Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 9 July 2022 आज का राशिफल 9 जुलाई 2022 : तुला राशि में ग्रहण योग, देखिए आज किस राशि पर कैसा रहेगा ग्रहों का प्रभाव

खबर शेयर करें -

आज का दिन कुछ राशियों के लिए मिलाजुला रहेगा तो कुछ को करियर से संबंधित शुभ समाचार मिलने की उम्‍मीद है। देखें आपके लिए आज का दिन कैसा बीतेगा, किसे होगा लाभ और किसे होगी हानि।

मेष (Aries): स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें

-aries-

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों का समय मानसिक शांति से परिपूर्ण व्यतीत होगा। किसी खास मित्र की मदद करके आपको सुकून मिलेगा। किसी भी तरह का व्यावसायिक निवेश करने के लिए समय प्रतिकूल है। सरकारी नौकरी में अधिकारियों के साथ और अधिक शालीनता बनाकर रखें। घर-परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा। विवाह योग्य लोगों के लिए उचित रिश्ता आने से खुशनुमा वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही रखना उचित नहीं है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

वृषभ (Taurus): उचित बजट बनाकर रखेंगे

-taurus-

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के लोग रुपये-पैसे के मामले में उचित बजट बनाकर रखेंगे। सोसाइटी अथवा सामाजिक लोगों के बीच आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। बिजनस संबंधी महत्वपूर्ण फैसला न लेकर वर्तमान गतिविधियों पर ही अपनी ऊर्जा लगाएं। घर का वातावरण सुख शांति से परिपूर्ण होगा। पति-पत्नी के बीच भी उचित तालमेल रहेगा। प्रेम संबंधों में तनाव आ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां रहेंगी। अपनी व्यवस्थित दिनचर्या रखकर आप स्वस्थ रह सकते हैं।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन (Gemini): गुस्से और आवेश पर काबू रखें

-gemini-

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों की पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियां दूर होंगी तथा घर के रखरखाव संबंधी कार्यों पर ध्यान जाएगा। नजदीकी लोगों से मेल मुलाकात करने का मौका मिलेगा। अपने गुस्से और आवेश पर काबू रखें। कार्यस्थल पर लंबित पड़ी हुई योजनाओं को क्रियान्वित करने का अनुकूल समय है। नौकरी में कार्यभार की अधिकता की वजह से थकान रहेगी। साथ ही आपके प्रमोशन के चांसेस भी बढ़ेंगे। घर परिवार में प्रेम पूर्ण और सुखद सामंजस्य रहेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं को सम्मान देना जरूरी है।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

कर्क (Cancer): उन्नति का कोई मार्ग भी खुलेगा

-cancer-

गणेशजी कहते हैं कि आपके अधिकतर काम समय पर व्यवस्थित होते जाएंगे। आज किसी अनुभवी तथा प्रभावशाली व्यक्तित्व वाली शख्सियत से आपकी मुलाकात होगी, उन्नति का कोई मार्ग भी खुलेगा। व्यवसाय संबंधी नई योजनाओं पर अमल करने के लिए समय अनुकूल है। इस समय आपको बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। नौकरी में अधिकारियों से बहस में न उलझें। लव पार्टनर के साथ डेटिंग पर जाने के अवसर मिलेंगे। मौसम के बदलाव का असर स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह (Leo): वाहन की खरीद हो सकती है

-leo-

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वाले योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों को क्रमबद्ध करते चलें। भूमि अथवा वाहन की खरीद संबंधी योजनाएं बनेंगी। व्यवसायिक गतिविधियों से संबंधित किसी काम में अधिकारी से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। प्रेम संबंधों में धोखा या विश्वासघात हो सकता है। इस समय स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही करना गलत साबित होगा।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या (Virgo): समाज में अच्छी पहचान बनेगी

-virgo-

गणेशजी कहते हैं कि कन्‍या राशि वालों की आपके व्यक्तित्व और उचित कार्यप्रणाली की वजह से समाज में अच्छी पहचान बनेगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। बिजनस में रुकावटें आएंगी, लेकिन आप अपनी बुद्धि बल और चतुराई से समस्या का हल भी निकाल लेंगे। घर में सुख शांतिपूर्ण वातावरण रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में मर्यादा और संयम रखना बहुत जरूरी है। नियमित योग और व्यायाम करना जरूरी है।

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला (Libra): किसी समस्या का हल निकल सकता है

-libra-

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों का अपना पूरा फोकस अपने घर तथा परिवार पर होगा। किसी अपरिचित से मुलाकात द्वारा आपकी किसी समस्या का हल निकल सकता है। विवेक और संयम से काम लें। व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में आपको कड़ी मेहनत की जरूरत है। हालांकि आय की स्थिति बढ़ेगी। नौकरी में आपका कोई टारगेट आसानी से हल होने की संभावना है। घर का माहौल व्यवस्थित तथा खुशनुमा बना रहेगा। इससे आप स्वयं को ऊर्जा तथा स्फूर्ति से परिपूर्ण महसूस करेंगे।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

वृश्चिक (Scorpio): प्रॉपर्टी के कार्यों में सफलता मिलेगी

-scorpio-

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों को प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी। निवेश संबंधी कामों में भी फायदे की संभावना है। व्यवसाय में विस्तार संबंधी योजनाएं बनेंगी तथा सभी कार्य निश्चित समय पर पूरे हो जायेंगे। नौकरी में महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलने से आपका दायित्व बढ़ जाएगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा तथा घर में सुख शांति बनी रहेगी। गिरने अथवा चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु (Sagittarius): व्यावसायिक यात्रा पर जाएंगे

-sagittarius-

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों का ध्यान सिर्फ अपने लक्ष्य पर ही केंद्रित रहेगा और अपनी पिछली कुछ गलतियों में सुधार करके आप सुंदर भविष्य की ओर आगे बढ़ेंगे। उचित निवेश करने में सक्षम रहेंगे। कोई व्यावसायिक यात्रा संबंधी प्रोग्राम बनेगा जो कि लाभदायक रहेगा। नौकरी में प्रमोशन संबंधी उचित अवसर मिलेंगे अथवा और अच्छी प्लेसमेंट की भी संभावना है। जीवनसाथी तथा परिजनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। अत्यधिक मेहनत व कार्यभार की अधिकता का नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर (Capricorn): आपसी संबंध मधुर होंगे

-capricorn-

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों का आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाने का विशेष प्रयास रहेगा। आज आप रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर अपने रुचिपूर्ण कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। लापरवाही होने पर मुसीबत में भी फंस सकते हैं। अधिकारियों के साथ संबंध खराब न करें। व्यस्तता की वजह से घर परिवार पर ठीक समय न देने की वजह से पारिवारिक सदस्यों की नाराजगी रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। भौतिक संसाधनों को संगठित करने में व्यय हो सकता है।

आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ (Aquarius): पार्टनरशिप में सफलता

-aquarius-

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के विरोधी भी इस वक्‍त आपसे मित्रता करने का प्रयास करेंगे। फाइनेंस संबंधी कार्य व्यवस्थित तरीके से पूरे हो जाएंगे। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में सफलता का श्रेय आपको मिलने वाला है। व्यापारिक नई योजनाओं को कार्य रूप देने का उचित समय है। आर्थिक पक्ष कुछ कमजोर रहेगा। प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मीन (Pisces): आर्थिक स्थिति कुछ बेहतर होगी

-pisces-

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों की आर्थिक स्थिति कुछ बेहतर होगी। धार्मिक तथा सामाजिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। रुके हुए व्यवसायिक कामों को व्यवस्थित करने का उचित समय है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उस पर अच्छी तरह सोचविचार अवश्य करें। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। दांपत्य जीवन में आपसी सामंजस्य की कुछ कमी महसूस होगी। घर के बड़े बुजुर्गों के सम्मान का ध्यान अवश्य रखें।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page