Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 12 September 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 12 सितंबर : मीन राशि में शुभ योग, इन राशियों को मिल रहा फायदा

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल, 12 सितंबर दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार देव गुरु बृहस्पति की राशि मीन में हो रहा है। इसी राशि में यह दिन-रात संचार करेंगे। चंद्रमा का यह संचार आज आपको कैसे प्रभावित कर रहा है देखिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे:-

मेष राशि: माहौल खुशनुमा रहेगा

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि निवेश के लिए समय बहुत अनुकूल है। घर में परिवर्तन के विषय पर भी महत्वपूर्ण चर्चा होगी। संतान को आपके मार्गदर्शन में कोई विशेष सफलता मिल सकती है। परिवार के साथ मनोरंजन और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। आलस्य के कारण आप किसी काम को नजरअंदाज कर सकते हैं, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ सकता है। समझदारी और सावधानी से काम लेने का समय है। कार्यक्षेत्र में अटके काम अब गति पकड़ेंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव बीज मंत्र का जप करें।

वृषभ राशि: भरपूर ऊर्जा महसूस करेंगे

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आप अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे और उसमें सफल होंगे। आप मन की शांति और अपने भीतर ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। दूसरे क्या कहते हैं उस पर ध्यान देने के बजाय अपनी दक्षता और आत्मबल पर विश्वास के साथ आगे बढ़ें। अपने करीबी दोस्तों और संपर्कों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अभिषेक करें।

मिथुन राशि: पढ़ाई को गंभीरता से लें

गणेशजी कहते हैं कि घर में किसी धार्मिक यात्रा से संबंधित योजना बनेगी। आज ज्यादातर समय परिवार के साथ बिताने से सुकून और खुशी मिलेगी। बड़ों के अनुभवों और सलाह पर ध्यान दें। छात्र अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लें। खर्चे ज्यादा होने से तनाव हो सकता है। दोपहर में स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल रह सकती हैं। धैर्य इसके लायक है। युवाओं को मौज-मस्ती करने के बजाय अपने करियर और भविष्य की योजना बनाने पर ध्यान देने की जरूरत है इस बार करियर और कार्यक्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए अधिक प्रयास करने की जरूरत है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिव परिवार की पूजा करें।

कर्क राशि: भावनाओं पर नियंत्रण रखें

कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज ग्रहों की स्थिति अच्छी हो रही है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनाए रखने के प्रयास सफल होंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित होगा, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी अत्यधिक हस्तक्षेप के कारण घर के सदस्य परेशान हो सकते हैं। बच्चों की गतिविधियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। कार्यक्षेत्र में सभी कार्य अपनी देखरेख में करेंगे तो अच्छा रहेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: विशेष योगदान रहेगा

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि यदि संपत्ति की खरीद-बिक्री से संबंधित कोई कार्य चल रहा है, तो आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी सदस्य की नकारात्मक बातों से घर के माहौल में थोड़ी निराशा हो सकती है। तनाव की बजाय समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। इस दौरान अनावश्यक यात्रा से बचें। कार्यक्षेत्र में व्यापार में मंदी की स्थिति बन सकती है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

कन्या राशि: आज राहत मिलेगी

कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से आज राहत मिलेगी। आप नए आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ अपने कार्यों को पूरा करेंगे। युवा अपने भविष्य को लेकर अधिक सक्रिय और गंभीर होंगे। आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं। घर में किसी भी समस्या को गुस्से की बजाय शांति से सुलझाने का प्रयास करें। किसी वाहन या किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के टूटने से भारी खर्च हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में चल रही मुश्किलों को दूर किया जा सकता है। दांपत्य जीवन और प्रेम दोनों सुखी रहेंगे।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और दान करें।

तुला राशि: धैर्य और संयम का प्रयोग करें

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि अपनी जीवनशैली को और उन्नत रखने की कोशिश करें। आपके काम को नया रूप देने के लिए रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित गतिविधियों में सफलता मिल सकती है। विवाहित जातकों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। इस समय परिस्थितियों को संभालने के लिए धैर्य और संयम का प्रयोग करें, अन्यथा आपका प्रभाव खराब हो सकता है। कुछ निजी कारणों से आप व्यापार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग का अभिषेक करें और शिव पुराण का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: कार्यों में व्यस्त रहेंगे

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप दिन की शुरुआत में अधिक कार्यों में काफी व्यस्त रहेंगे। इस आदेश के उत्कृष्ट परिणाम से मन भी प्रसन्न रहेगा। किसी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा। रुपए-पैसे के लेन-देन को लेकर कुछ गलतफहमी या नुकसान हो सकता है। यह रिश्तों को भी प्रभावित कर सकता है। किसी से बुरी तरह बात करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। पब्लिक डीलिंग, ग्लैमर आदि से जुड़े व्यवसाय में सफलता मिलेगी। घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण हो सकता है।

भाग्य आज 69 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान शिव की आराधना करें और मंत्र जप करें।

धनु राशि: सुखद समय बीतेगा

धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज करीबी लोगों के साथ सुकून भरी मुलाकात होगी और सुखद समय बीतेगा। किसी विशेष मुद्दे पर लाभकारी चर्चा भी होगी। गलत कार्यों पर अधिक खर्च करने से मन में कुछ परेशानी हो सकती है। अगर आप कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो जितना हो सके उससे ज्यादा लेने की कोशिश न करें। इस समय मानसिक शांति बनाए रखना जरूरी है। गणमान्य व्यक्तियों और सम्मानित लोगों के साथ संबंध बनाए रखना आपके व्यवसाय में फायदेमंद साबित होगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। शिव पंचायत की पूजा करें।

मकर राशि: दोषों पर नियंत्रण रखें

गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज कुछ लोग आपके काम में खलल डाल सकते हैं, आपको चिंता किए बिना अपने काम के प्रति सचेत रहना चाहिए। निश्चय ही आपको सफलता मिल सकती है। व्यक्तिगत और सामाजिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। कई बार आपका अति आत्मविश्वास और अहंकार आपको भटका सकता है। अपने इन दोषों पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में लगभग अधिकांश कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। घर का वातावरण सुखद और शांतिपूर्ण हो सकता है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

कुंभ राशि: उचित सामंजस्य बना रहेगा

कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि सामाजिक कार्यों में आपका निस्वार्थ योगदान आज रहेगा। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और मान-सम्मान भी बढ़ेगा। अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, उन पर ध्यान दें। सावधान रहें कि घर में कोई महत्वपूर्ण बात सार्वजनिक हो सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहना ही अच्छा रहेगा। वे आपको आपके लक्ष्य से विचलित कर सकते हैं। बाजार में आपकी योग्यता और प्रतिभा के कारण आपको कुछ नई सफलता मिल सकती हैं। घर और व्यापार में उचित सामंजस्य बना रहेगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव पुराण का पाठ करें।

मीन राशि: कड़ी मेहनत करेंगे

गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि अपने कार्यों को नया आकार देने के लिए अधिक रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाएं। जीवनशैली में सुधार के प्रयास से सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस कर सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के निजी जीवन में कुछ कठिनाइयों के कारण चिंता रहेगी। छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत के कारण उचित परिणाम नहीं मिलने से आत्म-प्रभावकारिता कम हो सकती है। आर्थिक रूप से दिन उत्तम है। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page