Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 17 October Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : सूर्य आएंगे तुला राशि में, जानें आज दिन कैसा रहेगा आपका

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल, दिन सोमवार 17 अक्टूबर को चंद्रमा का संचार मिथुन राशि के उपरांत कर्क राशि पर रहेगा। साथ ही आज सूर्य भी तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। ऐसे में कई राशियों के सामाजिक, व्यावसायिक और पारिवारिक जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखने के लिए मिलेगा। मिथुन राशि वाले आज अजनबियों से सावधान रहें नहीं तो धोखा मिल सकता है। देखिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि: सफलता प्राप्त होगी

गणेशजी कहते हैं मेष राशि के लोगों के लिए आज का समय निवेश संबंधी गतिविधियों में व्यतीत होगा और आपको उनमें सफलता भी प्राप्त होगी। हालांकि, आज आपके खर्चे ज्यादा होंगे लेकिन आमदनी भी बनी रहेगी। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से आप सफलता पाएंगे। पति-पत्नी के रिश्ते में किसी छोटी बात को लेकर विवाद हो सकता है। सिरदर्द और माइग्रेन जैसी समस्या रहेगी।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर जल में काले तिल मिलाकर अर्पित करें।

वृषभ राशि: दूसरों पर अपना प्रभाव बनाए रखें

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के जातक आज अपनी प्रभावशाली और मधुर वाणी से दूसरों पर अपना प्रभाव बनाए रखेंगे। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के आने से भी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। यदि आज आप अपने गुणों का सकारात्मक तरीके से उपयोग करते हैं, तो अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। आज अपने अटके हुए धन को इकट्ठा करने और अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने पर ध्यान देंगे। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। मधुमेह और रक्तचाप से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

भाग्‍य आज 91 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मिथुन राशि: घर का माहौल खुशनुमा रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन परिवार और रिश्तेदारों के साथ अच्छा बीतेगा। आज का दिन कुल मिलाकर आपके लिए अनुकूल है लेकिन सलाह है कि आज किसी अजनबी के साथ काम करते समय सतर्कता रखें। इनकी जांच परख करके ही इनके साथ कोई भी काम करें। छोटी सी लापरवाही से आपके साथ धोखा मिल सकता है। नौकरी कारोबार के मामले में आज का दिन सामान्य रहेगा। घर गृहस्थी के मामले में आज दिन अच्छा है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

कर्क राशि: स्वास्थ्य उत्तम रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोग आज काम के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। इस समय ग्रहों की स्थिति आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पारिवारिक धार्मिक भोजन की भी योजना बनेगी। आज मन में कुछ नकारात्मक विचार उठ सकते हैं। अपना समय सकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के साथ बिताएं और कुछ समय एकांत और आत्मनिरीक्षण भी करें। अपना पूरा ध्यान व्यावसायिक गतिविधियों पर दें। परिवार और व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बनाए रखने से दोनों तरफ आरामदायक माहौल बनेगा। साथ ही आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

भाग्य आज 69 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

सिंह राशि: काम सही तरीके से पूरे होंगे

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों को आज भगवान का साथ मिलने का अहसास होगा। क्योंकि आज आपके सभी काम सही तरीके से पूरे होंगे। रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ संबंधों में और सुधार होगा। आपके किसी निकट संबंधी के वैवाहिक जीवन में अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है जिससे आप काफी तनाव में रह सकते हैं। आमदनी के साधनों में थोड़ी कमी हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों पर पूरा ध्यान देना बहुत जरूरी है। दांपत्य जीवन सुखमय हो सकता है। बदलते मौसम के कारण शरीर में दर्द और हल्का बुखार की शिकायत हो सकती है।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

कन्या राशि: उत्सव का माहौल रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के जातक आज प्रैक्टिकल तरीके से हर काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे। दोस्त और रिश्तेदार भी आपकी बुद्धि का सम्मान करेंगे। संतान पक्ष से कोई संतोषजनक परिणाम मिलने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातों को अपने स्वभाव में न आने दें। इससे आपके कई काम बिगड़ सकते हैं। इस समय लाभ से संबंधित कार्यों में दोष भी हो सकता है। आपका व्यावहारिक दृष्टिकोण आपको कार्यक्षेत्र में कई मुद्दों को हल करने में सक्षम बनाएगा। पति-पत्नी के बीच कुछ विवाद हो सकता है।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि: समस्या को नजरअंदाज न करें

गणेशजी कहते हैं कि आज तुला राशि के जातक आज अपना काम योजनाबद्ध तरीके से करने का प्रयास करेंगे। आपकी कामुकता और स्वभाव में कोमलता के कारण लोग स्वाभाविक रूप से आपकी ओर आकर्षित होंगे। आप अपनी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करके अपना काम कर पाएंगे। आप अवश्य ही सफल होंगे। बेहतर होगा कि आप अभी के लिए अपनी बाहरी गतिविधियों से बचें। व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। गले की किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृश्चिक राशि: उन्नति में वृद्धि होगी

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों को आज धार्मिक संगठनों से जुड़ने और सहयोग करने से मानसिक शांति मिल सकती है। आपके मान सम्मान और आध्यात्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। वाहन या घर-जमीन की खरीद-बिक्री से संबंधित योजनाएं बनेंगी। किसी भी तरह की कागजी कार्रवाई करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। एक छोटी सी गलती आपके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है। पैसों से जुड़े मामले अभी थोड़े सुस्त रह सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। पति-पत्नी के रिश्ते खुशनुमा हो सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

धनु राशि: कार्यों पर पूरा ध्यान केंद्रित करें

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लोग आज अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव की योजना बनाना शुरू कर देंगे। इसी के साथ आज आप अपनी कार्यक्षमता बढ़ा सकते हैं। धर्म और कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा। विरासत में मिली संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद बढ़ सकता है। पैसों से जुड़े कामों को करते समय सावधानी से सोचें। अपने गुस्से पर भी काबू रखें। फिलहाल फील्ड में गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपको मिल सकता है जिससे आप अपने कार्यों पर पूरा ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। सेहत ठीक हो सकती है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर राशि: तालमेल बनाकर रखना होगा

मकर राशि के लोग आज आर्थिक विषयों पर चिंतित होंगे और अपनी योजनाओं पर विचार करेंगे। पारिवारिक सुख-सुविधाओं आपका धन खर्च होगा। आज किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से मिलने का मौका मिल सकता है। बाहर खान-पान का भी आयोजन हो सकता है। आज मकर राशि के कुछ लोग परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। परिवार में आज आपको तालमेल बनाकर रखना होगा नहीं तो जीवनसाथी की नाराजगी से परिवार में तनाव हो सकता है।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ राशि: संबंधों का विस्तार करें

गणेश कहते हैं कि कुंभ राशि वाले आज अपना ज्यादातर समय सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की मदद से बच्चे के करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिल सकता है। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा। कुछ विषयों पर आप अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन और निराशा महसूस करेंगे। जिसका असर आपकी परफॉर्मेंस पर भी पड़ सकता है। अगर यात्रा पर जा रहे हैं तो सतर्कता बरतें, संभव हो तो यात्रा टाल दें। कार्यस्थल के बाहर सामाजिक परिवेश में अपने संबंधों का विस्तार करें इससे फायदा मिलेगा। घर के माहौल में अनुशासन बनाए रखना जरूरी है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि: काम सही तरीके से पूरे होंगे

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के लोगों की आज अचानक किसी अजनबी से मुलाकात होगी और यह आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। अगर संपत्ति बेचने की योजना है तो उस पर ध्यान दें। बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। कोर्ट का कोई मामला भी अब उलझ सकता है। इसलिए किसी योग्य व्यक्ति की सलाह लें, आज मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े सभी काम सही तरीके से पूरे होंगे। पति-पत्नी के रिश्ते में मधुर विवाद हो सकता है। शरीर में दर्द और थकान का अनुभव हो सकता है।

भाग्‍य आज 90 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

 – ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page