Connect with us

दिल्ली

केजरीवाल और ममता बनर्जी की खिचड़ी का क्या है रहस्य, क्या मायने, कयासबाजियों का दौर शुरू

खबर शेयर करें -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात के बाद राजनीतिक कयासबाजी शुरू हो गई. हालांकि टीएमसी के सूत्रों ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात कहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच यह मुलाकात टीएमसी सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच आने वाले चुनावों में विपक्ष की एकता और राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई. इससे पहले भी कई बार विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से ममता बनर्जी कई बार राष्ट्रीय राजधानी का दौरा कर चुकी हैं. ऐसे में अब इस मीटिंग को लेकर राजनीतिक कयासबाजी का बाजार गर्म हो गया है.

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी. सीएम केजरीवाल और ममता बनर्जी के बीच करीब आधे घंटे तक मीटिंग चली. सूत्रों ने बताया कि सीएम बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल को पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई दी.

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को ममता बनर्जी ने कहा था कि उनकी दिल्ली यात्रा का उद्देश्य एक राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेना है जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया था कि उनकी पीएम मोदी से कोई मुलाकात नहीं होगी क्योंकि उन्हें ईद-उल-फितर के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोलकाता वापस लौटना है.

बता दें कि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के सीएम जनग मोहन रेड्डी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे हैं. सभी मुख्यमंत्री 30 अप्रैल को मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की उपस्थिति में मुख्मयंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के एक संयुक्त कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in दिल्ली

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page