Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 22 October 2022, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : धनतेरस पर भाग्य दिला रहा मेष सहित इन राशियों को खूब लाभ

खबर शेयर करें -

आज शनिवार 22 अक्टूबर को चंद्रमा दिन भर सिंह राशि में संचार करेंगे और फिर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में धनतेरस का दिन मेष राशि के लोगों के लिए शुभ लाभदायक रहेगा। आज भाग्य इनका पूरा साथ देगा। आज वृष राशि के कारोबारी भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। देखिए धनतेरस का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। किन राशियों पर रहेगी लक्ष्मी की खास कृपा।

मेष राशि : वाहन कारोबारियों को होगा मुनाफा

गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपका संचार कौशल सर्वकालिक उच्च स्तर पर है। इसलिए किसी भी नए उद्यम के लिए यह एक अच्छा समय है। आज आप अधिकांश साहसिक कार्यों को सफलतापूर्वक करने में सफल रहेंगे। आपको नई उपलब्धियां मिल सकती हैं जिससे आपकी जीवनशैली में सुधार होगा। आज इलेक्ट्रॉनिक्स, धातु और वाहनों के कारोबार से जुड़े लोग अच्छी कमाई करेंगे।

आज भाग्य 75 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें और दीपदान करें।

वृषभ राशि : धातुओं के कारोबार में होगी खूब कमाई

वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज पारिवारिक जीवन में अस्थिरता आ सकती है। आपके अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। नौकरीपेशा जातक अपने वरिष्ठों को कड़ी मेहनत से संतुष्ट करेंगे। मित्रों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। साज श्रृंगार और वस्त्रों एवं धातुओं के कारोबार से जुड़े लोगों की खूब कमाई होगी।

भाग्य आज 86 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मिथुन राशि : पारिवारिक जीवन में खुशियां पाएंगे

गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपका अच्छा प्रदर्शन दूसरों को प्रभावित करेगा। अगर आप अपने नियमित काम से कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे तो आप सफल होंगे। कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन आरामदायक रहेगा। पारिवारिक जीवन में खुशियां पाएंगे। मित्रों और संबंधियों से सहयोग मिलेगा। धार्मिक और घरेलू मामलों में धन खर्च होगा।


भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क राशि : कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा

कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोकेगी। इस समय उपकरणों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। दिवाली के लेकर घर में उत्साह बना रहेगा और घर की साज-सजावट में भी समय व्यतीत होगा। शुभ कार्यों पर धन खर्च होगा लेकिन बजट को लेकर चिंतित भी होंगे।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। शनि चालीसा का पाठ करें और शनिदेव को तेल अर्पित करें।

सिंह राशि : लंबी यात्रा करने से बचें

सिंह राशि वाले आज घर और बाहर के कार्यों में पूरे दिन व्यस्त रह सकते हैं। हड्डियों और गुर्दे से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए यह कठिन समय हो सकता है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के बीच बेचैनी आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

कन्या राशि : पारिवारिक माहौल में रहेगा तनाव

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप में से कुछ लोगों के लिए आर्थिक और व्यावसायिक रूप से लाभप्रद यात्राएं संभव हैं। पारिवारिक माहौल में तनावपूर्ण परिस्थितियों के कारण परिवार के सदस्य आपकी सफलता का पूरा आनंद नहीं ले पाएंगे। दिवाली के लिए घरेलू सामान की खरीदारी कर सकते हैं और कुछ खास व्यंजन भी बना सकते हैं।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

तुला राशि : दिवाली के मौके पर मिलेगा खास गिफ्ट

तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप अपने संपर्कों के कारण व्यापार और व्यवसाय के संदर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियों में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा जातकों को दिवाली के मौके पर कुछ खास गिफ्ट मिल सकता है। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

वृश्चिक राशि : दिवाली की तैयारियों को पूरा करें

गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल रहेंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आप अच्छे स्वास्थ्य का खुलासा करेंगे और आपके आत्मविश्वास में भी जबरदस्त वृद्धि होगी। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का समान रूप से ध्यान आकर्षित करेंगे। पिता के साथ मिलकर दिवाली की तैयारियों को पूरा करें और घर की सजावट भी कर सकते हैं।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ हे। शिव चालीसा का पाठ करें और सायंकाल में दीपदान करें।

धनु राशि : घरवालों से मन की बात कह पाएंगे

धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि दृढ़ निश्चयी होने से आप घरवालों से अपने मन की बात कह पाएंगे। इस बार आपकी चतुराई से आपको उनसे मदद मिल सकेगी। हालांकि छात्रों और कामकाजी वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है, लेकिन आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए गतिशील होना चाहिए। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को दिवाली के मौके पर कुछ खास समाचार मिल सकता है।

भाग्य आज 87 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

मकर राशि : मिश्रित परिणाम मिलेंगे

गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि यह मिश्रित परिणामों का समय होगा। इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आप अतिरिक्त-आवश्यक जटिलताओं में पड़ सकते हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। धन संबंधी मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। परिवार के बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनके लिए दिवाली की खरीदारी भी कर सकते हैं।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। शनि मंदिर में शनिदेव को सरसों का तेल अर्पित करें।

कुंभ राशि : आर्थिक रूप से समृद्ध रहेंगे

कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि इस दौरान आप आर्थिक रूप से समृद्ध रहेंगे। आपका सम्मान होगा और आपकी प्रसिद्धि में वृद्धि होगी। व्यापार का विस्तार भी हो सकता है और बाजार में ग्रहकी चहल पहल भी रहेगी। दिवाली के मौके पर लाभ प्राप्ति के लिए की गई आपकी मेहनत रंग लाएगी। जीवनसाथी के साथ सुखद समय बीतेगा। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीपल के 11 पत्तों पर राम नाम लिखकर माला बनाएं और हनुमानजी को चढ़ाएं।

मीन राशि : खरीदारी करते समय जेब का भी ध्यान रखें

मीन राशि वाले आज दिवाली के त्योहार के लिए घरेलू सामान की खरीदारी करेंगे लेकिन अपनी जेब का भी ध्यान रखें। आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और भाग्य आपका साथ देगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कोई विशेष कार्य सफलता दिला सकता है। बाहरी संपर्क वाले लोगों को अचानक कुछ लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और दीपदान करें।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page