Connect with us

उत्तराखण्ड

हरिद्वार में पीएफ फर्जीवाडा: कंपनी कर्मचारी के पीएफ अकाउंट से निकाले एक लाख 78 हजार रुपए

खबर शेयर करें -

हरिद्वार। एक फर्म में कार्यरत रहे कंपनी कर्मचारी के पीएफ अकाउंट से एक लाख 78 हजार रुपये का गबन कर लेने का मामला सामने आया है।
ईपीएफओ के प्रवर्तन अधिकारी ने इस संबंध में कोतवाली ज्वालापुर में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून में तैनात प्रवर्तन अधिकारी संजय बंदूनी ने बताया कि अर्जुन सिंह निवासी आदर्श नगर गोल गुरुद्वारा प्रोप्राइटरशिप फर्म मैसर्स रचित एंटरप्राइजेज के संचालक हैं। आरोप है कि कर्मचारी अरुण चौहान निवासी पंकज विहार पित्थूवाला देहरादून ने शिकायत की कि वह मैसर्स एके एंटरप्राइजेज शिमला रोड, पित्थूवाला देहरादून में कार्यरत था। उसकी भविष्य निधि की धनराशि 1.78 लाख रुपये भविष्य निधि खाते से फर्जीवाड़ा कर निकाल ली गई। इस संबंध में की गई जांच में सामने आया कि अर्जुन सिंह ने उसे अपनी फर्म का कर्मचारी दिखाकर उसका एक फर्जी भविष्य निधि खाता बना लिया, जिसके बाद भविष्य निधि खाते से लिंक करके धनराशि निकाल ली। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि इस संबंध में आरोपी फर्म संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी गई है।
लगातार बढ़ रहे मामले : अभी तक पीएफ के रुपये निकालने के दो ही मामले सामने आए थे। गुरुवार को यह तीसरा मामला सामने आया है। सूत्रों की मानें तो इस तरह रुपये हड़पने वालों का एक गैंग है। जो पूरे जिले में ही नहीं बल्कि बाहर भी फैला हुआ है। पुलिस ने अभी तक पीएफ से जुड़े मामले में एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page