Connect with us

उत्तराखण्ड

जेल जाने को तैयार रहें: डीएम के ऐसा बोलते ही हड़कंप मचा, सांसत में सामने खड़े लोग

खबर शेयर करें -

डीएम वंदना सिंह ने द्वाराहाट स्थित निर्माणाधीन टैक्सी स्टैंड की घटिया गुणवत्ता पर निर्माण एजेंसी को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि सरकारी धन का दुरुपयोग बर्दास्त नहीं किया जाएगा। दो टूक कहा कि अधिकारी तय मानकों के अनुरूप ईमानदारी से कार्य करें या जेल जाने के लिए तैयार रहें। डीएम ने टैक्सी स्टैंड में शौचालय निर्माण के आदेश भी संबंधित एजेंसी को दिए।

डीएम वंदना सिंह विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। गुरुवार को उन्होंने नगर क्षेत्र में निर्माणाधीन टैक्सी स्टैंड का निरीक्षण किया। इस कार्य को पेयजल निगम की निर्माण शाखा करवा रही है। कुल 1.4 करोड़ की लागत से स्वीकृत इस कार्य के लिए 40 लाख अवमुक्त हो चुके है। जिलाधिकारी ने पहले तो कार्य में ढिलाई पर नाराजगी जताई। बाद में जमीन धंस जाने के कारण बैठ गए बेस (नींव) को देख डीएम का पारा चढ़ गया। गुणवत्ता पर कई सवाल खड़े किए।

डीएम ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। कार्य की ढीली प्रगति पर भी जिलाधिकारी खासी नाराज नजर आईं। कहा कि जब सरकार पूरा बजट दे रही है तो कार्यों में विलंब क्यों? इसके लिए उन्होंने परियोजना प्रबंधक हरि प्रकाश को कार्य की देखभाल के लिए एक अवर अभियंता को लगातार स्थल पर तैनात करने के निर्देश भी दिए।

निर्माणाधीन टेक्सी स्टैंड के नक्शे में शौचालय न होने की बात पर भी उन्होंने हैरानी जताई और शौचालय निर्माण के लिए तत्काल कार्यवाही करने के आदेश दिए। पुनः गुणवत्ता पर सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि कार्यप्रणाली में सुधार नहीं होने पर अधिकारी जेल जाने को भी तैयार रहें।

कार्य की धीमी प्रगति पर नगर पंचायत अध्यक्ष मुकेश साह भी नाराज नजर आए। मौके पर उप जिलाधिकारी जयवर्धन शर्मा, तहसीलदार लीना धामी, थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट, नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी संजीव मलहोत्रा, परियोजना प्रबंधक हरि प्रकाशसहित कई अन्य विभागीय व राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page