कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। शाम का समय दिन की तुलना में शांति से बीतेगा, लेकिन सेहत में बदलाव को लेकर चिंतित हो सकते हैं। व्यापार में किसी की सलाह की जरूरत पड़ेगी। यदि कोई सलाह लेनी हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति से ही लें। घर में अगर प्रॉपर्टी का कोई मामला चल रहा है तो वह आज आपके पक्ष में रहेगा। बिजनस में किसी महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ हो सकता है।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। कलाई और गर्दन पर हल्दी का टीका लगाएं।

कुंभ राशि: सहयोग लेने में सफल रहेंगे

कुंभ राशि: सहयोग लेने में सफल रहेंगे

कुंभ राशि वालों को संतान पक्ष से समाचार मिलने पर मन में प्रसन्नता रहेगी। बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होने से धन कोष में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अड़चन का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों के लिए दूसरों का सहयोग लेने में सफल रहेंगे। शाम के समय आप अपने मित्रों के साथ निकट और दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन यात्रा करते समय सावधानी बरतें क्योंकि अपनों के खोने या चोरी होने का भय है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं।

मीन राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें

मीन राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें

मीन राशि वाले व्यापारी अगर आज कोई डील फाइनल करते हैं तो उसका पूरा लाभ भविष्य में मिलेगा। दिन भर जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलता रहेगा, लेकिन शाम को कामकाज की वजह से थकान महसूस हो सकती है। माता के साथ आपके कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, इसलिए उनकी बात सुनें और समझें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। साझेदारी में व्यापार करने वालों को आज अच्छा खासा मुनाफा होगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page