Connect with us

उत्तराखण्ड

श्रमिकों की साइकिलें, उनकी लड़कियों की शादी का पैसा किन स्वयंसेवी संस्थाओं को? मुश्किल में पड़ सकते हैं, हरक सिंह, सीएम के पास पहुंची चिट्ठी

खबर शेयर करें -

लैंसडाउन: लैंसडाउन से भाजपा विधायक दिलीप सिंह रावत ने पूर्व श्रम मंत्री रहे हरक सिंह रावत के कार्यकाल के दौरान श्रम विभाग में हुए घोटालों की जांच की सीबीआई मांग से कराए जाने की मांग मुख्यमंत्री से की है। मुख्यमंत्री को दिए पत्र में दिलीप सिंह रावत ने कहा है कि उत्तराखंड श्रम विभाग में अनियमितताओं के संबंध में उनका ध्यान ले जाना चाहता हूं।
दिलीप रावत का कहना है कि २०१७-१८ से २०२१ तक श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों हेतु अनेक कार्यक्रम चलाए। इसके तहत श्रमिकों को सिलाई मशीनें, साइकिल, लाइटिंग भिन्न प्रकार के यंत्र एवं श्रमिकों की लड़कियों की विवाह हेतु धनराशि दी गई। परंतु संज्ञान में आया है कि इसके आवंटन में भारी अनियमितताएं हुई हैं एवं मानकों को ताक पर रखकर आवंटन किया गया, तथा कुछ तथाकथित स्वयंसेवी संस्थाओं को गलत तरीके से पैसा देकर धन की बंदरबांट की गई है। वास्तविक श्रमिकों को योजनाओं से वंचित रखा गया जो कि श्रमिकों के सामने तथा केंद्र एवं प्रदेश की लोकप्रिय सरकार के उद्देश्य को भारी हानि हुई है। मामले को लेकर अनियमितताओं के खिलाफ कई लोग न्यायालय में भी जा चुके हैं। कहा कि उक्त प्रकरण को संज्ञान लेते हुए मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा तुरंत कराई जाए ताकि श्रमिकों की साथ न्याय हो सके।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page