Connect with us

उत्तराखण्ड

पीएम मोदी की कविता चुनाव में भाजपा का थीम सांग, देवभूमि से उनका गहरा लगाव; यहां कर चुके साधना

खबर शेयर करें -

 Uttarakhand Vidhan Sabha Election 2022 देवभूमि उत्तराखंड से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष लगाव है और वह समय-समय पर इसे प्रदर्शित भी करते रहते हैं। अब जबकि प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहा है तो इसमें भी भाजपा उनकी लोकप्रियता को भुनाने में पीछे नहीं रहेगी। इसी के दृष्टिगत पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी की उस कविता को थीम सांग के रूप में लांच किया है, जिसके माध्यम से उन्होंने चार दिसंबर को दून में हुई रैली में उत्तराखंड से अपने जुड़ाव को प्रदर्शित किया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक दौर में केदारनाथ के नजदीक एक गुफा में साधना की थी। जून 2013 में जब केदारनाथ में आपदा आई तो तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने उत्तराखंड आकर केदारनाथ के पुनर्निर्माण का जिम्मा उन्हें सौंपने का आग्रह किया, लेकिन तब तत्कालीन सरकार ने उन्हें केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं दी थी। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नमो ने केदारनाथ को संवारने का बीड़ा उठाया। आज उनके सपने के अनुरूप केदारपुरी एकदम नए कलेवर में निखरी है। इसके साथ ही केदारपुरी की तर्ज पर बदरीनाथ धाम को विकसित करने कीकसरत शुरू हो गई है। इसके अलावा राज्य को कई केंद्र पोषित योजनाएं भी उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद उत्तराखंड को मिली हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने मोदी लहर पर सवार होकर प्रचंड बहुमत हासिल किया था। अब जबकि पांचवीं विधानसभा के चुनाव हैं तो पार्टी ने इसमें भी प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को भुनाने की ठानी है। इसी कड़ी में रविवार को हरिद्वार रोड स्थित भाजपा के मीडिया सेंटर में चुनाव के लिए प्रधानमंत्री की कविता पर आधारित थीम सांग को लांच किया गया। इसकी लांचिंग भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख एवं राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी समेत अन्य नेताओं की उपस्थिति में की गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने चार दिसंबर को देहरादून के परेड मैदान में विजय संकल्प रैली में देवभूमि के महत्व के साथ ही यहां नैसर्गिक सौंदर्य व खान-पान को रेखांकित किया था। उन्होंने ‘जहां पवन बहे संकल्प लिए, जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं, जहां ऊंचे-नीचे रास्ते बस भक्ति सुर में गाते हैं, उस देवभूमि के ध्यान से ही, मैं सदा धन्य हो जाता हूं, है भाग्य मेरा, सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीश नवाता हूं…। कविता के माध्यम से अपने इस जुड़ाव को रखा था। अब पार्टी ने इसी कविता को गीत के रूप में प्रस्तुत किया है।

चुनाव प्रचार के लिए चार हेलीकाप्टर

भाजपा ने उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव प्रचार के लिए चार हेलीकाप्टरों का उपयोग करने का निश्चय किया है। प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी के अनुसार पार्टी को तीन हेलीकाप्टर उपलब्ध हो चुके हैं और चौथा जल्द आने वाला है। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो पार्टी केंद्रीय नेतृत्व से अन्य हेलीकाप्टर की मांग भी की जाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page