Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे पहुंचे सिंगापुर और दे दिया इस्तीफा

खबर शेयर करें -

कोलंबो। श्रीलंका में अभूतपू्र्व आर्थिक संकट के बीच देश को अधर में छोड़ फरार हुए गोटाबाया राजपक्षे ने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे दिया है। गोटाबाया गुरुवार को ही मालदीव से सिंगापुर पहुंचे थे, जिसके बाद अब उनका इस्तीफा पत्र श्रीलंका के संसद अध्यक्ष को प्राप्त हो गया है।
सूत्रों के हवाले से, रायटर्स ने बताया था कि 73 वर्षीय गोटाबाया ने सिंगापुर पहुंचने के तुरंत बाद अपना इस्तीफा संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अबेवर्धना को ईमेल कर भेजा है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि उनका इस्तीफा ईमेल के रूप में स्वीकार किया जाएगा या नहीं। गौरतलब है कि, अप्रैल के महीने में श्रीलंका की आर्थिक स्थिति बिगड़ने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। जिसने गोटाबाया के बड़े भाई महिंदा राजपक्षे को पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। प्रदर्शनकारी गोटाबाया के इस्तीफे की भी मांग कर रहे थे। पिछले हफ्ते, प्रदर्शनकारियों ने उनके आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया जिसके बाद उन्हें एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया। बाद में, गोटाबाया मालदीव चले गए और इस्तीफा देना स्वीकार कर लिया, लेकिन अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षित निकास की मांग की।

सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि गोटाबाया, जो श्रीलंका के राष्ट्रपति रहने तक गिरफ्तारी से छूट का आनंद ले रहे थे, एक निजी यात्रा पर हैं और उन्होंने शरण के लिए आवेदन नहीं किया है। आर्थिक संकट में अपने परिवार की भूमिका को लेकर विद्रोह से बचने के लिए वो बुधवार को मालदीव फरार हो गए थे। एयरलाइन के कर्मचारियों ने रायटर्स को बताया कि गोटाबाया ने काले कपड़े पहने, अपनी पत्नी और दो अंगरक्षकों के साथ बिजनेस क्लास में उड़ान भरी थी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page