Connect with us
मौसम विभाग ने बताया कि देश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। विभाग की मानें तो कुछ राज्यों में आज बारिश भी हो सकती है। आने वाले दिनों में तापमान में और इजाफा देखने को मिलेगा।

Weather

मौसम अपडेट (Weather Update Today): इन राज्यों में 40 डिग्री पहुंचा पारा, दिल्ली में सताएगी गर्मी; पढ़ें आज कहां होगी बारिश

खबर शेयर करें -

देश में मौसम का मिजाज अब तेजी बदलने वाला है। कई राज्यों में गर्मी लोगों को सताने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान 40 के पार हो सकता है। हालांकि, कुछ राज्यों के लिए मौसम विभाग ने बारिश की संभावना भी जताई है।

अगले पांच दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने बताया कि कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी। इसके अलावा इन इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है।

हरियाणा और यूपी में चलेंगी तेज हवाएं

इसके साथ ही 15 और 16 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज और बिजली के साथ हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, 16 अप्रैल को पंजाब, उत्तर हरियाणा और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। विभाग ने बताया कि आज हरियाणा और उत्तर प्रदेश में तेज हवाएं चलने की संभावना है।

दिल्ली में सताएगी गर्मी

देश की राजधानी दिल्ली में अब लोगों को गर्मी का सितम झेलना पड़ेगा। अगले दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री पहुंचने वाला है। आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, जबकि अधिकतम तामपान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

40 डिग्री के पार हुआ पारा

मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा और तेलंगाना में अभी तापमान 40 से 42 डिग्री तक है। वहीं, कुछ राज्यों में तापमान 40 डिग्री से नीचे है। जम्मू और कश्मीर, पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page