Connect with us

अजब-गजब

महिला के अजीबोगरीब शौक! किचन में पाल रखे हैं 50 चूहे

खबर शेयर करें -

आपने लोगों के तमाम तरह के शौक के बारे में सुना होगा. किसी को कुत्ता पालने का शौक होता है, किसी को बिल्ली पालने का शौक होता है. लेकिन क्या आपने कभी चूहा पालने के शौक के बारे में सुना है? अमेरिका में रहने वाली एक महिला को ऐसा ही शौक चढ़ा हुआ है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि महिला ने अपने किचन में 50 चूहे पाल रखे हैं. इस महिला का नाम मिशेल रेबोन (Michele Raybon) है.

50 चूहों का परिवार

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, मिशेल अमेरिकन आर्मी से रिटायर हैं. 51 साल की मिशेल कैलिफोर्निया में रहती हैं. मिशेल ने अपने घर में तरह-तरह के जानवर पाल रखे हैं. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि उन्होंने अपने किचन में 50 चूहे पाल रखे हैं. यह सच में आश्चर्य कर देने वाली बात है, क्योंकि चूहों को लोग अपने घर से भगाने के लिए परेशान रहते हैं, जबकि मिशेल इन चूहों को जमकर खिलाती-पिलाती हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, मिशेल ने 25 मेल चूहे और 25 फीमेल चूहे पाल रखे हैं. सबसे मजेदार बात यह है कि वह इन चूहों की देखभाल अपने बच्चों की तरह करती हैं. सबसे पहले साल 2018 में मिशेल अपने घर दो चूहे लेकर आई थीं. इन चूहों का उन्होंने एल्विस और चक नाम रखा था. इसके बाद से लगातार इनकी संख्या बढ़ती गई. अब उनके घर में कुल 50 चूहों का परिवार रहता है. वह सोशल मीडिया पर चूहों से जुड़े कई वीडियो और फोटो शेयर करती रहती हैं.

चूहों के साथ पाली है बिल्ली

मिशेल इन चूहों को ‘बेबी’ कहकर बुलाती हैं. सिर्फ यही नहीं मिशेल ने एक बिल्ली भी इन चूहों के साथ पाली हुई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यह बिल्ली इन चूहों का जरा भी नुकसान नहीं पहुंचाती है. यहां तक कि बिल्ली और चूहे साथ मिलकर खेलते हैं. चूहे और बिल्ली के अलावा मिशेल के पास 4 पालतू कुत्ते तथा 2 पालतू सुअर भी हैं. उन्होंने हर जानवर के लिए अलग जगह और अलग खाने की व्यवस्था की है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page