Connect with us

क्राइम

आइटीसी की डीलरशिप के नाम पर 7.86 लाख की धोखाधड़ी, पुलिस ने दर्ज किया केस

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर : चोरगलिया निवासी व्यक्ति को आइटीसी की डीलरशिप के नाम पर 7.86 लाख की धोखाधड़ी कर दी गई। इसका पता चलते ही पीड़ित ने साइबर थाना पुलिस से शिकायत की। साइबर पुलिस की जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक ग्राम दुबेल बेरा, पोस्ट चोरगलिया, हल्द्वानी, नैनीताल और हाल चौहान मार्ट तीनपानी, ट्रांजिट कैंप निवासी हिमांशु शर्मा पुत्र महेश चंद्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने आइटीसी की डीलरशिप के लिए वेबसाइड पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया था। 21 फरवरी को मेल आइडी पर आइटीसी कंपनी से जुड़ी जानकारी की मेल प्राप्त हुई।

23 फरवरी को उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉलर ने बताया कि वह आइटीसी कंपनी के मैनेजर है। बताया कि उनका आवेदन प्राप्त हो गया है, डीलरशिप के लिए कुछ दस्तावेज देने होंगे। 24 फरवरी काे उन्होंने कंपनी के ईमेल आइडी पर अपने समस्त दस्तावेज भेज दिए। साथ ही रजिस्ट्रेशन फीस के नाम 25 हजार रुपये कोटक महिंद्रा बैंक के खाते में जमा किए।

23 मार्च को उन्हें एक मेल प्राप्त हुआ, जिसमें प्रोडक्ट बुकिंग के लिए तीन लाख रुपये भेजने के लिए कहा गया था। 25 मार्च को उन्होंने तीन लाख रुपये की धनराशि जमा कर दी। आरोप है कि इसके बाद उनके मोबाइल पर फोन आया और बताया कि डीलरशिप की आगे की कार्रवाई करने की बात कहते हुए जीएसटी के नाम पर 108000 रुपये उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक में जमा कराए गए।

यही नहीं बाद में उनसे दो लाख रुपये, फिर 2.72 लाख रुपये और बाद में विजिट के नाम पर 80129 रुपये लिए गए। आरोप है कि एक अप्रैल 2022 को मेल में एनओसी फार्म के नाम पर 137800 रुपये की मांग की गई। शक होने पर जब वह बैंक गया तो पता चला कि खाते आइटीसी कंपनी के नाम पर नहीं बल्कि किसी व्यक्ति के नाम पर है। हिमांशु शर्मा ने पुलिस से 786129 रुपये वापस दिलाने की मांग की। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page