Connect with us

उत्तराखण्ड

तस्वीराें में देखिए रामनगर में दिल दहलाने वाला हादसा, चकनाचूर हुई कार, 9 की गई जान

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी : बारिश के दिनों में पहाड़ पर आवागमन बहुत खतरे भरा हो जाता है। बारिश का पानी ढलान पर इतने वेग से आता है कि पहाड़ से बोल्डर व मलबा मकान, खेत व सड़कों को अपनी आगोश में ले लेता है। इन दिनों बारिश में पूरे कुमाऊं में कई सड़कें मलबे से बाधित हैं। बहुत से मकान व खेत बह गए हैं।

jagran

शुक्रवार सुबह रामनगर में बड़ा हादसा हुआ। ढेला गांव रिसार्ट में पंजाब के पटियाला के 8 पर्यटक रुके हुए थे। इनके साथ दो युवतियां स्थानीय निवासी भी थीं। कार में कुल 10 लोग सवार थे। 

jagran

जंगल से बाहर आते ही सड़क पर बह रहे पानी में उनकी कार फिसकर नाले में जा गिरी। इसमें कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। ग्रामीणाें को जानकारी मिलते ही पुलिस काे सूचना दी। 

jagran

इसके बाद ग्रामीणों व पुलिस की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। इसमें एक युवती नाजिमा को बचाया जा सका। बाकी नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें से 2 युवतियां स्थानीय बताई जा रहीं। वहीं 3 युवक व 5 युवतियां पटियाला के हैं। एक मात्र बची युवती बदहवास है पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

jagran

ग्रामीणों का कहना है कि जहां हादसा हुआ है। वहां पर पानी का बहाव तेज था। पर बाहरी राज्यों के पर्यटकों को पानी के वेग का अंदाजा नहीं होता, जिसके चलते इस क्षेत्र में अक्सर ऐसे हादसे हो जाते हैं।

jagran

बारिश के समय में मौसम विभाग ने अलर्ट व एहतिया की सूचना जारी करता है। आगामी 12 जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page