Connect with us
चारधाम यात्रियों के लिए भी खराब मौसम परेशानी का सबब बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

Weather

उत्तराखंड के 6 जिलों में अगले दो दिन मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जारी हुआ यलो अलर्ट

खबर शेयर करें -

इन दिनों प्रदेश में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कई क्षेत्रों में बारिश के चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। चारधाम यात्रियों के लिए भी खराब मौसम परेशानी का सबब बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। 29 और 30 मई को बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो जाएगा। इस दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी चलने की आशंका है। अगले 2 दिनों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। लोगों को खराब मौसम में बाहर ना निकलने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है। चार धाम यात्रियों को सावधान रहने की जरूरत है। रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

बता दें कि राज्य में मई महीने में शनिवार सुबह तक 85.3 एमएम की बारिश दर्ज की गई, जो कि सामान्य बारिश से 53 फ़ीसदी ज्यादा है। चारधाम यात्रा जिलों में भी पिछले कई दिनों से मौसम खराब है। बारिश और बर्फबारी हो रही है। कई जगह रास्ते बंद होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद यात्रा को लेकर लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ है।

मौसम की चुनौतियों के बावजूद चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। पर्यटन विभाग के संयुक्त निदेशक व पंजीकरण के नोडल अधिकारी योगेंद्र गंगवार ने बताया कि चारधाम यात्रा व हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए अब तक 36 लाख 87 हजार 917 यात्री पंजीकरण करा चुके हैं। इस बार यात्रियों का आंकड़ा 50 लाख पार कर सकता है, जो नया रिकॉर्ड होगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page