Connect with us
प्रयागराज पुलिस एक लड़ाई के मामले में शुक्रवार को हॉस्टल छापा मारने पहुंची थी। इस दौरान छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ यह सब लग गया।

उत्तर प्रदेश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल से बरामद हुए 30 बम और दो तमंचे, प्रयागराज में मच गया हडकंप

खबर शेयर करें -

प्रयागराज : प्रयागराज के इलाहाबाद विश्वविद्यालय का मुस्लिम हॉस्टल एक बार फ्री से चर्चा में है। उमेशपाल हत्याकांड के बाद चर्चा में आए इस हॉस्टल में रविवार को प्रयागराज पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को वहां जो कुछ मिला, वह केवल उसे हैरान ही करने वाला नहीं बल्कि सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े करने वाला था। पुलिस को हॉस्टल के एक कमरे से कई देसी सुटली बम, दो कारतूस और दो कट्टा मिले हैं। अब हॉस्टल में इस तरह की सामग्री मिलने से हडकंप मचा हुआ है। 

झगड़े के आरोपियों को पकड़ने गई थी पुलिस 

बताया जा रहा है कि पुलिस को इस हॉस्टल में झगड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने यहां छापा मारा था। इसी दौरान उसे यहां एक कमरे से बम और असलहे बरामद हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस यहां झगड़े के आरोपियों को पकड़ने आई थी। इसी दौरान उसके हत्थे एक ऐसा व्यक्ति चढ़ जाता है जो अपने कमरे में यह सब लेकर बैठा हुआ था। पुलिस इतने भारी मात्रा में बम देखकर हैरान रह गई।

उमेशपाल हत्याकांड की साजिश यहीं बनी थी 

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय का यह वही हॉस्टल है जहां से पुलिस ने उमेश्पाल हत्याकांड में शामिल साजिशकर्ता सदाकत खान को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, इसी हॉस्टल के कमरा नंबर-36 में उमेशपाल हत्याकांड की साजिश बनाई गई थी। इस साजिश में गाजीपुर का रहने वाला सदाकत खान भी शामिल था। इस बार पुलिस को यह बम और तमंचा कमरा नंबर 57 से बरामद हुए हैं जोकि मुदस्सिर के नाम से एलाट है।  

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page