Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 15 November, Aaj Ka Rashifal तुला राशि में बना है आज लाभ का संयोग, देखिए आपके लिए दिन कैसा रहेगा

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 15 नवंबर दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी राशि कर्क में दिन रात संचार करेंगे। साथ ही पुष्य नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। शुक्र मंगल के बीच राशि परिवर्तन योग भी बना रहेगा ऐसे में आज का दिन तुला राशि के लोगों के लिए अवसर भरा होगा। देखिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि : आज उदास हो सकता है मन

गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि अच्छे लोगों के साथ समय बिताने से आप भावनात्मक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। आज आप बच्चों और परिवार के साथ खरीदारी में समय बिता सकते हैं। सिंगल लोगों की आज किसी ख़ास से मुलाकात हो सकती है। आज जल्दबाजी में लिए गए फैसलों को बदलना होगा। आप अपने निजी कामों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे, जिससे आपका मन थोड़ा अस्वस्थ महसूस करेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आ सकती है। कभी-कभी आज आपको तनावपूर्ण स्थिति का अनुभव हो सकता है।
आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि : सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे

वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। अपनी भविष्य की योजनाओं को साकार करने का यह सही समय है। खासकर महिलाएं अपने काम के प्रति जागरूक होंगी और सफलता भी प्राप्त करेंगी। कई बार अपनी छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से घर का माहौल खराब हो सकता है। इसलिए आज ही अपने व्यवहार पर ध्यान दें। अनावश्यक खर्चों से बचें क्योंकि ये खर्चे वित्तीय समस्याओं के कारण बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज कामकाज अधिक रहेगा। गैस और एसिडिटी की समस्या से राहत पाने के लिए खानपान पर ध्यान दें।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमान मंदिर में जाकर नारियर दान करें।

मिथुन राशि : अच्छे लोगों से बनेगा संपर्क

गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि आपकी अच्छी सोच आज कोई भी निर्णय लेने में मदद कर सकती है। अच्छे लोगों से संपर्क करने से आपके अंदर बेहतर सीखने की शक्ति भी जागृत होगी। परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। किसी खास व्यक्ति द्वारा आपकी आलोचना निराशाजनक रहेगी। आध्यात्मिक स्थान पर कुछ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी। व्यापार के मोर्चे पर आज दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी की पूजा-आराधना करें।

कर्क राशि : अधिक भागदौड़ होगी

कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं आज कार्यों में अधिक भागदौड़ होगी। कार्य में सफलता से थकान भी दूर हो सकती है, अपनी क्षमता पर विश्वास करें। इस समय आपकी ग्रह स्थिति सकारात्मक है, इसका अधिकतम लाभ उठाएं। आज वाहन या किसी यांत्रिक उपकरण का प्रयोग सावधानी से करें। आज किसी प्रकार की चोट लग सकती है। लापरवाही के कारण पढ़ाई-लिखाई में परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी आपके ऊपर आ सकती है और आप उसे ठीक से निभा पाएंगे। काम बहुत है, फिर भी कुछ समय परिवार के साथ बिताना चाहिए।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को चोला अर्पित करें और भोग लगाएं।

सिंह राशि : धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। आपका कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। आप अपने घर को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ बदलावों पर भी चर्चा कर सकते हैं। आर्थिक मामलों को इस समय बहुत सोच-समझकर तय करने की जरूरत है। घर और कार्यक्षेत्र के विवादों को आज सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाएं। अपनी गतिविधियों और योजनाओं के बारे में किसी से चर्चा न करें। पर्यावरण में बदलाव का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और तुलसी की माला अर्पित करें।

कन्या राशि : अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें

कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप अपनी पिछली गलतियों से सीखेंगे और वर्तमान को बेहतर बनाने की सोचेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर स्थिति में रहेगा। परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से आपको खुशी मिल सकती है। मित्रों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है, अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। ऑनलाइन गतिविधियों पर कुछ समय बिताना भी आवश्यक है। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा। भाप से भरा वातावरण थकान का कारण बन सकता है।
भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि : वैवाहिक रिश्ते मधुर रहेंगे

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि ग्रह आज आपके लिए अनुकूल रहेंगे। अपनी योजनाओं को शुरू करने का यह एक अच्छा समय है। घर के बड़ों से उचित मार्गदर्शन मिल सकता है। युवाओं को सफलता मिलने से भी राहत मिल सकती है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें इससे अवसर का उचित लाभ ले पाएंगे। कुछ खास या मूल्यवान वस्तु न मिलने से चिंता हो सकती है। संपत्ति और वाहन से संबंधित व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार होगा। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंगे।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी के सामने पांच चमेली के तेल के दीपक जलाएं।

वृश्चिक राशि : समय आपके पक्ष में रहेगा

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का समय आपके पक्ष में रहेगा। अपनी सारी ऊर्जा महत्वपूर्ण लक्ष्य को प्राप्त करने में लगाएं, आप सफल होंगे। इस समय अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। किसी संबंधी से महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा होगी। पड़ोसियों से किसी तरह का विवाद हो सकता है। बाहरी गतिविधियों में अपना समय बर्बाद न करें। राजनीतिक गतिविधियों में बुरी गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में परेशानी हो सकती है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।

धनु राशि : संपत्ति विवाद सुलझेंगे

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि संपत्ति को लेकर विवाद आज किसी के हस्तक्षेप से शांतिपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मिलने से आपको दैनिक परेशानियों से राहत मिल सकती है। आलस्य और क्रोध आपके जीवन में चीजें खराब कर सकता है। ऊर्जावान होने का समय है। घर और कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर खर्च करें। व्यापार या नौकरी से जुड़े किसी भी काम में शांति से निर्णय लें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। पेट से संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी को चोला और सिंदूर अर्पित करें।

मकर राशि : अटके काम होंगे पूरे

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि लंबे समय से अटका हुआ काम आज प्रयास से पूरा होगा। आप राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों पर भी हावी हो सकते हैं। अपने बच्चों की समस्याओं को सुनें और उनका समाधान खोजने में समय व्यतीत करें। ध्यान रखें कि सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ अपनी पारिवारिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। यदि कोई न्यायालयीन मामला लंबित है तो उसे किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ही दूर करें। व्यापार में सही क्रम बनाए रखें।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशि : बाहरी लोगों से हो सकता है विवाद

गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि छात्र पूरी तरह से अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान देंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद और कृपा भी आप पर बनी रहेगी। अगर आप वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। आज किसी बाहरी व्यक्ति से झगड़ा या विवाद की स्थिति बन सकती है। भावनाएं आपकी कमजोरी हैं और यह आपको चोट भी पहुंचा सकती हैं। कार्यक्षेत्र में प्रतियोगी सक्रिय हो सकते हैं।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी की पूजा करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि : परिवार को देंगे पूरा समय

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप अपने परिवार को पूरा समय देंगे और हो सकता है कि परिवार से जुड़े कार्यों को पूरा करने में व्यस्त हों। किसी अच्छे व्यक्ति की संगति में रहने से आज आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। आपको अपनी किसी समस्या में परिवार के सदस्यों का उचित सहयोग मिल सकता है। घर को व्यवस्थित रखने के लिए भाई-बहनों को आपकी मदद की जरूरत पड़ेगी। पर्यावरण में बदलाव स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। मंगलवार को व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page