Connect with us

धर्म-संस्कृति

शनिश्चरी अमावस्या पर पड़ रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 5 राशि के जातकों को हो सकता है भारी नुकसान

खबर शेयर करें -

Surya Grahan 2022: हिंदू पंचांग के अनुसार, साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को लग रहा है। इसके साथ ही इस दिन शनिश्चरी अमावस्या भी पड़ रही है। ऐसे में दोनों का एक साथ संयोग होना कई राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। वहीं कई राशियों को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। अप्रैल माह में शुक्र, राहु, केतु के राशि परिवर्तन के बाद 29 अप्रैल को शनि भी गोचर कर रहा है जिसके कारण कुछ राशियों के जीवन में थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है। जानिए ज्योतिषाचार्य के अनुसार किन राशियों को सबसे अधिक सावधान रहने की जरूरत हैं।

सूर्य ग्रहण और शनिश्चरी अमावस्या का समय

सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल की मध्य रात्रि 12 बजकर 15 मिनट से शुरू होगा जो सुबह 4 बजकर 7 मिनट तक रहेगा। वहीं शनिश्चरी अमावस्या 30 अप्रैल को तड़के 12 बजकर 59 मिनट से शुरू होकर 1 मई तड़के 1 बजकर 59 मिनट पर समाप्त होगी।

इन राशियों पर पड़ेगा अधिक प्रभाव

मेष राशि

सूर्य ग्रहण के साथ शनिश्चरी अमावस्या का असर मेष राशि के जातकों पर अधिक पड़ेगा। ग्रहण के प्रभाव के कारण इस राशि की किस्मत बिल्कुल भी साथ नहीं होगी। इसलिए कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए मेष राशि के जातक कोई भी काम सोच-समझकर करें। इसके साथ ही किसी भी व्यापार आदि में धन का व्यय बिना जांच पड़ताल के न करें वरना धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के जीवन में सूर्य ग्रहण और शनिश्चरी अमावस्या का प्रभाव अधिक रहेगा। जिसके कारण धन हानि के साथ किसी दुर्घटना के आसार नजर आ रहे हैं। इसलिए किसी यात्रा में जा रहे हैं तो संभलकर जाएं वरना भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कन्या राशि

साल का पहला सूर्य ग्रहण कन्या राशि के जातकों के लिए भी अच्छा साबित नहीं होगा। इसलिए स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। इसके साथ ही करियर में किसी भी तरह के बदलाव से पहले किसी बड़े से विचार-विमर्श जरूर करें। वरना बाद में सिर्फ पछताते रह जाएंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शनिश्चरी अमावस्या और सूर्य ग्रहण का संयोग अच्छा साबित नहीं होगा। इसलिए इस राशि के जातक अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें। इसके साथ ही सेहत का विशेष ध्यान रखें। हर किसी के ऊपर भरोसा करने से बचें क्योंकि किसी परिचित से आपको धोखा मिल सकता है।

मकर राशि

इस राशि के जातकों को काफी सावधान रहने की जरूरत है। करियर और बिजनेस में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। सेहत का विशेष ध्यान रखें वरना कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। इसके साथ ही आर्थिक तंगी हो सकती है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page