Connect with us

उत्तराखण्ड

साइबर अपराधी Whatsapp प्रोफाइल पर डीजीपी की फ़ोटो लगाकर भेज रहे मैसेज, DGP ने की यह अपील

खबर शेयर करें -

देहरादून। साइबर अपराधी डीजीपी का फोटो अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल पर लगाकर लोगों को मैसेज भेज रहे हैं। ऐसे में डीजीपी अशोक कुमार ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ऐसे साइबर अपराधियों से सचेत रहने की अपील की है।
डीजीपी अशोक कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक संदेश लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘अभी-अभी मेरे संज्ञान में लाया गया है कि कुछ साइबर अपराधियों द्वारा व्हाट्सएप प्रोफाइल पर मेरी फोटो लगाकर लोगों को मैसेज भेजे जा रहे हैं। ये साइबर फ्रॉड का नया तरीका है। कृपया इस फ्रॉड में न आएं। इस सम्बन्ध में FIR कराकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इस मामले में साइबर थाने में अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई।
वहीं, प्रारंभिक जांच में उत्तराखंड डीजीपी का फोटो साइबर क्रिमिनल द्वारा अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल में इस्तेमाल कर लोगों को मैसेज और बात करने वाला मोबाइल नंबर कर्नाटक के बेलगांव ग्रामीण इलाके का निकला हैं। बताया जा रहा है कि यह नंबर किसी गरीब किसान का है जिसका नंबर साइबर क्रिमिनलों ने हैक कर ये हरकत की हैं। जांच में पता चला है कि संबंधित किसान के पास स्मार्टफोन नहीं है और वह व्हाट्सएप नहीं चलाता है, लेकिन उसका नंबर व्हाट्सएप में इस्तेमाल कर साइबर अपराधियों ने यह कारनामा किया है। फिलहाल, इस मामले में देहरादून साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच करवाई जा रही है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page