Connect with us

उत्तराखण्ड

यशपाल की 78 करोड़ की संपत्ति तलाशी के बाद निकली, नौकरों के खातों में भी आई थी मोटी रकम

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के गैंगस्टर यशपाल तोमर को पुलिस ने मेरठ जोन का भूमाफिया घोषित कर दिया है। उसकी दादरी, गौतमबुद्धनगर में 135 बीघा जमीन मिली है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये में है। इसी के साथ पुलिस यशपाल के बैंक खातों की जांच भी शुरू कर दी है। उसमें पुलिस ने उसकी 78 करोड़ की संपत्ति तलाशी है।

नौकरों के खातों की हुई जांच 

पुलिस ने गैंगस्टर यशपाल तोमर के बैंक खातों की जांच की है। इसमें सामने आया है कि 2019 में यशपाल तोमर के नौकरों के खातों में करोड़ों रुपये की रकम डाली गई। पुलिस ने यशपाल तोमर के नौकर कृष्णपाल, कर्मवीर व बेलू के बारे में पड़ताल की। नौकरों से पूछताछ की गई। उसमें पता चला कि यशपाल ने गौतमबुद्धनगर के दादरी के चिटहैरा गांव में 135 बीघा जमीन अपने तीन नौकर और अपने ससुर ज्ञानचंद के नाम की थी। उस जमीन का कुछ हिस्सा 2019 में अधिग्रहण कर लिया था, जिससे नौकरों के खातों में करोड़ों की रकम आई थी, यही रकम बाद में यशपाल के खातों में ट्रांसफर की गई। नौकरों के साथ ही यशपाल के ससुर ज्ञानचंद का ज्वाइंट खाता है। एएसपी विवेक यादव ने बताया कि कोर्ट से यशपाल तोमर की इस संपत्ति के जब्तीकरण का आदेश हो चुका है। जल्द ही संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। 

बागपत का रहने वाला है यशपाल

मेरठ जोन का घोषित भूमाफिया यशपाल तोमर मूलरूप से बागपत के बरवाला गांव का रहने वाला है। उसको हरिद्वार पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इस समय वह हरिद्वार की रोशनाबाद जेल में बंद है। 

मेरठ में कराया था जानलेवा हमला 

मेरठ पुलिस के अनुसार नौ नवंबर 2020 को यशपाल तोमर ने दिल्ली के निर्माण विहार निवासी गिरधारी चावला और उनके चालक गौरव पर मेरठ में जानलेवा हमला कराया था। क्योंकि वह उनकी 20 बीघा जमीन पर कब्जा करना चाहता था। उसके बाद ब्रह्मपुरी थाने के पूर्व इंस्पेक्टर सुभाष अत्री और दारोगा लोकेश से साठगांठ कर गिरधारी के भाई भारत लाल चावला और उनके स्वजन के खिलाफ ही हमले का मुकदमा दर्ज करा दिया था। सच्चाई सामने आने पर गिरधारी चावला के बेटे सचिन ने यशपाल तोमर और उसके साथी धीरज डिगानी निवासी चंदन विहार दिल्ली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। यशपाल को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा, जबकि उसका साथी धीरज डिगानी सरेंडर करने के बाद जेल चला गया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page