Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 5 November Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : मिथुन और कर्क वालों के होंगे खर्चे, गजकेसरी योग का इन राशियों को होगा लाभ

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 5 नवंबर शनिवार को चंद्रमा का संचार दिन रात देव गुरु बृहस्पति की राशि मीन में होने जा रहा है। मीन राशि में चंद्रमा के संचार से गजकेसरी योग बनेगा। ऐसे में वृषभ राशि वालों को व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी तो वहीं कन्या राशि वालों को भाग्य साथ मिलेगा। जबकि मिथुन और कर्क वालों के खर्चे बढ़े रहेंगे। देखिए आपका दिन आज कैसा बीतेगा।

मेष राशि : सेहत का रखें ख्याल

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि लोग आपकी उदारता और भावुकता से प्रभावित होंगे। बाहरी गतिविधियों को मजबूत करें और दोस्तों के साथ संपर्क करें, जिससे आपके लिए कुछ फायदेमंद स्थितियां बन सकें। घर की सुख-सुविधाओं से जुड़े कार्यों में भी समय अच्छा बीतेगा। वर्तमान व्यावसायिक गतिविधियों में कोई परिवर्तन करने का प्रयास न करें। जीवनसाथी के साथ सहयोगात्मक और भावनात्मक संबंध रहेंगे। पर्यावरण आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमानजी को भोग लगाएं।

वृषभ राशि : वित्तीय मामलों में मिलेगी सफलता

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि इन दिनों आपको अपने व्यक्तित्व को साफ करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। आपके बोलने का तरीका भी प्रभावशाली होता जा रहा है। ये गुण आपको अपने वित्तीय और व्यावसायिक मामलों में अधिक सफलता दिलाएंगे। यदि इस गुण का सकारात्मक उपयोग किया जाए तो एक अच्छा परिणाम प्राप्त किया जा सकता है। भुगतान प्राप्त करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। मेहमानों की आवाजाही से घर में खुशनुमा माहौल रहेगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। गरीब जरूरतमंद लोगों की मदद करें, शनिदेव प्रसन्न होंगे।

मिथुन राशि : निवेश को लेकर बनेगी योजना

मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि पारिवारिक सुख-सुविधाओं और खरीदारी में समय बीतेगा। खर्चा ज्यादा होगा। घर के सदस्यों की चिंता किए बिना उनकी खुशी को प्राथमिकता दें। वित्तीय निवेश के मामलों की भी योजना बनेगी। व्यवसाय के स्थान के इंटीरियर या पर्यवेक्षण में एक छोटा सा बदलाव करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर घर और व्यापार की सारी जिम्मेदारियां आपके ऊपर होंगी।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शनिदेव की पूजा-आराधना करें।

कर्क राशि : खर्चे अधिक होंगे

गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज खर्चा अधिक रहेगा। वहीं आय का कोई स्रोत मिलने से खर्चों की चिंता नहीं रहेगी। शेयर बाजार या पॉलिसी आदि में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। छात्र अब पढ़ाई पर ध्यान देंगे। ज्यादा प्रैक्टिकल होना आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। व्यवसाय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह आपको नई सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी। पति-पत्नी के बीच मधुर विवाद हो सकता है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। शमी के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

सिंह राशि : संपत्ति की योजना पर दें ध्यान

सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि संपत्ति बेचने की चल रही योजना पर ध्यान दें। किसी अजनबी से अचानक मुलाकात बहुत फायदेमंद हो सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। अदालती मामलों और कागजात को सुरक्षित रखें। जरा सी लापरवाही भी नुकसान पहुंचा सकती है। किसी भी तरह की उलझन की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने पर विचार न करें। सिंगल लोगों के लिए अच्छे संबंध होने से घर में खुशी का माहौल बनेगा।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

कन्या राशि : धार्मिक आयोजन की संभावना

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि इस समय ग्रह स्थिति और आपका भाग्य आपकी मदद कर रहा है। उनका उपयोग करना आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन भी संभव है। कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। दूर-दराज के क्षेत्रों से व्यावसायिक गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा सकता है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। वाहन से चोट लग सकती है।
भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शनिवार का व्रत करें और छाया दान करें।

तुला राशि : तनाव से मिलेगा राहत

तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि संतान के करियर से संबंधित किसी समस्या के संबंध में मित्रों से उचित सलाह और सहायता प्राप्त करें। आपका तनाव भी दूर हो जाएगा। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में आपकी पहचान बढ़ेगी। युवाओं को बुरी आदतों और संगति से दूर रखने की जरूरत है। विकसित की जा रही व्यवसाय योजना पर ध्यान दें। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शनिदेव की आराधना करें।

वृश्चिक राशि : संपत्ति के मामले में मिलेगी सफलता

गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि संपत्ति से जुड़े किसी भी मामले में सफलता मिलेगी। ठीक से कवर किया गया, यह प्रतिकूल परिस्थितियों का एक बड़ा सामना करेगा। आप कुछ नई नीतियों को नए विश्वास के साथ पूरा करने में लगे रहेंगे। अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना आप पर निर्भर है। मेहनत के अनुसार आज कार्यक्षेत्र में अधिक सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक बंधन मजबूत होगा।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। शनिदेव की पूजा के बाद माथे पर भस्म, विभूति या लाल चंदन लगाएं।

धनु राशि : संपत्ति और वाहन खरीदने की बनेगी योजना

धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताना रोजमर्रा के तनाव से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है। इन कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। यदि आप कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो उस पर गंभीरता से काम करें। कहीं भी हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। आर्थिक गतिविधियां भी फिलहाल सुस्त रह सकती हैं। साझेदारी से जुड़े कारोबार में पारदर्शिता बनाए रखना जरूरी है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

मकर राशि : संतान के करियर के कारण मन होगा निराश

गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी प्रिय मित्र की परेशानी में मदद करने से आपको दिल से खुशी मिलेगी। करीबी रिश्तेदारों से लंबे समय तक मुलाकात होने से सभी सदस्य बेहद खुश होंगे। संतान के करियर से संबंधित किसी असफलता से मन निराश रहेगा। इस समय बच्चों के आत्मविश्वास को बनाए रखना जरूरी है। यह आपके व्यक्तिगत कार्यों को भी प्रभावित कर सकता है। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप पति-पत्नी और परिवार के बीच कुछ गलतफहमी पैदा कर सकता है।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं।

कुंभ राशि: व्यवसाय से जुड़े कार्य होंगे सफल

कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि कोई दूसरा व्यक्ति अपने अति भावुक और उदार स्वभाव के कारण आपका फायदा उठा सकता है। प्रत्येक कार्य को व्यावहारिक रूप से पूरा करने का प्रयास करें। संतान पक्ष से संतोषजनक परिणाम मिलने से भी राहत मिलेगी। इस समय प्रयास अधिक और लाभ कम मिल सकता है। चिंता करने से समाधान नहीं होगा। इस समय पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े कार्य सफल हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच थोड़ा विवाद हो सकता है।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि.

गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ संबंध अच्छे से बनाए जा सकते हैं। आपको कोई दिव्य शक्ति प्राप्त हो सकती है। आपकी दक्षता और क्षमता की प्रशंसा की जा सकती है। रचनात्मक कार्यों में भी समय बीतेगा। आपकी सगाई के कारण आपके जीवनसाथी को परिवार की देखभाल में पूरा सहयोग मिलेगा। आप में ऊर्जा और आत्मविश्वास की कमी हो सकती है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शनिवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page