Connect with us
हंगामा बढ़ते देख पुलिस को दखल देना पड़ा। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह मामला शांत कराया।

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में जंगल की जमीन से हटाई गई 100 साल पुरानी मजार, गुस्से में मुस्लिम समुदाय

खबर शेयर करें -

रामनगर: सीएम धामी के निर्देश पर प्रदेशभर में लैंड जिहाद के खिलाफ अभियान चल रहा है। धार्मिक स्थल बनाकर जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। इसी के तहत रामनगर में एक 100 साल पुरानी मजार को ध्वस्त कर दिया गया, लेकिन इस कार्रवाई से मुस्लिम वर्ग के लोग नाराज हैं।

वन विभाग की कार्रवाई की सूचना मिलते ही मुस्लिम समुदाय के लोग व कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। वहां नारेबाजी भी की। हंगामा बढ़ते देख पुलिस को दखल देना पड़ा। पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। मामला कार्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी रेंज का है। जहां 100 साल पुरानी मजार ध्वस्त कर दी गई। प्रशासन व सीटीआर ने जेसीबी से मजार को हटा दिया।

इसकी सूचना मिलते ही लोगों में गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने कहा कि इस मजार को थपली बाबा की मजार के तौर पर जाना जाता था। मुस्लिम संप्रदाय की मजार से आस्था जुड़ी थी। लोग मन्नत पूरी होने पर यहां चादर चढ़ाते थे। सोमवार को पुलिस प्रशासन व बिजरानी रेंज की टीम फोर्स के साथ जेसीबी लेकर मजार में पहुंची। सवा छह बजे से जेसीबी से मजार को हटाने की कार्रवाई की गई।

इससे गुस्साए लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि पुलिस की मौजूदगी से किसी तरह मामला संभाल लिया गया। बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड में वन भूमि क्षेत्र में अतिक्रमण कर बनाए गए अवैध धार्मिक स्थलों को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। अब तक पूरे राज्य में 300 के करीब मजारों को ध्वस्त किया गया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page