Connect with us

उत्तराखण्ड

अब है करोड़ों का मालिक, पहले चलाता था टैंपो,UKSSSC पेपर लीक का एक और सरगना, हाकम का पार्टनर है केंद्रपाल….*

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में मुख्य अभियुक्त केंद्र पाल निवासी धामपुर गिरफ्तार कर लिया गया है। अब तक कुल 24 वीं गिरफ्तारी है। केंद्रपाल ने कई खुलासे किए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि उसने ही हाकम को पेपर लीक का ककहरा सिखाया था।

उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा वीडियो/वीपीडीओ भर्ती परीक्षा परिणाम में प्रश्नपत्र लीक मामले में की जा रही जांच में एसटीएफ टीम द्वारा पूर्व में कुल 23 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है।एसटीएफ टीम द्वारा संकलित साक्ष्यों के आधार पर मुख्य अभियुक्त केंद्रपाल पुत्र भीम सिंह निवासी टीचर कॉलोनी धामपुर को आज शाम पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। इस मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है।

केंद्रपाल की भूमिका

पूछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुई है। अभियुक्त केंद्रपाल वर्ष 1996 में टेंपो चलाता था और उसके बाद कुछ वर्षों तक रेडीमेड दुकान पर काम किया। उसके बाद कपड़ों की सप्लाई का काम किया।

2011 2012 में अभियुक्त प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने के गिरोह में जुड़ गया। 2012 में अभियुक्त केंद्रपाल की पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त चंदन मनराल से हुई।2011-12 में ही अभियुक्त केंद्र पाल की मुलाकात पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त हाकम सिंह रावत से हुई।

अभियुक्त केंद्रपाल द्वारा ऐसे लोगों के नाम बताए हैं, जिनके द्वारा पेपर उपलब्ध कराया जाता था। जल्द उनके संबंध में भी जानकारी एकत्र की जा रही है।

केंद्रपाल ने उक्त अपराध से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की

-करीब 12 बीघा जमीन धामपुर में ली

-धामपुर में एक आलीशान मकान

-सांकरी में हाकम सिंह के साथ रीजोर्ट में पार्टनरशिप।

-अभियुक्त के द्वारा कई अन्य संपत्तियां भी जोड़ी गई हैं, जिनकी जानकारी की जा रही है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page