Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 10 November 2022 Aaj Ka Rashifal रोहिणी नक्षत्र और चंद्रमा का शुभ योग, मेष समेत इन राशियों को लाभ

खबर शेयर करें -

गुरुवार 10 नवंबर गुरुवार के दिन चंद्रमा का संचार दिन रात वृष राशि में होगा साथ ही आज रोहिणी नक्षत्र का प्रभाव भी बना रहेगा। ऐसे में चंद्रमा की शुभ स्थिति से आज का दिन मेष राशि वालों के लिए लाभप्रद होगा। इन्हें आय के स्रोत प्राप्त होंगे। मेष के अलावा आज का दिन किन-किन राशियों के लिए शुभ लाभदायक होने वाला है, आइए जानें आपके सितारे क्या कहते हैं।

मेष राशि : अटकी योजनाएं होंगी पूरी

गणेशजी कहते है कि आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए अच्छी खबर लेकर आ सकता है। साथ ही आज आपको किसी प्रभावशाली और अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा। धन लाभ के नए स्रोत मिल सकते हैं। सलाह है कि छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखने की कोशिश करें, नहीं तो लाभ की बजाय नुकसान हो सकता है। साथ ही आज आप किसी प्रॉपर्टी को लेकर सोच विचार में रहेंगे। काफी लंबे समय से अटकी हुई योजनाओं में गति आ सकती है।

वृषभ राशि : कोर्ट कचहरी के मामलों से मिलेगी मुक्ति

गणेशजी कहते है कि वृषभ राशि के लोग आज के दिन घर में प्यार और समझदारी दिखाएंगे। साथ ही आज आप किसी प्रोजेक्ट या रिसर्च पर काम कर सकते हैं। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। कोर्ट व कचहरी के काम से छुटकारा मिल सकता है। आज समय पर आप अपनी जिम्मेदारी पूरी कर पाएंगे।

आज भाग्य 92 % आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि : शिक्षा के क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए शुभ दिन

गणेशजी कहते है कि मिथुन राशि के लोगों के लिए आज खुद के लिए समय निकालेंगे तो आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहेगा। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। जल्दी कामयाबी पाने के चक्कर में कोई गलती न कर बैठें, इस बात का ध्यान रखें। धैर्य बनाए रखना आपके हित में रहेगा।

भाग्य आज 89 % आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि : खर्चों पर कंट्रोल करें

कर्क राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते है कि, आज आपको अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। परिवार का कोई सदस्य आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा। उन्नति के लिए नए मार्ग और विकल्पों की तलाश करना जरूरी है। प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन अधिक फायदेमंद है। जरूरत से ज्यादा खर्चों पर नियंत्रण का प्रयास करें।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि : अनावश्यक खर्चों में कटौती करें

गणेशजी कहते हैं कि आज सिंह राशि के लोग दूसरे क्या कह रहे हैं इसे सुनें। अधिकारियों से खास पहचान बनेगी। आज दूसरे को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है। अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में परिवर्तन हो सकते हैं। किसी बड़े कार्यक्रम में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।


भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आशीर्वाद लें।

कन्या राशि : दिन हंसी खुशी में व्यतीत होगा

कन्या राशि के लोगों के लिए गणेशजी की कृपा से आज का दिन काफी हंसी खुशी में व्यतीत होगा। आज आप मित्रों और संबंधियों से लंबी बातचीत कर सकते हैं। खट्टी मीठी बातों से मन आनंदित होगा। आपके लिए सलाह है कि आज आपको अवसर को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए, अनुभवी और जानकार लोगों के साथ काम करने का मौका मिले तो इसका फायदा उठाएं। इस समय व्यापारियों को बहुत दिमाग से काम लेने की जरूरत है। वित्तीय मामले आपके पक्ष में हल हो सकते हैं।


आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

तुला राशि : दिन सामान्य रहेगा

गणेशजी कहते है कि तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा आज दूसरे लोगों के साथ राजनीति करने से बचे। मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा। खाने-पीने के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है। छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों से मदद मिलेगी। किसी पर अति भरोसा करना तनाव दे सकता है।

आज भाग्य 72 % आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि : आज का दिन सामान्य रहेगा

गणेशजी कहते है कि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आपके उदार भाव से लोग काफी प्रभावित होंगे। आज आपको नए आभूषण खरीदने का अवसर भी आपको मिल सकता है। जल्दी धन कमाने के लिए गलत योजना में पूंजी निवेश नहीं करें थोड़ा सतर्कता के साथ धन निवेश करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। आज इस राशि के विद्यार्थी वर्ग के जातको का पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन रहेगा। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी।

भाग्य आज 92 % आपका साथ देगा। सफेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि : दिन काफी उत्तम रहने वाला है

गणेशजी बता रहे हैं कि धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी उत्तम रहने वाला है। इतना ही नहीं आज आपको कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर लोगों के साथ अधिक बातचीत करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा।
भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाये।

मकर राशि : वरिष्ठ लोगों से सलाह जरूर लें

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन गणेशजी की कृपा से नई उम्मीद के साथ शुरुआत कराने वाला रहेगा। आज रियल स्टेट्स से जुड़े लोग डिस्काउंट ऑफर दे सकते है। व्यापार में कोई भी बदलाव करने से पूर्व वरिष्ठ लोगों से सलाह जरुर लें। घर में नए मेहमान के आगमन की सूचना मिल सकती है।
भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि : दिनचर्या में बदलाव लाने का प्रयास करें

गणेशजी कहते है कि कुंभ राशि के लोग आज अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने का प्रयास करें। इस समय में अपनी किसी हॉबी और हुनर को निखारने का प्रयास करें। कोई नया काम शुरू करने का मन बनाएंगे। आर्थिक कार्यों में ध्यान लगाने से मन शांत रहेगा। आज के दिन आपको अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित चिंता सता सकती है।
भाग्य आज 95 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मीन राशि : अटकी योजना शुरू करने का सही समय

मीन राशिवालों के लिए आज का दिन गणेशजी की कृपा से सामान्य रहेगा। आज छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। ऑनलाइन व्यापार करते हैं उनका व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। अटकी योजना फिर शुरू करने का सही समय हैं।
भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page