Connect with us

राष्ट्रीय

आम आदमी का खून चूसेगी महंगाई, आज से दूध दही समेत ये सब हुआ महंगा, बीमार पड़े तो इलाज भी मुश्किल…

खबर शेयर करें -

आम आदमी पर महंगाई की मार और पड़ने वाली है। 18 जुलाई से जरूरत की कई चीजें महंगी होने जा रही हैं। महंगाई का असर सीधे आपकी जेब पर पड़ेगा। सरकार ने दही-लस्सी, दूध, मक्खन, से लेकर खाने पीने के सामानों पर जीएसटी लगा दी है। दूध से बने पैक्ड प्रोडक्ट को पहली बार जीएसटी के दायरे में लाया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हाल ही में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में दूध के प्रोडक्ट को पहली बार जीएसटी में शामिल करने का फैसला लिया गया था।
सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडाइरेक्ट टैक्सेज एंड कस्टम्स के नए नोटिफिकेशन के मुताबिक सोमवार यानि कल से सिफारिश को लागू किया जा रहा है, जिसकी वजह से दूध के पैक्ड प्रोडक्ट महंगे हो जाएंगे। 18 जुलाई से देशभर में दही, लस्सी, दूध, मक्खन, गेहूं, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड प्रोडक्ट का दाम बढ़ जाएगा।
बैठक में टेट्रा पैक वाले दही, लस्सी और बटर मिल्क पर 5 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला किया गया था. ब्लेड, पेपर कैंची, पेंसिल शार्पनर, चम्मच, कांटे वाले चम्मच, स्किमर्स और केक-सर्वर्स पर भी सरकार ने जीएसटी की दर को बढ़ा दिया है। जिसके बाद अब 18 फीसदी की दर से जीएसटी वसूली जाएगी। सोमवार से खाने पीने के साथ अस्पताल में इलाज कराना भी महंगा हो जाएगा। अस्पताल में जिन कमरों का किराया 5000 रुपये से ऊपर है उस पर सरकार जीएसटी वसूलेगी। पहले ये GST के दायरे से बाहर था।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page