Connect with us

उत्तर प्रदेश

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 15 मई के बड़े समाचार

खबर शेयर करें -

UP Uttarakhand News Today:  आज 15 मई 2022, दिन रविवार है.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहेगा. रविवार को सुबह 8 बजे दूसरे दिन का सर्वे शुरू होगा. फोटोग्राफी के साथ वीडियोग्राफी रिपोर्ट बनाने में थोड़ा समय लगेगा. इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

गोरखपुर दौरे का तीसरा दिन
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर के 03 दिनों के दौरे का रविवार को दूसरा दिन है. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में जनता की फरियाद सुनेंगे. जिले में चल रहे विकास कार्यो एवं योजनाओं की समीक्षा भी कर सकते हैं. सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में ही विश्राम करेंगे. सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए सीएम योगी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे.  नेपाल से पीएम नरेंद्र मोदी के वापस पर भी उनका कुशीनगर में स्वागत करेंगे, उसके बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे रविवार को दूसरे दिन भी जारी
ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहेगा. रविवार को सुबह 8 बजे दूसरे दिन का सर्वे शुरू होगा. Advocate Ajay Pratap Singh का कहना है कि अगर आज कार्यवाही पूरी हो जाती है तो माननीय न्यायालय में 17 तारीख को हम रिपोर्ट प्रस्तुत कर देंगे. जैसे कल प्रशासन का सहयोग मिला उम्मीद है कभी हमारे सहयोग मिलेगा आज सुबह 8:00 बजे शुरू होगी. फोटोग्राफी के साथ वीडियोग्राफी रिपोर्ट बनाने में थोड़ा समय लगेगा.

क्लोजर बना रहे-सलमान खुर्शीद
सलमान खुर्शीद ने ज्ञानवापी मामले पर कहा कि अयोध्या को अलग रखते हुए हमने कहा था, बाकी विवादित धार्मिक स्थानों पर closer बना रहे. क्लोजर बना रहे ये देश के हित में है. हमे लगता है कि ऐसा ही होगा.

योगी देंगे विकास परियोजनाओं का तोहफा 
सीएम योगी 287 करोड़ की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे. रविवार को गीडा में नए निवेशकों को भूमि आवंटन पत्र सौंपेंगे. 1005 करोड़ रुपये के निवेश का मार्ग  प्रशस्त होगा. गीडा में बुनियादी सुविधाओं से जुड़े 143 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे.

हाजी इकबाल को हाईकोर्ट से राहत 
सहारनपुर -पूर्व MLC‌ हाजी इकबाल को हाईकोर्ट से राहत मिली. हाजी इकबाल और चारों बेटों की अग्रिम जमानत मंजूर हो गई है. कोर्ट ने सीजर की कार्रवाई पर रोक लगा दी है. गैंगस्टर के तहत प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. जस्टिस विवेक कुमार सिंह की बेंच ने दिया आदेश.

कुर्ता-पायजामा पहन कर कॉलेज जाने पर छात्र की पिटाई
मेरठ के एक कॉलेज में कुर्ता पायजामा पहनकर आने पर युवक की पिटाई का सनसनीखेज मामला सामने आया है. युवक का आरोप है कि पहले कुर्ते पजामे को लेकर आरोपियों ने आपत्तिजनक कमेंट किए. जिसके बाद अज्ञात युवकों ने नाम पूछा और पीटना शुरू कर दिया.  इस मामले में अब लालकुर्ती पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश कर रही है.

सोनभद्र-ओबरा तापीय परियोजना की 3 इकाई बन्द हुईं. ओबरा तापीय परियोजना की 2 सौ मेगावाट की 3 इकाई से उत्पादन शून्य हुआ. तापीय परियोजना की इकाई नम्बर 9,10 , 11 मे इलेक्ट्रिकल फाल्ट होने से उत्पादन शून्य. ओबरा परियोजना के अधिकारियो में हडकंप मच गया है. जनपद मे 18 मई को राज्यपाल का दौरा है।

राज ठाकरे के अयोध्या आगमन पर सांसद ब्रिज भूषण शरण सिंह का बयान
बहराइच.कैसरगंज सीट से BJP सांसद ब्रिज भूषण शरण सिंह ने कहा कि बिना माफी मांगे राज ठाकरे अयोध्या नहीं आ सकते है. माफी मांगने के बाद भी 05 जून को राज ठाकरे अयोध्या नहीं आ सकते हैं. माफी मांगे और डेट बदलें तब आ सकते हैं. क्योंकि 5 लाख से ज्यादा उत्तर भारतीय 5 जून को अयोध्या पहुंच रहे हैं . उत्तर भारतीयों से माफी मांगे तब ठाकरे आ पाएंगे अयोध्या.

राकेश टिकैत ने बुलाई भाकियू की बैठक
राकेश टिकैत ने भाकियू की बैठक बुलाई है. राकेश टिकैत 15 मई को बड़े आंदोलन का ऐलान किया है. उनका कहना है कि किसानों को फ्री बिजली देने की बात कही थी लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है बल्कि सरकार कार्यकर्ताओं पर उल्टे सीधे मुकदमे लगा रही है जो बर्दाश्त नही किया जाएगा.

सहारनपुर: पूर्व MLC भाइयों की 107 करोड़ के अवैध संपत्ति चिन्हित की गई है. खनन माफिया और पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और भाई महमूद की 125 बेनामी संपत्तियों की कुर्की होगी.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page