Connect with us

हल्द्वानी

हल्द्वानी- कुमाऊँ कमिश्नर और रेलवे के रीज़नल मैनेजर की बैठक में अतिक्रमण रहा मुद्दा

खबर शेयर करें -

 हल्द्वानी। कुमाऊँ मण्डल आयुक्त दीपक रावत ने अपने कार्यालय में उतर रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक आशुतोष पंत के साथ रेलवे की भूमि पर किये गए अतिक्रमण एवम अवैध कब्जों तथा रेलवे लाइनों एवं रेलवे क्रॉसिंग क्षेत्रों में जंगली जानवरों के साथ हो रही आकस्मिक दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

इस दौरान आयुक्त श्री रावत ने रेलवे क्रॉसिंग जहां पर पिछले दिनों दो हाथियों की दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी ऐसे क्षेत्रों में पैनी नजर रखते हुए अवैध रूप से बनाए गए रेलवे क्रॉसिंग को तत्काल बंद करने व खटीमा में लेवल लाइन रेलवे क्रॉसिंग निर्माण की जांच करते हुए तेजी से आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।
बैठक में रेलवे के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि रेलवे की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए जिला प्रशासन एवं रेलवे आपसी समन्वय बनाकर कार्यों को गति दी जाएगी। साथ ही अवैध रूप से रेलवे की भूमि पर कब्जा हटाने को लेकर भी कार्रवाई की जाएगी। जहां तक जंगली जानवरों की रेलवे ट्रैक पर हो रही दुर्घटनाओं का प्रश्न है इसके लिए रेलवे प्रशासन वन विभाग के साथ मिलकर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी।

इस दौरान आयुक्त ने रेलवे के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी बैठक में रणनीति बनाकर रेलवे के मुद्दों का समाधान किया जाएगा। उन्होंने लाल कुआं में अवैध क्रॉसिंग के मामले पर जांच कर आवश्यक कार्यवाही किए जाने की बात कही साथ ही खटीमा में लेवल क्रॉसिंग तत्काल बंद किए जाने को कहा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page