Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 6 September 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 6 सितंबर 2022 : इन 6 राशियों के लिए मंगलकारी दिन, देखिए आपका दिन कैसा बीतेगा

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल, 6 सितंबर दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार दिन भर धनु उपरांत रात्रि में शनि की राशि मकर में हो रहा है। आज दिन भर पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेाग। ऐसे में दो राशियों के बीच गोचर करते हुए चंद्रमा आज कर्क सहित कई राशियों के लिए मंगलकारी रहेंगे। देखिए मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि : घर के बुजुर्गों से सलाह लें

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज किसी कारण से आपका मन अशांत हो सकता है लेकिन कुछ देर बाद स्थिति संभल जाएगी। माता-पिता के सहयोग से कई कार्य पूरे होंगे। व्यावसायिक विकास के लिए किए गए प्रयास व्यर्थ हो सकता है, घर के बुजुर्गों से एक बार सलाह ले लें। शाम तक आप अपने धैर्य और प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय पाने में सफल रहेंगे।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि : लाभ के योग बनेंगे

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा और लाभ के योग बनेंगे। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलदायी होंगे, अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है। जरूरी कार्यों में राजनीतिक समर्थन मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद हो सकता है। विरोधियों की पराजय होगी। आज आपको नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

मिथुन राशि : कामकाज में परेशानियां आ सकती हैं

गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको खर्चों के मामले में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। यदि आप अनावश्यक खर्चों से बचते हैं तो ही आपको भविष्य में लाभ होगा। किसी पुराने शारीरिक रोग से पीड़ित हो सकते हैं, जिसकी वजह से कामकाज में परेशानियां आ सकती हैं। आज आपके साथ सामाजिक गतिविधियां बाधित हो सकती हैं।

भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क राशि : आर्थिक सफलता प्राप्‍त होगी

कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि ग्रहों का विशेष योग आज आपको आर्थिक सफलता दिलाएगा। कोमल वाणी से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और तरक्की के योग बनेंगे। अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें और खान-पान में संयम रखें। ससुराल पक्ष को आपकी वजह लाभ होगा। लेन-देन और निवेश करने से बचें अन्यथा धन फंस सकता है।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपका साथ देगा। मंगलवार का व्रत रखें।

सिंह राशि : कठिनाई का अनुभव

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कामकाज के दौरान कुछ कठिनाई का अनुभव हो सकता है। आप एक साथ कई काम संभाल सकते हैं। बेहतर होगा कि सभी कार्यों को एक-एक करके पूरा कर लें। योजनाबद्ध तरीके से आज व्यापारिक स्थल जाएंगे तो व्यवसाय में आने वाली परेशानियां दूर होंगी।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। लाल वस्तु का दान करें।

कन्या : अनबन हो सकती है

कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए कठिन रहेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों या व्यापार क्षेत्र के उद्योगपतियों से अनबन हो सकती है इसलिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। नौकरीपेशा जातक कार्य कौशल से आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि : आपका स्वभाव चंचल रहेगा

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि सप्ताह के पहले दिन आपके जीवन में कई तरह के बदलाव एक साथ आ सकते हैं। आपके व्यवहार की वजह से परिवार के सदस्य भी आपको लेकर भ्रमित हो सकते हैं। जीवनसाथी या लव पार्टनर से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। आज आपका स्वभाव थोड़ा चंचल रहेगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

वृश्चिक राशि : अचानक बड़ी रकम मिल सकती है

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आर्थिक मामले में फलदायी रहने वाला है। अचानक कोई बड़ी रकम मिल सकती है और आपकी स्थिति में सुधार हो सकता है। आज के दिन आपको प्रफेशनल योजनाओं में लाभ मिलेगा और हर काम में तेजी आएगी। सामाजिक कार्यों में शामिल होने से आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

धनु राशि : आपकी प्रगति में बाधा आ सकती है

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि आज कुछ लोग आपके काम में रुकावट पैदा कर सकते हैं या ऐसा भी हो सकता है कि किसी कारण से आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। इस प्रकार यदि आपका उत्साह कम है तो आपकी प्रगति में बाधा आ सकती है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को चोला अर्पित करें।

मकर राशि : भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज भाग्य का साथ मिलने से सभी काम आसानी से हो जाएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रसन्न करेगा। इस दिन आप धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। आज आपको कई व्यापारिक कार्यों का अनुभव प्राप्त होगा। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और मदद के लिए भी तैयार रहेंगे।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

कुंभ राशि : दोस्तों का सहयोग मिलता रहेगा

गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। व्यापार विस्तार के लिए आज आप व्यापारिक योजनाओं को बनाएंगे और किसी बड़े ऑर्डर की प्राप्ति के लिए प्रयास करेंगे। परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलता रहेगा, जिनकी मदद से तनाव भी कम होगा। किसी बड़े की मदद से स्थायी या स्थायी संपत्ति को लेकर पारिवारिक विवाद सुलझ जाएगा।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रहें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि : नौकरी में सफलता मिलेगी

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ है। परिवार में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी और नौकरी में सफलता मिलेगी। आज आपके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। धीरे-धीरे आप सफलता की ओर बढ़ रहे हैं और आज आपको धन के मामले में भी दिन का लाभ मिलेगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी के सामने 5 चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page