Connect with us

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 12 नवंबर 2022 : मिथुन राशि में मंगल और चंद्रमा बनाएंगे धन योग, मिथुन सहित इन राशियों को मिलेगा फायदा

खबर शेयर करें -

Aaj Ka rashifal आज शनिवार का दिन है और इसके साथ ही आज के दिन बने रहे शुभ योग से मिथुन राशि के लोगों को विशेष लाभ होने की उम्‍मीद है। पारिवारिक मामले, करियर और आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, देखें आज का राशिफल।

मेष राशि : संयम के साथ समय बिताएं

गणेश कहते हैं कि मेष राशि के लोगों के लिए दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आप अपने आत्मविश्वास को बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे जिसमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे। आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने में आज किसी करीबी रिश्तेदार का भी सहयोग मिलेगा। आज अपने निजी कार्यों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। जिस कारण आप निराश भी हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति में भी थोड़ा भाग-दौड़ संभव है। तनाव के बजाय, धैर्य और संयम के साथ समय बिताएं।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

वृषभ राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज आध्यात्मिक ज्ञान को जानने में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के आपके प्रयास सफल होंगे। कई बार बहुत अधिक चर्चा से कुछ सफलता मिल सकती है। हालांकि, निर्णय लें और तुरंत काम शुरू करें। आज का अधिकांश समय मार्केटिंग और बाहरी गतिविधियों को पूरा करने में व्यतीत होगा। किसी अन्य व्यक्ति के कारण दांपत्य जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है।

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मिथुन राशि : आपके अटके हुए काम बनेंगे

मिथुन राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी राशि में बड़ा ही सुंदर धन योग बना है। चंद्रमा आपकी राशि में मंगल के साथ होंगे जिससे आप जोशिले रहेंगे जिससे आप अपने काम को लेकर काफी सक्रिय रहेंगे। आपके अटके हुए काम बनेंगे। वैसे बड़े निर्णय लेते समय एक बार गंभीरता से जरूर सोचना चाहिए नहीं तो नुकसान भी सकता है। आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। शुभ कार्यों पर धन खर्च कर सकते हैं। किसी करीबी मित्र या संबंधी से मुलाकात हो सकती है। कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। रचनात्मक और कलात्मक क्षमता का विकास होगा और इनसे आप लाभ भी पाएंगे।

आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कर्क राशि : सफलता मिलने के योग

कर्क राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज यदि आपका कोई राजनीतिक काम अटका हुआ है तो उसे पूरा करने का आज सही मौका है। पिछले कुछ समय से चल रहे आपके प्रयासों में सफलता मिलने के योग हैं। कुछ लोग आज आपकी आलोचना और निंदा करेंगे, लेकिन चिंता न करें आपको कोई नुकसान नहीं होगा। आर्थिक स्थिति में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें फिलहाल, आपकी व्यापार मैनेजमेंट में सुधार होगा। घर का माहौल सकारात्मक ही बना रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

सिंह राशि : सतर्कता के साथ काम करें

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन संतोषजनक रहेगा। घर में करीबी लोगों की मौजूदगी से उत्साह का माहौल बन सकता है। ध्यान रहे कि आपके सरल स्वभाव का गलत फायदा कुछ लोग उठा सकते हैं। इसलिए थोड़ा सतर्कता के साथ काम करें। आज अन्य लोगों के मामलों को सुलझाने की हड़बड़ी में, आप कुछ लाभदायक अवसरों को खो सकते हैं। आज किसी भी समस्या को सुलझाने में आपको अपने परिवार और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

भाग्य आज 90 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाये।

कन्या राशि : लापरवाही से बिगड़ सकता है काम

कन्या राशिवालों के लिए आज का दिन गणेशजी की कृपा से अटके हुए काम बनाने वाला रहेगा। आज किसी राजनीति से जुड़े व्यक्ति की मदद से संपत्ति या कोई अन्य अटका हुआ काम हल हो सकता है। आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। अपनी निजी गतिविधियों में किसी बाहरी व्यक्ति को शामिल न करें। कोई भी योजना बनाने से पहले फिर से सोचना जरूरी है। अपने काम में बार-बार रुकावट आने के कारण आपको आलस्य और लापरवाही का अनुभव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता बहुत आवश्यक होगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

तुला राशि : महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान दें

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातक फिलहाल, अपना ध्यान गलत गतिविधियों से दूर रखें और केवल महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान दें। इस समय स्थितियां अनुकूल हैं। किसी शुभचिंतक की मदद से आपकी कोई मनोकामना पूरी होगी। जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। किसी भी तरह की उलझन होने पर घर के बड़े सदस्यों से सलाह लें। छोटी-छोटी बातों पर तनाव न होने दें। व्यवसाय और नौकरी दोनों क्षेत्रों में आपको किसी प्रकार की राजनीति का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

वृश्चिक : आपस में रिश्ते मजबूत होंगे

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशिवालों के लिए आज कुछ समस्याएं आएंगी, लेकिन आप अपनी बुद्धि और चतुराई से समस्या का समाधान कर लेंगे। करीबी रिश्तेदारों के साथ कुछ समय बिताने से आपस में रिश्ते मजबूत होंगे। फिलहाल, दूसरों की संपत्ति में दखल न दें। महिला वर्ग को आज ससुराल पक्ष से संबंध खराब नहीं होने देने चाहिए। संतान की कोई जिद आपको परेशान कर सकती है। दिन की शुरुआत में कुछ व्यावसायिक समस्याएं और परेशानियां आएंगी। इस राशि के जो लोग विदेश से संबंधित कारोबार करते हैं उनके काम में तेजी आएगी।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

धनु राशि : मन में प्रसन्नता रहेगी

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन धनु राशि के लोगों आज आराम और सुकून के मूड में रहेंगे। करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ सुखद समय बीतेगा। कोई जरूरी काम करने से मन में प्रसन्नता रहेगी। आज परिवार में कुछ विवाद हो सकते हैं। यह समय धैर्य और समझदारी से समाधान खोजने का है। व्यावसायिक दृष्टि से देखा जाए तो आज का दिन आपके लिए लाभदायक हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। मानसिक तनाव और ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या के कारण परेशानी बढ़ सकती है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

मकर राशि : छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ेगा

मकर राशिवालों के लिए गणेशजी की कृपा से आज दोपहर बाद स्थिति अच्छी रहेगी। आज आपको वह आराम मिल सकता है जिसकी आप काफी समय से तलाश कर रहे थे। उम्मीद के मुताबिक परिणाम मिले तो छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। इसलिए आज थोड़ा संभलकर ही निर्णय लें। कुछ सपने अधूरे रहने से मन थोड़ा निराश हो सकता है। कारोबारी गतिविधियां आज सुस्त बनी रहेंगी। महिलाओं को जोड़ों के दर्द या स्त्री संबंधी कोई रोग या पीड़ित रहेंगे।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कुंभ राशि : भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर होंगे

कुंभ राशि के लोगों के लिए गणेशजी के अनुसार, आज का दिन अच्छा रहेगा। जिन चीजों को लेकर आप लंबे समय से परेशान हैं, वे आज फिर से व्यवस्थित होने लगेंगी। आज कोई भी निर्णय लेने में अपने विवेक की आवाज सुनें। आपको निश्चित रूप से सही सलाह मिलेगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखें। साथ ही बच्चों की गतिविधियों और कंपनी का भी ध्यान रखना जरूरी है। आज किसी भी तरह की यात्रा न करें। इस समय व्यापार में भाग्य आपका पूरा साथ देगा।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

मीन राशि : कार्यकुशलता में वृद्धि होगी

गणेशजी कहते हैं मीन राशि के जातकों को आज किसी भी काम को करने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। पहले इसके प्रत्येक स्तर के बारे में ध्यान से सोचें। अपनी प्रतिभा को निखारने की कोशिश आपको सफलता दिलाएगी। आपके आत्मविश्वास और कार्यकुशलता में वृद्धि हो सकती है। किसी बात को लेकर घर में माहौल खराब हो सकता है। घर के अरेंजमेंट में ज्यादा रोक टोक न करें। अपना आपा और संयम बनाए रखें। आवश्यक कार्यों में कुछ रुकावट आ सकती हैं। पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी शारीरिक समस्या से आज आपको राहत मिल सकती है।

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page